MP School Closed : महाराष्ट्र, बिहार, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में स्कूल बंद जाने MP का हाल

कोरोना संक्रमण : महाराष्ट्र, बिहार, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में स्कूल बंद

नमस्कार दोस्तों कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर देश पर गहराता जा रहा है. महाराष्ट्र और दिल्ली इससे सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं. कोरोना के नये ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते खतरा और बढ़ रहा है. लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब कई राज्यों ने अपने स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए हैं. दिल्ली, चंडीगढ़, बिहार, यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों में स्कूल बंद किए जा चुके हैं जबकि कई अन्य राज्यों में अभी स्थिति पर विचार किया जा रहा है।

कब तक बंद हैं दिल्ली के स्कूल राजधानी दिल्ली में 03 जनवरी से विंटर वेकेशन की घोषणा कर स्कूल बंद किए गए हैं। बता दें कि अभी इसकी कोई समय सीमा तय नहीं की गई है। स्कूल अगले आदेश तक बंद रहने वाले हैं। इन राज्यों में बंद हो चुके हैं स्कूल अब तक, मुंबई, झारखंड, तेलंगाना, तमिलनाडु, हरियाणा, दिल्ली आदि में स्कूल बंद किए जा चुके हैं। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में अन्य जिला स्तर के स्कूल बंद हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए सबसे पहले चंडीगढ़ में स्कूल किए गए थे।

MP School Closed
MP School Closed

सीनियर क्लासेज़ के नियम 

कक्षा 9 से 12 के लिए अभी ऑफलाइन क्लासेज़ जारी रहेंगी मगर केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ। प्री-स्कूल और कक्षा 1 से 8 के लिए, ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। प्री-स्कूल और 1 से 8 तक की कक्षाएं बंद रहेंगी, ऑनलाइन क्लासेज़ जारी रहेंगी। वहीं कक्षा 9-12 के शैक्षणिक संस्थान 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करेंगे। प्रतिबंध 6 से 21 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे। 

यूपी में 10वीं तक के स्कूल उत्तर प्रदेश में अब 10वीं कक्षा तक के लिए स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इससे पहले कक्षा 1 से 8 तक के लिए ऑफलाइन क्लासेज़ बंद की गई थीं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब 14 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

10th 12th Pass Latest Jobs – Apply Now

| एमपी राज्य वन सेवा भर्ती – अंतिम तिथि, अप्लाइ

| For Vaccination Certificate – How to get Vaccination Certificate

| स्कूल कॉलेज बंद – आदेश , ओमीक्रॉन का खतरा

| BANK OF INDIA BHARTI 2022

मध्यप्रदेश में कब बंद होंगे स्कूल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना पर आपात बैठक बुलाई। शादियों में मेहमानों की संख्या सीमित करने का फैसला लिया गया है। संख्या कितनी होगी, यह अभी तय नहीं किया गया है। मेलों पर भी कुछ प्रतिबंध लगाए जाएंगे। आर्थिक गतिविधियां चालू रहेंगी 

मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 594 कोरोना केस मिले प्रतिबंध लगेगा- पक्टिव केस बढ़कर 1544 हो गए है। संक्रमण दर 1 फीसदी पर आ गई। इंदौर में 1 मौत भी रिपोर्ट हुई है। जबलपुर में भी कोविड सस्पेक्टेड वार्ड में एडमिट दो मरीजों की मौत हुई है, लेकिन प्रशासन का दावा है कि दोनों की रिपोर्ट निगेटिव थी। पशुपालन जेएन कंसोटिया, पत्नी और बेटी समेत संक्रमित मिले हैं। वह मंगलवार को । कैबिनेट बैठक में शामिल थे। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत फिर संक्रमित हो गए हैं। वह सागर में हैं। इससे पहले वह अप्रैल में भी संक्रमित हुए थे।

Coronavirus India Updates: देशभर में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 90,928 नए COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो बुधवार की तुलना में 56.5 फीसदी अधिक है. पिछले 24 घंटे में 325 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है.

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE