Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022: प्रधानमंत्री अपरेंटिस मेला, ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022: National Apprenticeship Mela 2022 के बारे में जानने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए हमारे इस आर्टिकल में एक बेहद अहम खबर बताई जा रही है. यदि आप भी  Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela registration करना चाहते हैं, तो आप हमारे आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें. क्योंकि यह खबर आईटीआई डिप्लोमा और ग्रैजुएट पास करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. हम आपको यहां पर Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 के अंतर्गत होने वाले आयोजन के साथ-साथ PM National Apprenticeship Mela 2022 Qualification की पूरी जानकारी आप तक पहुंचाएंगे. यही नहीं पोस्ट के अंत में हम आपको Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 Online apply की प्रक्रिया के बारे में भी बताएंगे.

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022

भारत सरकार के द्वारा कौशल भारत सशक्त भारत योजना के अंतर्गत पूरे भारत में PM National Apprenticeship Mela 2022 का आयोजन किया जाएगा. मेले का आयोजन भारत के सभी राज्यों में किया जा रहा है. Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 में भाग लेने के लिए उम्मीदवार को Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 registration करना होगा. उसी के साथ उम्मीदवार को चेक करना होगा. कि यह मेला आपके जिले में किस जगह आयोजित किया जाएगा. हालांकि हम आपको यहां पर Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 Form details के बारे में पोस्ट में नीचे बताने वाले हैं. ताकि आप पूरी जानकारी जान सके और पोस्ट के अंत में हमारे द्वारा बताई गई Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 Online apply कर सकें. अतः आप भी Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 Qualification के बारे में जाने और ऑनलाइन अप्लाई करें.

Apprenticeship Mela on 12 December 2022

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 के सबसे महत्वपूर्ण जानकारी बता दे, कि हम Apprenticeship Mela 2022 का आयोजन करवाया जाएगा. यानी कि 12 दिसंबर 2022 को आप सभी योग्य उम्मीदवारों को मेले में जाना होगा. 12 दिसंबर 2022 को आपको इस मेले में सुबह 9:00 बजे से शाम को 5:00 बजे तक रहना होगा. पूरे देश भर में इस मेले का आयोजन 200 से भी ज्यादा स्थानों पर करवाया जाएगा. यही नहीं इस मेले के अंतर्गत कुल 36 सेक्टर और 500 से भी ज्यादा ट्रेड के लिए लोग आवेदन करेंगे. यदि आप भी किसी आईआईटी डिप्लोमा या ग्रेजुएट करने वाले उम्मीदवार है. तो आप भी इस मेले के अंतर्गत अवश्य आवेदन करें यही नहीं इसी के साथ यहां पर 1000 से भी ज्यादा कंपनी इस मेले में आने वाले हैं.

इन्हें भी पढ़ें-

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 Overview

Article Name  Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022
Orgenize Date  12 December 
Eligibility Greduate
Time  9:00 AM – 5:00 PM
Total Sector  36
Registrstion  Online
Official Website https://www.apprenticeshipindia.gov.in/

National Apprenticeship Mela
National Apprenticeship Mela

National Apprenticeship Mela 2022 Qualification

यदि आप में से  मैसेज कोई इच्छुक उम्मीदवार Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 Qualification के बारे में सर्च कर रहे हैं. तो आप इस पोस्ट को पढ़ें, क्योंकि हम आपको यहां पर क्वालिफिकेशन के बारे बताने जा रहे हैं. मेले का आयोजन 12 दिसंबर को करवाया जाएगा. जिसमें जो भी भारतीय नागरिक है. वे इसके लिए Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 करवा सकते हैं. और अगर आवेदक पांचवी कक्षा उत्तर या ग्रेजुएट या फिर किसी भी डिप्लोमा में आईआईटियन हेतु इस Apprenticeship Mela 2022 के लिए अवश्य आवेदन करें

National Apprenticeship Mela 2022 Documents Required

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 के लिए आवेदन करने से पहले आपको निम्न दस्तावेजों की जानकारी होना आवश्यक है. ताकि आप रजिस्ट्रेशन कर नजदीकी आयोजित होने वाले मेले में पहुंच सके.

Join
  • आधार कार्ड
  • फोटो
  • शैक्षणिक योग्यता मार्कशीट
  • आईडी प्रूफ आदि

Apprenticeship Mela Center list 2022

वही अगर प्रेम से समय के बारे में बात करें, उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से National Apprenticeship Mela Center list 2022 को अवश्य चेक कर लेना चाहिए ताकि आप अपने नजदीकी आयोजित होने वाले मेले के स्थान पर पहुंच सके ध्यान रहे अपने सफल मेले का आयोजन प्रातः काल 9:00 से शाम 5:00 बजे के मध्य करवाया जाएगाइसका आयोजन 12 दिसंबर को करवाया जा रहा है. यदि आप भी चाहते हैं कि इस प्रकार का बेहतरीन अवसर आपसे ना चूके तो जल्द से जल्द हमारी बताई प्रक्रिया से ऑनलाइन आवेदन करे.

Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 Registration

उसी प्रकार जो भी उम्मीदवार है, जो Apprenticeship Mela 2022 online apply करवाना चाहते हैं. उन्हें सलाह दी जाती है. कि वह हमारे आर्टिकल में बताई गई प्रक्रिया का पालन करें जो निम्न है.

  • सबसे पहले आप अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • उसके पश्चात आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको National Apprenticeship Mela 2022 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • उसके बाद आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लिंक दिखेगी जिस पर क्लिक करें.
  • जैसे ही आप रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करते हैं.
  • आपके सामने Form खुलेगा जिसे आप को आवश्यक दस्तावेजों के साथ पूरा भरना है.
  • इस प्रकार आपका Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन हो जाएगा.

    Important links

    Official website: Click here

    Apply Here: Click here

FAQs related to Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022

Q.1 Pradhan Mantri National Apprenticeship Mela 2022 के लिए किस प्रकार रजिस्ट्रेशन करें?

Ans. रजिस्ट्रेशन की पूरी जानकारी आपको हमारे पोस्ट में मिल सकती है.

Q.2 Apprenticeship Mela 2022 के अंतर्गत कौन आवेदन कर सकते हैं?

Ans. भारतीय नागरिक तथा आठवीं पास हर नागरिक इसके लिए आवेदन कर सकता है. और यदि आप ग्रेजुएट या आईआईटियन हेतु और अधिक सुविधाजनक होगा.

PH Home Page Click Here