Madhya Pradesh News: बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

आज के इस पोस्ट में हम आपसे MP Mama Shivraj Singh Ka Bada Elan के संबंध में जानकारी देने वाले हैं. यदि आप भी MP Mama Shivraj Singh Ka Bada Elan के संबंध में कुछ  जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं. तो हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से MP Big New Update बताएंगे. जिसमें आपको शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए बड़े ज्ञान की पूरी  दी जाए.  साथ ही इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताया जाएगा. कि आखिरकार शिवराज सिंह चौहान के इस परिणाम के अंतर्गत विद्यार्थियों को क्या-क्या सुविधा है. तथा लाभ प्राप्त होंगे तथा इसके लिए किस प्रकार से आप लाभ उठा पाएंगे या लाभ उठाने के लिए आपके पास क्या-क्या योग्यताएं होना आवश्यक है. इसकी पूरी जानकारी देंगे ताकि आप भी  एमपी शिवराज सिंह चौहान द्वारा  की गई इस घोषणा का लाभ उठा सके. MP Mama Shivraj Singh Ka Bada update को लेकर जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे साथ बने रहे ताकि हम आपको  आप के प्रत्येक प्रश्न का जवाब दे सके.

MP Mama Shivraj Singh Ka Bada Elan

जैसा कि हम प्रत्येक वर्ष के परिणाम में 10वीं एवं 12वीं के छात्र छात्राओं के बेहतर प्रदर्शन को देख रहे हैं. हर साल प्रत्येक विद्यार्थी का प्रदर्शन एक से बढ़कर एक रहता है. जिससे कि वह अपने माता-पिता तथा अपने राज्य एवं गुरुजनों का नाम रोशन करते हैं. यदि आपको भी बारहवीं कक्षा के बाद आगे पढ़ने के लिए पैसों के बारे में सोचना पड़ रहा है. तो आपको इसकी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि यदि आपने अगर 12वीं कक्षा में 72 अंकों के साथ पास की है. तो आपको आगे पढ़ने के लिए सोचने की आवश्यकता नहीं है. जी हां यदि आपने 12वीं कक्षा में 70% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. तो आपको भी शिवराज सिंह चौहान की ओर से एक बहुत बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है. जिससे कि आप अपनी 12वीं के बाद ही आगे की पढ़ाई जारी रख सकते हैं. हम आपको इस पोस्ट में सुधार सिंह द्वारा किए गए एलान की पूरी जानकारी देने वाले हैं. आगे पोस्ट में ध्यान पूर्वक अध्ययन करें.

इन्हें भी पढ़ें-

MP News In Hindi 

MP CM Shivraj sigh chohan ने एक बहुत ही बड़ा ऐलान किया है. जोकि 12वीं कक्षा में अच्छे अंको से पास होने वाले विद्यार्थियों के लिए अपने भविष्य को सुधारने का एक अनोखा अवसर देगा. जिन विद्यार्थी 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. और वह अपने आगे की पढ़ाई को जारी नहीं रख पा रहे हैं. तो उन्हें फीस की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं क्योंकि 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के माता-पिता की सालाना आय यदि 600000 या उससे कम है. तो विद्यार्थियों  किसी  मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा प्रशासन के द्वारा भरी जाएगी. इसके साथ ही आपको बता दें, कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा यह सूचना लाल परेड ग्राउंड में आयोजित लैपटॉप के लिए राशि वितरण कार्यक्रम के माध्यम से की गई है. जिसमें बताया गया है कि 12वीं में 75  प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले करीब 91000 विद्यार्थियों को शुक्रवार को लैपटॉप वितरित किए गए हैं. और मंच में मेधावी विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री ने ₹25000 का भी चेक प्रदान किया इसी बीच सभी जिलों के विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री ने मंच में सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खाते में राशि ट्रांसफर की.

MP Mama Shivraj Singh Ka Bada Elan
MP Mama Shivraj Singh Ka Bada Elan

CM Shivraj Singh Chohan ne Li Chatravo Ke Sath Selfi

इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा के मध्य   जब छात्राओं को मंच पर चेक देने के लिए बुलाया गया. तो  छात्राओं ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जाहिर की. उनकी इच्छा का मान रखते हुए श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने छात्राओं के साथ मुस्कुराते हुए सेल्फी भी खिंचवाई. इस दौरान छात्र-छात्राओं में काफी  उत्साह नजर आया. मुख्यमंत्री जी के हाथों सम्मान मिलने से रो पड़ी कुछ छात्राएं तू छात्रा ने बताया कि हमारे  12वीं कक्षा में 90% से ऊपर अंक प्राप्त होने के बावजूद भी 12वीं के बाद आगे की पढ़ाई आर्थिक तंगी के कारण जारी नहीं रख सकते. जिसके कारण मुख्यमंत्री जी ने एक बहुत बड़ा फैसला दियाऔर 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को 12वीं के बाद शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री जी की तरफ से  सहायता राशि भेंट करने की घोषणा की.

MP News Update In Hindi 

इस अपडेट के अंतर्गत मुख्यमंत्री जी ने कहा कि 70% से अधिक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की फीस शासन भरेगा. उन्होंने कहा कि उम्मीद की परीक्षा क्लियर करने के बाद निजी कॉलेजों में दाखिला मिलना 1 विद्यार्थियों के लिए चुनौती होती है. जिसके कारण व आर्थिक तंगी से से परेशान होकर अपना परंतु अब स्पीशीज शासन ही भरेगा यदि आप जेल प्लेट या अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हैं. तो आपको फीस की चिंता करने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है. क्योंकि अब मुख्यमंत्री ने अभिभावकों से अपील की और बच्चों के ऊपर दबाव को रोकने के लिए तथा  उन्हें अपने लक्ष्य को ते रखने एवं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है. जो कि एक बहुत ही अच्छा निर्णय शिवराज सिंह चौहान सरकार का है.  

Join

FAQs related to MP News Update

Q.1 मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा क्या घोषणा की गई?

Ans. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा का जिक्र पोस्ट में ऊपर किया गया है.

Q.2 इस घोषणा के अंतर्गत की विद्यार्थियों को आगे की शिक्षा प्राप्त होगी?

Ans. इस घोषणा के अनुसार विद्यार्थियों ने 75% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं उन्हें इसका लाभ प्राप्त होगा.

Q.3 यह घोषणा किस् कक्षा के विद्यार्थियों के लिए लिए है?

Ans. यह घोषणा 12वीं कक्षा में 75 से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए है.

PH Home Page Click Here