MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega: MP रुक जाना नहीं रिजल्ट इस दिन आएगा, यहां देखें

आज के इस आर्टिकल में हम MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega इस बारे में जानकारी जानने वाले हैं. मध्य प्रदेश की MP Ruk Jana Nahi Yojana की परीक्षा देने वाले लाखों विद्यार्थी अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन आपका इंतजार बहुत ही जल्द समाप्त होने वाला है. क्योंकि आपको बताना चाहेंगे कि Ruk Jana Nahi Result 2022 बहुत ही जल्द घोषित होने वाला है. यदि आप जानना चाहते हैं कि MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega इस बारे में जानना चाहते हैं तो हम इस बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने वाले हैं. तो इस आर्टिकल में हम आपको Ruk Jana Nahi Result 2022 के बारे में विस्तार से जानकारी बताने वाले हैं इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ते रहे ताकि कोई भी महत्व को जानकारी आपसे ना छूटे.

MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega

सरकार द्वारा एमपी बोर्ड रिजल्ट में फेल हुए  बच्चों को पास होने का मौका फिर से देती है. MP Board 10th 12th Result 2022 पहले ही घोषित किया जा चुका है. रुक जाना नहीं योजना की अंतर्गत दो या दो से अधिक विषयों में फेल विद्यार्थियों  इस परीक्षा में पास होने का फिर से मौका दिया जाता है. इसी योजना की अंतर्गत हर साल दो बार कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजित करवाता है. इसी योजना का उद्देश्य से विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करवाना है जो रेगुलर स्कूल नहीं जा सकते. इसमें शामिल होने के लिए विद्यार्थी सभी जिले में स्थित अध्यन केंद्रों के जरिए कोई भी विद्यार्थी ऑनलाइन एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. MP Open Board Ruk Jana Nahi के अंतर्गत विद्यार्थियों को लगातार 9 बार परीक्षा देने के अवसर दिए जाते है. इसी योजना का लाभ राज जी की विद्यार्थी उठा सकते हैं और फिर से पास होने का मौका ले सकते हैं. 

Ruk Jana Nahi Result 2022

रुक जाना नहीं योजना की अंतर्गत साल में दो बार परीक्षा 1 जून महीने में और दूसरी दिसंबर महीने में आयोजित की जाती है. वही बताना चाहेंगे कि इस योजना की शुरुआत 2016 में की गई थी. बता दे कि रुक जाना नहीं कि दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं 4 जून को चालू हुई थी जोकि 17 जून को समाप्त हो गई थी और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाएं 7 जून को चालू हुई थी. जोकि लगभग 27 जून तक जारी थी. सभी विद्यार्थियों को बताना चाहेंगे की आपका Ruk Jana Nhi Results 2022 बहुत ही जल्द जारी होने वाला है. सभी विद्यार्थियों को रिजल्ट देखने की काफी उत्सुकता लगी हुई है. MP Ruk Jana Nahi Result जुलाई महीने के अंत तक या अगस्त महीने में आने की पूरी पूरी संभावना है. लेकिन बता दे कि इस बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी प्राप्त नहीं हुई है. हम यहां पर आगे Ruk Jana Nahi Result Download Link बताने वाले हैं जिसकी माध्यम से आप आसानी से MP Ruk Jana Nahi Result अपने रोल नंबर से और Name Wise चेक कर सकते हैं.

Join

MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega Overview

Board Madhya Pradesh State Open School
Exam Ruk Jana Nahi Yojana Exam 2022
Class 10th and 12th
10th Exam Date 04 June to 16 June 2022
12th Exam Date 04 June to 27 June 2022
Result July-August 2022
Official website mpsos.nic.in
MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega
MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega

Ruk Jana Nahi Result Date 2022

आप सभी विद्यार्थियों को बताना चाहेंगे कि MPSOS द्वारा रिजल्ट जारी करने की तैयारियां शुरू कर ली है. राज्य ओपन बोर्ड की ओर से रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत केवल उन्हीं विषयों के पेपर देने होते हैं जिन विषयों में विद्यार्थी फैल हुए हो. इस परीक्षा में माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं के फेल विद्यार्थी ही सम्मिलित हो सकते हैं. Ruk Jana Nahi Result Date 2022 के बारे में बात करें तो इसका रिजल्ट जुलाई महीने की अंत में या फिर अगस्त महीने में आ सकता है. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी रिजल्ट को एमपी राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड, भोपाल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आसानी से देख सकेंगे. जिन विद्यार्थियों को रिजल्ट देखना नहीं आता है उन्हें भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस आर्टिकल मे हम आपको रिजल्ट देखने की पूरी प्रक्रिया के बारे में बताने वाले हैं.

Ruk Jana Nahi Result 2022 Kaise Dekhe

  1. Ruk Jana Nahi Result 2022 Check करने के लिए सबसे पहले आपको mpsos की ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाना होगा.
  2. इसके बाद आपके सामने होमपेज ओपन हो जाएगा और होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक के दिखाई देगा.
  3. इसके बाद आपको रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  4. क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नई विंडो ओपन हो जाएगी जिसमें 10th/12th रुक जाना नहीं रिजल्ट का विकल्प दिखाई देगा.
  5. इसके बाद आपको यहां पर आपका एग्जाम सेलेक्ट करके अपने एडमिट कार्ड में से नंबर को भरना है. इसके बाद आपको यहां पर लॉगिन के बटन पर क्लिक करना है.
  6. जिसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
  7. अंत में आप अपने रिजल्ट को प्रिंटआउट करके भी निकलवा सकते हैं.

FAQs Related to MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega

Q1. Ruk Jana Nahi Result 2022 official website क्या है?

Ans. Ruk Jana Nahi Result 2022 official website mpsos.nic.in है.

Q2. MP Ruk Jana Nahi Yojana Result 2022 Kab Aayega?

Ans. Ruk Jana Nahi Result 2022 जुलाई महीने के अंत में या अगस्त महीने में आने के संभावना है.

Q3. Ruk Jana Nahi Result 2022 कैसे चेक करें?

Ans. ऊपर बताई गई प्रक्रिया के अनुसार आप आसानी से Ruk Jana Nahi Result 2022 चेक कर सकते हैं.

OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE