मध्यप्रदेश ताजा खबर

Board Exam 2022 : इस बर्ष भी निरस्त हो सकते है

बोर्ड एग्जाम 2022 अधिकारियों को कोरोना का इंतजार

नमस्कार दोस्तों इस बर्ष भी बोर्ड की निरस्त हो सकती है क्योकि कोरोना के मामले लगातार बड रहे है बोर्ड ने पूरी तैयारी कर ली है की यदि एग्जाम निरस्त होते है तो पूर्व के अंको के आधार पर छात्रों का रिजल्ट तैयार किया जायगा जिसके लिए बोर्ड ने छात्रों के पूर्व परीक्षा परिणाम अपनी वेबसाइट पर अपलोड कराना शुरू कर दिया है स्कूल के द्वारा लॉग इन कर छात्रों के पूर्व परीक्षा परिणाम को अपलोड लिया जा रहा है जिससे आप अंदाजा लगा सकते है की यदि इस बर्ष भी लॉकडाउन जैसी स्थिति बनती है तो बोर्ड बिना एग्जाम लिए रिजल्ट जारी कर सकता है | 

Join

MP Board Time Table 2022 : Class 10th & 12th 

दोस्तों आपको बता दे की बोर्ड के द्वारा बर्ष 2022 में होने वाली मुख्य परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है इस बर्ष covid 19 के खतरे को देखते हुए बोर्ड एक माह पहले एग्जाम कराने जा रहा है जिसके कारण बोर्ड द्वारा इस वर्ष सिलेबस को भी कम कर दिया गया है इस बर्ष बोर्ड के द्वारा अभी 2022 में होने जा रही मुख्य परीक्षा के लिए टाइम टेबल  जारी कर दिया गया है . इस बर्ष कक्षा 10 और 12 के एग्जाम फरवरी से शुरू होने है परन्तु लगातार कोरोना के मामले बड रहे है जिसको देख कर बोर्ड और अधिकारी सतर्क हो गए है .

इस बर्ष भी एग्जाम नहीं होंगे बोर्ड ने कर ली तैयारी 

बोर्ड (Madhya Pradesh Board of Secondary Education )और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी इस साल परीक्षा कक्ष में ऑफलाइन वार्षिक परीक्षा आयोजित करने के मूड में नजर नहीं आ रहे। क्योकि हमारे पास पर्याप्त संसाधन नहीं है जिससे एक साथ परीक्षा ली जा सके क्योकि कोविद्द की गाइड लाइन का पालन कर पाना बहुत बड़ी चुनौती होती है इस को लेकर बोर्ड इस बर्ष सारी तैयारियां कोरोनावायरस की तीसरी लहर को लेकर कर रहा है. कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के लिए आंतरिक मूल्यांकन की व्यवस्था की जा रही है। कक्षा 5 और कक्षा 8 की बोर्ड परीक्षाएं भी इस बार टालने की प्लानिंग है। 

दोस्तों आपको बता बता दे की इस बर्ष कक्षा 5 और 8 क परीक्षा भी बोर्ड होने वाली थी किन्तु अब इसे अगले बर्ष लिया जाएगा और इस बर्ष कक्षा 9 से 12 के अर्धवार्षिक परीक्षा के बीच में ही सर्कुलर जारी कर दिया गया जिसने खलबली मचा दी थी | अधिकारीयों का मानना है की यदि Covid की तीसरी लहर आई तो उसके लिए पहले से तैयारी कर रहे हैं लेकिन अधिकारियों की इन तैयारियों के कारण कई दूसरे इंपैक्ट भी पड़ रहे हैं। स्टूडेंट अपनी एग्जाम को लेकर काफी परेशान है उनका क्योकि जब तक कंडीशन क्लियर नहीं हो जाती तब तक पढ़ाई करने का कोई फायदा नहीं है।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए physicshindi.com पर विज़िट करते रहिए। तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें।

mp board exam cancel news
mpboard exam 2022

You may also like

Comments are closed.