इंदौर

MP Coronavirus Update : लगातार बढते मामले फिर से फिर लगा नाइट कर्फ्यू, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

नमस्कार दोस्तों जैसा की हम जानते है कोरोना वायरस, जिसकी शुरुआत पिछले साल चीन के वुहान प्रांत के सीफ़ूड और पोल्ट्री बाजार मे हुई  है, आज दुनिया के हर हिस्से में कोरोना वायरस फ़ैल चूका है दोस्तों यदि हम बात करें तो लगभग 70 देशो में यह वायरस तेजी से फैला है लोगो ने कई मुसीबतों का सामना इस दोरान किया है दोस्तों आपको बता दे की 30 जनवरी 2020 को आया था भारत में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था भारत में सबसे पहले कोरोना वायरस से संक्रमण का मामला 30 जनवरी 2020 को दक्षिण भारत के केरल में सामने आया था. इसके बाद यह तेजी से फैलने लगा पिछले साल चीन से निकले कोरोना वायरस ने पिछले एक साल में भारत में जहां 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को संक्रमित किया है. वहीं अगर पूरी दुनिया की बात करें तो साढ़े सात करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. अब तक देड लाख लोगो की मौत कोरोना के हो चुकी है covid 19 के कारण भारत की अर्थव्यवस्था भी काफी बिगड़ गई है.

MP Night Curfew News

MP MP Night Curfew News : रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा

Join

MPBreakingNews: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामले के बाद फिर से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश राज्य शासन द्वारा देश के अन्य राज्यों में तथा सीमावर्ती राज्यों में कोविड-19 के OMICRON Variant के पॉजिटिव केसेज़ तथा एक्टिव केसेज़ की संख्या में बढ़ोत्तरी तथा तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत कोविड-19 की रोकथाम के कम में दिनांक 17 नवम्बर, 2021 द्वारा जारी निर्देश निरस्त करते हुए निम्न नवीन दिशा-निर्देश जारी किये जाते है

1. प्रदेश में रात्रि 11.00 बजे से प्रातः 5.00 बजे तक नाईट कप! रहेगा ।

2. समस्त सिनेमाहॉल, मल्टीप्लैक्स, थियेटर, जिम, कोचिंग क्लासेस, स्वीमिंग पूल, क्लब, स्टेडियम में 18 वर्ष से अधिक आयु के केवल उन लोगों को ही प्रवेश की अनुमति रहेगी जिन्होंने कोविड-19 के दोनों टीके लगवाएं हैं । 

3. समस्त शासकीय सेवकों से अपेक्षा है कि वह कोविड-19 की दोनों डोज लें । समस्त विभागाध्यक्ष/कार्यालय प्रमुख ऐसे शासकीय सेवकों के नाम सूचीबद्ध करेंगे जिसके द्वारा दोनों टीके नहीं लगाये गये है तथा उन्हें दोनों टीके लगवाना सुनिश्चित करें । 

4. समस्त स्कूलों, कॉलेजों, होस्टलों में कार्यरत प्राचार्य शिक्षक, संचालक, स्टाफ तथा अध्ययनरत 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्र-छात्राओं से अपेक्षा है कि वे कोविड-19 के टीके की दोनों डोज लें । ऐसे स्टाफ/कर्मियों/छात्र-छात्राओं जिनके द्वारा दोनों टीके नहीं लगाए गए है उन्हें दोनो टीके लगवाना प्राचार्य/संचालक सुनिश्चित करें ।

 5. समस्त मार्केट प्लेस एवं मॉल के दुकानदारों तथा मेलों में दुकान लगाने वाले दुकानदारों से अपेक्षा है कि वे कोविड-19 टीके की दोनों डोज ले । जिन दुकानदारों द्वारा दोनों टीके नहीं लगाये गये है उन्हें दोनों टीके लगवाना मार्केट एसोसियेशन/मॉल प्रबंधन/मेला आयोजक सुनिश्चित करें ।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें ।

You may also like

इंदौर

माखनलाल की यूजी-पीजी की परीक्षाओं पर कोरोना का संकट एक लाख विद्यार्थियों की परीक्षा अधर में, प्रबंधन नहीं ले पा रहा निर्णय

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय को यूजी-पीजी की परीक्षाओं पर संकट ...

Comments are closed.