MP Olympiad News Today 2023-24: MP ओलंपियाड को लेकर लेटेस्ट न्यूज़

MP Olympiad News Today 2023-24: राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से ओलंपियाड सत्र 2023 24 जन शिक्षा केंद्र स्तरीय प्रतियोगिता के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। MP Olympiad News Today 2023-24 के तहत केंद्र द्वारा जारी किए गए इस अधिसूचना पत्र में सत्र 2023 24 में प्रदेश के सभी प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय के कक्षा दूसरी से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए ओलंपियाड के तहत जन शिक्षा केंद्र स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

यह प्रतियोगिताएं 25 अगस्त 2023 से शुरू होंगी जन शिक्षा केंद्र स्तर की प्रतियोगिता हेतु प्रश्न पत्र एवं ओएमआर शीट का वितरण राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम दीपू विपणन संघ गोदान नईदुनिया प्रेस के पास गोविंदा पूरा जेके रोड भोपाल से किया जाएगा। इस सूचना में जिलेवार वितरण की तिथियां भी बताई गई हैं, जिसे आप आगे आर्टिकल में देख सकते हैं।

MP Board Exam Date 2024

MP Board 8th Time Table

MP Board Practical Exam Date

MP Board 10th 12th Supplementary Results

Table of Contents

Join

MP Olympiad News Today 2023-24

जन शिक्षा केंद्र स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के संबंध में MP Olympiad News Today 2023-24 सामने आई है। सत्र 2320 के लिए राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से ओलंपियाड प्रतियोगिताओं के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसकी पूरी खबर MP Olympiad News Today 2023-24 में कवर की गई है।

इस अधिसूचना के मुताबिक सभी जिला ऐ पीसी बी के को अधिकृत कर बड़े लोडिंग वाहन के साथ निर्धारित तिथि को सुबह 11:00 बजे सामग्री प्राप्त करने हेतु अनिवार्य तो उपस्थित हो सभी जिला अपना अलग-अलग वाहन लेकर उपस्थित होंगे। वितरित की जाने वाली सामग्री पिछले सत्र की तुलना में दोगुनी है। इसलिए कोई भी दो जिले एक साथ एक ही वहां पर सामग्री को नहीं ले जा सकेंगे। लोडिंग वाहन में पानी से सुरक्षा के लिए बरसाती की व्यवस्था होना आवश्यक है।

MP Olympiad News Today 2023-24 Overview 

 

ArticleMP Olympiad News Today 2023-24
State Madhya Pradesh
Class2nd to 8th
Year 2023
Websiterksmp.in

MP Olympiad Apply Online 2023

मध्य प्रदेश ओलंपियाड का आयोजन विभिन्न स्तरों पर किया जाता है जिसमें पहले यहां जन शिक्षा केंद्र स्तर पर आयोजित किया जाएगा जबकि दूसरा ओलंपियाड जिला स्तरीय पर होगा। प्राथमिक स्तर की शिक्षा ग्रहण करवा रहे सभी विद्यालयों के कक्षा दूसरी से लेकर पांचवी तक के विद्यार्थियों को ओलंपिक और वर्ल्ड पावर चैंपियनशिप का जल्द ही आयोजन होने वाला है। जन शिक्षा केंद्र एवं जिला स्तर के लिए कक्षा दूसरी से लेकर तीसरी तक अंग्रेजी गणित और हिंदी विषयों को सम्मिलित किया जाएगा जबकि कक्षा चौथी से लेकर पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए हिंदी अंग्रेजी गणित पर्यावरण आदि विषय को सम्मिलित किया जाएगा। वही कक्षा छठी से लेकर आठवीं तक के विषयों में हिंदी अंग्रेजी गणित विज्ञान और संस्कृत के प्रश्न पत्र शामिल होंगे।

 

MP Olympiad News Today
MP Olympiad News Today

 

MP Olympiad State Wise Distribution 

क्रमांक दिनांकजिलासंभाग
117/08/2023भोपाल, राजगढ़,विदिशा, सीहोर, रायसेन भोपाल (5 जिले)
2नर्मदापुरम, बेतूल, हरदानर्मदापुरम

(3 जिले)

3ग्वालियर,दतिया,शिवपुरी, अशोकनगर, गुनाग्वालियर (5 जिले)
418/08/2023सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौलीरीवा 4 जिले
5शहडोल, अनूपपुर, उमरियाशहडोल 3 जिले
6जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, कटनी,शिवानी,डिंडोरी,मंडलाजबलपुर 8 जिले
7टीकमगढ़, सागर, छतरपुर, निवाड़ी, पन्ना, दमोह सागर 6 जिले
819/08/2023उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, अगरमाल, नीमच, शाजापुर, देवासउज्जैन (7 जिले)
9इंदौर खंडवा बड़वानी बुरहानपुर खरगोन अलीराजपुर धार झाबुआइंदौर (8 जिले)
10भिंड मुरैना श्योपुर चंबल (3 जिले)

MP Olympiad 2023-24 Highlights

  • सभी जिला ऐपीसी ब्रा को अधिकृत कर बड़े लोडिंग वाहन के साथ तय की गई तिथि को सुबह 11:00 बजे तक सामग्री लेने के लिए अनिवार्य रूप से उपस्थित हों। 
  • ध्यान रहे कि सभी जिले अपने अलग-अलग वाहन लेकर तय स्थान पर आए क्योंकि यह सामग्री पिछले साल की तुलना में दोगुनी है तो 2 जिले की सामग्री एक ही वाहन पर नहीं ले जा सकेगी। इसके साथ ही लोडिंग वाहन में पानी से सुरक्षा की दृष्टि से बरसाती की व्यवस्था आवश्यक रूप से की गई हो।
  • प्रतियोगिता दिवस के एक दिवस पूर्व ही प्रश्न पत्र एवं ओएमआर का वितरण विकास खंडों में कर दिया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षा केदो को ब्रा के माध्यम से प्रतियोगिता दिवस को सुबह 7:00 से सुबह 9:30 बजे तक प्रश्न पत्र और ओएमआर अनिवार्य रूप से उपलब्ध करवा दिया जाएगा।
  • जन शिक्षा केंद्र स्तर की प्रतियोगिता के बाद केवल उपयोग की गई ओएमआर शीट और उपस्थिति पत्रक (प्रयुक्त एवं उपायुक्त प्रश्न पत्र साथ लेकर नहीं आए साथ ही जो ओएमआर शीट उपयोग नहीं की गई है उन्हें भी वापस नहीं करना है) डीपीसी स्वयं लेकर आएंगे।
  • अपरिहार्य कारण से डीपीसी उपस्थित ना हो पाने की स्थिति में किसी वरिष्ठ अधिकारी के माध्यम से ओएमआर शीट और उपस्थिति पत्रक शैक्षिक अध्ययन संस्थान गीतांजलि कॉलेज परिसर डीआईजी बंगला भोपाल में 26 अगस्त 2023 को शाम 5:00 बजे तक अनिवार्य रूप से भिजवाना सुनिश्चित करें।

 

Apply Onlinerksmp.in
Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com

 

FAQs related to MP Olympiad News Today 2023-24

एमपी ओलंपियाड के लिए पंजीकरण करने की तिथि क्या है?

एमपी ओलंपियाड के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने की तिथि 5 जुलाई 2023 से 20 जुलाई 2023 रखी गई थी।

मध्य प्रदेश ओलंपियाड परीक्षाओं का आयोजन कब से किया जाएगा?

मध्य प्रदेश ओलंपियाड परीक्षाओं का आयोजन 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक किया जाएगा।