MP Transfer 2022: मध्यप्रदेश में एक ही दिन में किए जा रहे इतने तबादले 

MP Transfer 2022: नया साल आने में अब ज्यादा देर नहीं है। इसी बीच MP Transfer 2022 को लेकर खबरें आ रही हैं। जिसमें कई अधिकारियों के तबादले की बात बताई जा रही है। MP Transfer 2022 List में प्रदेश के आईएएस, आईपीएस, व कई राज्य प्रशासनिक अधिकारियों के नाम शामिल हैं। इन अधिकारियों का ट्रांसफर कर इनकी नियुक्ति अन्य प्रदेश के जिलों की जायेगी।

एमपी नगरीय विकास एवं आवास विकास विभाग ने आधिकारिक अधिसूचना जारी करते हुए MP Transfer 2022 की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें कई वरिष्ठ अधिकारियों के नाम शामिल हैं, जिन्हें नए पदों पर नियुक्त किया जाएगा। आइए जानते हैं आज के आर्टिकल में की MP Transfer 2022 की लिस्ट में किन अधिकारियों के नाम शामिल हैं और किन कारणों के चलते इनका स्थानांतरण किया जा रहा है। 

MP Transfer List Today Health Department

Madhya Pradesh IAS Transfer List

MP Laptop Latest News Today

MP Board 12th Laptop Yojana

MP Board Laptop Scheme Percentage

MP Transfer 2022

बीते दिन 27 दिसंबर मंगलवार को राज्य शासन ने ग्रह विभाग ने  अधिकारी के तबादले को लेकर MP Transfer 2022 घोषणा जारी की है। इस घोषणा के बाद दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। राज्य शासन ने दमोह पुलिस अधीक्षक 2009 सत्र के आईपीएस अधिकारी डी आर तेनीवार को उनके वर्तमान स्थान से हटाकर 13वी वाहिनी एसएएफ ग्वालियर का कमांडेट बना दिया गया है शासन ने इनके स्थान पर 2021 बैच के आईपीएस अधिकारी 13वी वाहिनी एसएएफ ग्वालियर के कमांडेट राकेश कुमार सिंह को दमोह का एसआई बनाया गया है। 

MP Transfer 2022 Overview

Topic Details
Article  MP Transfer 2022
Category  Transfer 
Place  India 
State  Madhya Pradesh 
Year 2022

Reason Behind MP Transfer 2022 

दमोह में भगवान शिवलिंग को क्षति पहुंचाने की घटना के बाद हिंदू भावनाओं को आहत पहुंचा हैं और इसी के चलते हिंदूवादी संगठनों ने पिछले दिनों इस पर विरोध जताया था। आक्रोशियों ने दमोह बंद करने का किया था आह्वान भी किया था हिंदूवादी संगठन एवं बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद ने बढ़ते धर्मांतरण को लेकर भी आक्रोश जाहिर किया था और इन सब के लिए लोग एसपीडीआई दीवार को जिम्मेदार ठहरा रहे थे इसके अलावा जब पिछले दिनों जयंत मलैया के 75 जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी वहां पहुंचे थे तब आक्रोशित जनता ने एसपी हटाओ के नारे भी लगाए थे जिसके चलते उनके तबादले का फैसला लिया गया है। 

MP Transfer
MP Transfer

 

Madhya Pradesh damoh Transfer 2022 

दमोह में हिंसक मामले को देखने के बाद अधिकारियों द्वारा शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं गौरतलब है कि 23 दिसंबर 2020 के दिन दमोह कोतवाली कसाई मंडी में स्थित पुलिस चौकी के सामने एक आरक्षक की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के कुछ अंतराल बाद ही मंडी स्थित पुलिस चौकी के पुलिस अधिकारियों द्वारा हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Join

लेकिन इसके बावजूद आम जनता का कहना था कि जब शहर में पुलिस की सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसे सुरक्षित हो सकती है इस परिस्थिति में आम जनता का क्या होगा वहीं दूसरी ओर दमोह में बदल रही चाकूबाजी और हिंसक घटनाओं को लेकर भी लोगों ने पुलिस की व्यवस्था पर कई सवाल उठाए हैं। वहीं हिंदू संगठनों ने एसपी हटाओ को लेकर खूब नारे बाजी की थी। दमोह में ऐसे हालातों को देखते हुए राज्य शासन ने एसपी का तबदला कर दिया हैं। जिसके बाद अब लोगों का आक्रोश कहीं हद तक कम हो सकता है।

MP CMO Transfer 2022

मध्यप्रदेश में तबादले का सिलसिला जारी है जिसमें एसआई, आईपीएस, समेत कई नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग ने मुख्य नगरपालिका अधिकारियों के भी ट्रांसफर किए हैं। जिसमें से कई अधिकारीयों के खिलाफ शिकायत भी मिली है। इसी के चलते एमपी राज्य शासन ने नए साल के पहले ही MP Transfer 2022 का फैसले लिए हैं। इसमें प्रदेश शासन ने MP CMO Transfer 2022 ने तबादले की लिस्ट जारी की है जिसकी एक सूची में नगर पालिका कार्यों के नाम शामिल है जबकि दूसरी लिस्ट में क्लर्क के नाम शामिल किए गए हैं।

आपको बता दें की एक हफ्ते पहले भी नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए थे। जिसके बाद एक बार फिर MP Transfer 2022 आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के बाद अधिकारीयों में स्थिति पैदा हो गई है कहा जा रहा है कि भोपाल स्तर से भी अभी और तबादले हो सकते हैं। हालांकि विषय पर किसी ने कोई अधिकारीक घोषणा नहीं की है। 

MP IAS Transfer 2022

मध्यप्रदेश के MP Transfer 2022 में कई आईएएस अफसरों का तबदला भी कर दिया गया है। जिसमें राकेश सिंह जी को महिला एवं वित्त विकास निगम भोपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। सत्येंद्र सिंह 2009 जी का तबदला कर उन्हें- आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास मध्यप्रदेश भोपाल से सचिव मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इसके साथ श्री अनुराग चौधरी 2010 संचालक स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश भोपाल से उप सचिव पशुपालन एवं डेयरी विभाग तथा मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग। सुश्री अदिति गर्ग जी 2015 बैच, उप सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग तथा प्रबंध संचालक महिला वित्त एवं विकास निगम भोपाल का अतिरिक्त प्रभार से संचालक स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश भोपाल में पदस्थ कर दिया गया है।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here