MP Samvida Karmchari Latest News 2023: संविदा कर्मचारियों को मिली सौगात अब मिलेगी ये सुविधाएं

MP Samvida Karmchari Latest News 2023: मध्य प्रदेश संविदा कर्मचारियों से जुड़े उन सभी लोगों के लिए आज के इस पोस्ट में एक महत्वपूर्ण जानकारी MP Samvida Karmchari Latest News 2023 के माध्यम से बताई जा रही है. बता दे, की भोपाल मध्य प्रदेश के अंतर्गत सरकार लगभग सभी विभागों के निगम मंडल और प्राधिकरण के अंतर्गत कार्य करने वाले संविदा कर्मचारियों के लिए अगस्त के बाद से 10% बढ़ोतरी के साथ वेतन उपलब्ध कर सकती है.

हाल ही में हुई कैबिनेट मंत्री की मीटिंग में शिवराज सिंह चौहान द्वारा फैसला लिया गया है, कि कहीं विभागों के अंतर्गत सरकारी कर्मचारियों को 10% वृद्धि के साथ वेतन उपलब्ध करवाया जाना चाहिए. इस मीटिंग के बाद हुए फैसले से कहीं कर्मचारियों में खुशी का माहौल बना हुआ है. ऐसे में यदि आपको भी MP Samvida Karmchari Latest News 2023 Pdf download करके उन सभी बिंदुओं को जानना है. इसके बारे में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सुविधा कर्मचारियों के कितने फैसला लिया गया है, तो उसके लिए आप हमारे आर्टिकल को आखिरी तक पड़े. ताकि हम आपको MP Samvida Karmchari Latest News 2023 Today की जानकारी दे सके.

Bihar Civil Court Admit Card Kab Aayega

Bihar STET Admit Card PDF Download

Bihar Civil Court Admit Card

BED Vs BTC NCTE Meeting

Percent Hike in DA

Table of Contents

Join

MP Samvida Karmchari Latest News 2023

MP Samvida Karmchari Latest News 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से घोषणा के माध्यम से प्रशासन के साथ-साथ वित्तीय विभाग को भी संविदा के कर्मचारियों के लिए 10% वेतन वृद्धि के साथ लिए गए फैसले में परिवर्तन करने के आदेश दिए हैं. दरअसल मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के अनुसार MP Samvida Karmchari Latest News 2023 का फैसला संविदा कर्मचारियों के हित में लिया गया है. जिसके कारण कर्मचारियों को सातवां तो कुछ कर्मचारियों को छठा वेतनमान दिया जा रहा है.

तो आपको हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से वह संपूर्ण जानकारी बताई जाएगी. जिसके माध्यम से MP Samvida Karmchari Latest News 2023 Today के अंतर्गत दिए गए सारे फैसला आपके समक्ष बताए जाएंगे. कैबिनेट मीटिंग में केवल संविदा कर्मचारियों के हित में ही नहीं बल्कि और अन्य कहीं प्रकार के फैसले शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों को लाभ प्रदान करने के लिए  एमपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए हैं.

MP Samvida Karmchari Latest News 2023 Overview

 

Article Name MP Samvida Karmchari Latest News 2023
Type of Article Latest Update 
Year 2023 
CM Shivraj Sing Chohan 
StateMadhya Pradesh

 

MP Samvida Karmchari Latest News 2023 Today

हाल ही में हुई कैबिनेट मीटिंग में जिस प्रकार से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार फैसले लिए जा रहे हैं. जिसके मध्य नजर सरकार की नहीं नित्य शिक्षा की ओर झुकती नजर आ रही है. हाल ही में कोई कैबिनेट मीटिंग के दौरान मध्य प्रदेश सरकार ने कहीं ऐसे बड़े फैसले विद्यार्थियों को हित में रखते हुए लिए गए हैं. इसी कैबिनेट मीटिंग के दौरान मध्य प्रदेश शिवराज सिंह चौहान द्वारा 22 आईटीआई तथा 10 विश्वविद्यालय के बारे में जानकारी दी गई.

इसी समय मध्य प्रदेश संविदा कर्मचारी लेटेस्ट न्यूज़ 2023 पीडीएफ के अंतर्गत उन सभी जानकारी को संभावित किया गया जो कि संविदा कर्मचारियों की 10% अधिक वेतन को लेकर है. शिवराज सिंह चौहान ने 10% वेतनमान वृद्धि के आसार संविदा कर्मचारियों के लिए बताएं हैं. यही नहीं लिए गए फैसलों पर कार्य जल्द से जल्द संचालित हो उसके लिए भी प्रशासन के साथ-साथ वित्तीय विभागों को संविदा कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि पर कार्य करने की बात कही है.

 

MP Samvida Karmchari Latest News
MP Samvida Karmchari Latest News

 

MP Samvida Karmchari Latest News 2023 Pdf

जैसा कि आप सभी जानते हैं, मध्य प्रदेश समिति कहीं राज्यों में चुनावी माहौल बना हुआ है.विधानसभा के चुनाव के नजदीक होने के कारण मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आमजन ही नहीं बल्कि विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों के हित में भी कहीं बड़े फैसले लिए हैं. यह सभी बड़े फैसले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग के दौरान लिए गए हैं. संविदा कर्मचारियों के वेतन की वृद्धि को लेकर आकलन जल्द से जल्द किया जाए और साथ ही उसी के अनुसार 10% वृद्धि वेतनमान में बढ़ोतरी की जाए ताकि संबंधित कर्मचारियों को महंगाई भत्ता सरकार के द्वारा बताए गए 10% वृद्धि के साथ प्राप्त हो पाए. कैबिनेट मीटिंग के दौरान विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजस्थान सरकार भी अपने पर आगे प्रसार रही है. जिसमें अशोक गहलोत द्वारा 90 से बढ़कर 100% वेतनमान कर्मचारियों के लिए कर दिया गया है. विभिन्न सरकारों द्वारा लिए गए फैसले चुनावी माहौल को और अधिक प्रभावित करेगी.

MP Samvida Karmchari Latest News 2023 Pdf Download

साइना कर्मचारियों के लिए ही एक बड़ी अपडेट जारी हुई है जिसमें कैबिनेट मीटिंग के दौरान जिला ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिकारी के 6454 को बढ़ाकर 71904 तक वृद्धि कर दी है. वहीं सहायक यंत्री के बारे में जानकारी दे, तो वेतनमान को 61770 से बढ़कर 6866 कर दिया गया है. जो की एक अच्छा परिवर्तन है सहायक संचालक कृषि उद्यानिकी के लिए 61000 से बढ़कर 70000663 जबकि लेखाधिकारी के लिए 61770 से बढ़कर 68433 वरिष्ठ डाटा प्रबंधक हेतु 40588 से बढ़ोतरी करके 45098 कर दिया गया है. वही मीडिया अधिकारी के लिए 61770 से बढ़कर 68633 तथा ब्लॉक समन्वयक के लिए 17250 से 26500 प्रयोगशाला तकनीशियन के लिए  9044 से बढ़कर 10048 कर दिए गए हैं. प्रयोगशाला सहायक के लिए 4270 से बढ़कर 4775 हो चुके हैं.

 

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com

 

FAQs Related to Samvida Karmchari MP 2023

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संविदा कर्मचारी हेतु क्या फैसला लिए गए?

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संविदा कर्मचारियों के वेतनमान को 10% बढ़ाने का फैसला लिया गया है. 

मध्य प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ क्या है?

मध्य प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ की बात करें तो कैबिनेट की हुई मीटिंग के दौरान सरकार द्वारा कहीं फैसले दिए गए जो कि विद्यार्थी एवं कर्मचारियों के हित में थे.