MP October Weather Forecast: जानिए मौसम का हाल, कब तक गरजेगे बादल   

आज के इस पोस्ट में हम MP October Weather Forecast के बारे में जानकारी एकत्रित करेंगे. यदि आप भी MP October Weather Report for next 30 days के बारे में सोच कर रहे हैं.आपको यहां हमारे बताए अनुसार weather madhya pradesh in October 2022 के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी. वेदर इन भोपाल इन मध्य प्रदेश 2022 टेंपरेचर इन मध्य प्रदेश इन अक्टूबर 2022 तथा Weather in bhopal in madhya pradesh के बारे में सर्च करने वाले सभी इच्छुक लोगों को हमारे द्वारा यहां MP October Weather weather evarrage के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी अतः हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़े ताकि आपको यहां MP October Weather Forecast के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त हो सके.

MP October Weather Forecast

आप सभी को एक महत्वपूर्ण जानकारी के बारे बताए, तो मध्यप्रदेश में मंगलवार से ही काफी तेज बारिश जारी है. और यह दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. बताया जा रहा है, कि अभी परसों का मौसम और अधिक लंबा चलने वाला है. और मौसम विभाग ने पूरी चेतावनी के साथ बताया है कि आगे भी और अधिक लगभग 1 सप्ताह तक पूरे प्रदेश के कई जिलों में बारिश के होने पूरी पूरी संभावनाएं जताई जा रही है. इसके माध्यम से आपको यह मौसम विभाग के द्वारा जारी सोचना को पहले ही बताया गया है. कि आप पूरी तरीके से MP October Weather Forecast के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके. अतः MP October Weather Forecast के बारे में आपको जानकारी प्राप्त करने की तो हमारे इस आर्टिकल को विस्तार से पढ़ना होगा.

इन्हें भी पढ़ें-

Weather madhya pradesh in October 2022

आज की न्यूज़ में बताएंगे, आखिरकार मध्य प्रदेश वेदर इन अक्टूबर 2022 मानसून इस बार कैसे और कितने दिनों के बाद विदाई देने वाला है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बारिश का मौसम निकल चुका है. परंतु फिर भी अगस्त के बाद सितंबर माह में भी बारिश देखी गई थी. और इसी प्रकार यह मानसून अक्टूबर के महीने में भी अपना पैर पसारने वाला है. बताया जा रहा है, कि Weather in bhopal in madhya pradesh लगभग 18 से 15 अक्टूबर तक विदाई लेगा. बुधवार से ही प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर तथा कई जिलों पर भारी वर्षा नोटिस की गई है. भोपाल में पिछले 8 वर्षों के बाद ऐसा देखा गया कि दशहरे के त्योहार पर बारिश झमाझम हुई है. परंतु मौसम विभाग ने बताया है. कि अगले 1 सप्ताह तक पूरे प्रदेश में लगातार तेज बारिश की चेतावनी दी है. और 20 अक्टूबर के बाद भी बारिश होने की संभावना जताई है.

MP October Weather Forecast
MP October Weather Forecast

MP October Weather Report for next 30 days

मौसम विभाग के द्वारा मध्य प्रदेश के निवासियों का मौसम चेतावनी दी गई है. कि भोपाल और ग्वालियर समेत कई जिलों में बादल जमीन के लगभग 600 मीटर से 1 किलोमीटर तक पास आ गए. बारिश के थमने के बाद भी सूरज निकलने का नाम नहीं ले रहा है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है, कि 2 हफ्ते तक लगातार यही स्थिति मौसम को लेकर मध्य प्रदेश में रहने वाली है. अर्थात 20 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश के कई इलाकों में लगातार 24 घंटे बारिश हो रही है. जिसके चलते मध्य प्रदेश सरकार ने बताया है. कि 20 से भी ज्यादा ऐसे जिले हैं, जो पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश की चपेट में है. और वही अगर सागर सतना नर्मदापूनम बेतूल में बारिश के आंकड़े के बारे में जानकारी दें तो 2 इंच के भी पार हो चुकी है. वहीं छतरपुर खजुराहो रायसेन में दो 2 इंच से थोड़ी कम बारिश दर्ज की गई है.

Weather in bhopal in madhya pradesh

उसकी बीच राजधानी भोपाल के बारे में मौसम विभाग की जानकारी दें, तो भोपाल में भी काफी जमकर बारिश हुई जिसमें भोपाल समेत नौगांव में डेढ़ इंच से भी अधिक भारी का रिकॉर्ड दर्ज किया गया. खंडवा रतलाम उज्जैन छिंदवाड़ा इंदौर धारा जिलों में तेज बारिश के साथ कुछ बूंदाबांदी जैसे बारिश के बारे में मौसम विभाग में खबर दी है. सागर में झमाझम बारिश होने से शहर की हालत तरबतर होने को है. सड़कों पर पानी का बहाव लगातार देखने को मिल रहा है. रिमझिम जैसा मौसम दिन के समय पूरे मध्यप्रदेश के कई सारे जिले में नजर आ रहा है.

Join

Weather System active in bhopal in madhya pradesh 

मध्यप्रदेश में एवं कई ऐसे राज्यों में भारी बारिश के होने की  तीन महत्वपूर्ण वेदर सिस्टम एक्टिव की जानकारी दी गई है. बताया गया है. कि बंगाल की खाड़ी एवं उससे लगे आंध्र  पोस्ट पर हवाओं के ऊपरी भाग में चक्रवात एवं चक्रवात मध्य प्रदेश से होकर उत्तराखंड तक एक ट्रक फ्लाइंग के रूप में बना हुआ है. जिसके कारण वेदर इन भोपाल इन मध्य प्रदेश देखने को मिला है.

PH Home Page Click Here