Multibagger Stocks 2022: मल्टीबैगर स्टॉक्स कैसे कम समय में आपको करोड़पति बना सकता है

Multibagger Stocks 2022 – दोस्तों यदि आप कम समय में पैसा कमाने की इच्छा रखते हैं, तो आपने शेयर मार्केट के बारे में तो सुना होगा क्या आप भी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने की शौकीन है, क्या आप जानना चाहते हैं, शेयर मार्केट में Multibagger Stocks क्या होता है दोस्तों यह ब्लॉक आप ही के लिए है, इसे पढ़ने के बाद आप Multibagger Stocks के बारे में एक-एक पहलू से वाकिफ हो जाएंगे। Multibagger stocks किसी कंपनी के इक्विटी शेयर होते हैं, जो अधिग्रहण की अपनी लागत से काफी गुना ज्यादा रिटर्न दे देते हैं। Multibagger Share उन कंपनियों द्वारा दिए जाते हैं जिनकी जबरदस्त क्षमता होती है यह कंपनी के विकास कौशल और उत्कृष्ट अनुसंधान को व्यक्त करते हैं।

Multibagger Stocks 2022

Multibagger Stocks से ही उत्पाद को बाजार में उच्च मांग उत्पन्न करने की अनुमति प्राप्त होती है, Multibagger stocks होते हैं, जो मूल निवेश पर कई बार रिटर्न देते हैं, यह सौ पर्सेंट से भी अधिक रिटर्न दे देते हैं। हम Multibagger Stocks  को इस प्रकार भी परिभाषित कर सकते हैं। “Multibagger Stocks  भारतीय बाजार में एक शब्द जाल होता है, स्टॉक विचारों का वर्णन करता है, यह अपेक्षाकृत कम समय में उच्च रिटर्न देता है, कोई भी इन शेयरों को शेयर बाजार का यूनिकॉर्न मान सकता है,  ऐसे विचार जो कम समय में अपने वर्तमान मूल्य का सौ परसेंट से अधिकतम रिटर्न  देते हैं।”

Multibagger stocks screener 2022

मल्टीबैगर स्टॉक संपत्ति को कई गुना बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं, क्योंकि इस प्रकार के निवेश पर रिटर्न काफी अधिक होता है, अगर आपने किसी कंपनी के ₹100 के शेयर खरीदे, तो आपको मूल राशि का हजार गुना लाभ भी होता है, यही multibagger stocks screener को दर्शाता है। हालांकि मल्टीबैगर शेयरों में निवेश को न्यूनतम समय के लिए रखा जाना चाहिए, क्योंकि बाजार में बेचे गए (multibagger stocks screener 2022) अंतिम उत्पादों के लिए फंड के कारोबार के माध्यम से व्यापक पूंजीगत लाभ सुनिश्चित होता है।

बड़े पैमाने पर बिक्री की मात्रा के माध्यम से प्रभावी रूप से अच्छा लाभ प्राप्त होता है, क्योंकि स्टॉक एक्सचेंज में शेयरों को सूचीबद्ध करने से प्राप्त धन का उपयोग किसी उत्पाद के अनुसंधान और विकास उत्पादन दोनों के लिए होता है, कुछ उदाहरणों में Multibagger stocks  screener 2019 किसी देश में विकसित हो रहे आर्थिक बुलबुले को भी दिखाता है जिसका किसी देश के वित्तीय बाजार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

Multibagger Stocks 2022 Overview

Article name Multibagger stocks 2022
Objective Multibagger stocks
Year 2022
1 bagger means Invest money multiply 1 time return
5 bagger Invest money multiply 5 times return
Risk Value trap
Purpose To make money in short time
Multibagger Stocks 2022
Multibagger Stocks 2022

 

Risk in multibagger stocks 2022

यदि आपको अपनी संपत्ति कमाने हैं, तो भारत में मल्टीबैगर स्टॉक को आपको थोक में खरीदना पड़ेगा, इसलिए आपको नुकसान भी प्राप्त हो सकता है यदि वह बाजार मंदी में हो जाता है। वह निवेशक जो मल्टी बैरसिया दिखाई देते हैं, वे कई बार आर्थिक बुलबुले या वैल्यू ट्रैप में फंस जाते हैं, बे कंपनियां जो उच्च व्यापार करती हैं देश में एक परीसंपत्ति बुलबुले के निर्माण को प्रतिबिंबित कर सकती हैं, जिसमें उच्च मांग निर्मित उत्पाद अंतर्गत बाजार स्थितियों के कारण होती है। इसी तरह मल्टीबैगर शेयरों में वैल्यू ट्रैप एक भर्ती संभावना है। निवेशकों को मल्टीबैगर शेयरों में निवेश करने से पहले किसी कंपनी के वित्तीय विवरणों और शेयर बाजारों में मौजूदा स्थिति का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करके ही शेयर खरीदने चाहिए।

Multibagger stocks moneycontrol 2022

भारत में मल्टीबैगर स्टॉक के उदाहरणों में यूनीफ्लाई इंडस्ट्रीज का नाम सबसे पहले आता है, जिसने 1 वर्ष में 1430 फीसदी रिटर्न दिया था, जिसने multibagger stocks moneycontrol दिया था, निवेशकों को मल्टीबैगर का आसन करने में सावधानी बरतने की जरूरत होती है, यहां बेस इफेक्ट और उच्च क्षमता वृद्धि क्षमता जैसे कई बुनियादी कारक शानदार परफॉर्मेंस के लिए उत्तरदाई होते हैं लेकिन मल्टीबैगर स्टॉक के मामले में पिछले वर्ष जैसा प्रदर्शन इस वर्ष भी हो ऐसी गारंटी शायद ही होती है। Multibagger stocks moneycontrol की पहचान निम्न प्रकार से की जाती है।

  • किताबों पर ऋण
  • पीई अनुपात का अध्ययन
  • राजस्व मल्टीप्लस
  • एक मजबूत उद्योग
  • काम करके आंके गए स्टॉक्स
  • मजबूत प्रतिस्पर्धा वाली कंपनी
  • उत्कृष्ट प्रबंधन

Multi bagger stocks list 2022

दोस्तों यदि आप इस साल के मल्टीबैगर स्टॉक्स (Multibagger stocks list 2022) की तलाश में हैं तो आज हम आपको वर्ष 2022 के चार मल्टी बैगर पेनी स्टॉक्स (multibagger penny stocks) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मात्र 2 महीनों से कम दिनों के ट्रेडिंग सेशंस में 1000 फिर भी से ज्यादा का रन दिया।

  1. SEL Manufacturing मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर 3 जनवरी 2022 को 44.40₹ थे जोकि बढ़कर 529.55 ₹ हो गए अर्थात मैन्युफैक्चरिंग ने वर्ष 2022 में 1092.68 फीस दी का रिटर्न दिया, लीजिए किसी निवेशक ने अगर ₹100000 का निवेश किया होता तो उसे आज 11.92 लाख रुपए मिलते।
  2. Sezal Glass सेजल ग्लास के शेयर 25.50 रुपए थे जो कि बढ़कर 287.40 ₹ पर पहुंच गए अर्थात इस शेयर ने वर्ष 2022 में 1027.06 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया मान लीजिए अगर किसी व्यक्ति ने ₹100000 का निवेश किया होता तो उसे 11.27 लाख रुपए मिलते।
  3. Kaiser Corporation केसर कारपोरेशन लिमिटेड के शेयर 2.92 रुपए के थे जोकि बढ़कर 33.70₹ हो गई इस मल्टीबैगर शेयर ने वर्ष 2022 में 1054.11 फीसदी का रिटर्न दिया। मान लीजिए अगर किसी व्यक्ति ने ₹100000 का निवेश किया होता तो आज उस व्यक्ति को 11.54 लाख रुपए मिलते हैं।
  4. Shanti educational शांति एजुकेशनल के शेयर 99.95 रुपए के थे जो कि बढ़कर 867.80 रुपए पर पहुंच गए इस शेयर ने वर्ष 2022 में 768.23 फीसदी कार्ड रीडर दिया माना अगर किसी ने शांति एजुकेशनल मैं ₹100000 का निवेश किया होता तो उसे आज 8.68 लाख रुपए मिलते ।

दोस्तों आशा करते हैं Multibagger Stocks  के बारे में सारी बात समझ में आ गई होगी अगर आपको Multibagger stocks के बारे में कोई सुझाव या राय हो ,तो हमें कमेंट में अवश्य लिखें। हमारे इस आर्टिकल को लाइक कमेंट और शेयर करें ताकि आपके अन्य मित्रों तक भी पहुंच जाए। और उनको भी Multibagger stocks के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाए।

Telegram Group Click Here
PH Home Page Click here

FAQs related Multibagger Stocks 2022

प्रश्न 1. स्टॉक्स मार्केट में 5 बैगर क्या होता है ?

उत्तर – वह स्टॉक जो अपनी मूल राशि जो निवेश की है उसका 5 गुना रिटर्न दे उसे स्टॉक मार्केट में 5 बैगर कहते हैं।

प्रश्न 2. मैं स्टॉक मार्केट में 100 बैगर कैसे प्राप्त कर सकता हूं ?

उत्तर – छोटी कंपनियां जो इक्विटी पर हाई रिटर्न देती हैं। उन पर फोकस बनाकर 100 बैगर प्राप्त हो सकते हैं ।

प्रश्न 3. मल्टीबैगर स्टॉक क्या है?

उत्तर – मल्टीबैगर स्टॉक भारतीय शेयर बाजार में एक शब्द जाल है जो स्टॉक विचारों का वर्णन करता है अर्थात ऐसे विचार जो कम समय में अपने वर्तमान मूल्य पर सौ परसेंट से अधिक रिटर्न देते हैं।