एमपी प्री बोर्ड परीक्षा में बच्चों को उठानी पड़ी परेसानी – शिक्षा विभाग की वजह

स्कूलों में अपलोड नहीं हुए 9वीं से 12वीं तक के पेपर, एग्जाम आज से परीक्षा से एक दिन पहले प्रश्न-पत्र देने के दिए थे आदेश

कक्षा 9वीं से 12वीं तक के प्री-बोर्ड एग्जाम गुरुवार से शुरू हो रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिक्षा विभाग ने टेक होम के रूप में परीक्षा लेने का निर्णय लिया है। आदेश के तहत छात्र-छात्राओं को एक दिन पहले बुधवार को कॉपी और प्रश्नपत्र का वितरण किया जाना था, लेकिन सभी विषयों के पेपर अपलोड न होने से अब गुरुवार को ही उत्तर पुस्तिका और प्रश्न-पत्रों का वितरण हो सकेगा।

एमपी प्री बोर्ड परीक्षा के सोल्यूशंस के लिए यहाँ क्लिक करे –

लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश के अनुसार, कक्षा 10वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा 20 से 28 जनवरी और 12वीं की 20 से 31 जनवरी तक टेक होम के रूप में होना हैं। स्कूलों के प्राचार्यों ने बताया कि विद्यार्थियों को बुधवार को पेपर और कॉपी दी जानी थी। इसकी सूचना छात्र-छात्राओं को वॉट्सऐप के माध्यम से दी गई थी, लेकिन रात तक सभी पेपर अपलोड न होने से गुरुवार को छात्र-छात्राओं को सभी पेपर एक साथ देने का निर्णय लिया गया। इसकी सूचना विद्यार्थियों को रात में ही दे दी गई।

mp pre board exam mistake
mp pre board exam mistake

1 फरवरी तक जमा करनी होगी आंसरशीट: कक्षा 10वीं के छात्रों को शेष समस्त आंसरशीट 28 जनवरी और 12वीं के लिए शेष सभी उत्तर पुस्तिकाएं एक फरवरी तक जमा करनी होंगी। शिक्षक इसका मूल्यांकन कर विद्यार्थियों को सुधार के लिए 5 फरवरी तक सूचित करेंगे।