मध्यप्रदेश ताजा खबर

मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग ने जारी की सर्दियां 2022 की छुट्टियां – छात्रों के लिए राहत भरी खबर- जानें दिसंबर में कब से बंद होंगे स्कूल-

भोपाल : मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग ने एमपी बोर्ड के सभी छात्रों के लिए राहत भरी खबर दी है, जिसके तहत सर्दियां बढ़ने वाली है, तो सर्दियों को देखते हुए छुट्टियों का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। और छात्रों को दिसंबर के महीने में शीतकालीन अवकाश मिलेंगे, जिसके तहत 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। यह आदेश इसलिए जारी किए गए हैं क्योंकि सर्दियाँ दिसंबर के महीने में जोर पकड़ती है। और सर्दियों में छात्रों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह फैसला इसलिए लिया है और शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिए हैं किया गया है।

DPI द्वारा शीतकालीन अवकाश घोषित

Join

मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग ने यह आदेश सभी विद्यार्थी तथा अध्यापकों के लिए जारी किए गए हैं- जिसके तहत शीतकालीन अवकाश तथा ग्रीष्मकालीन अवकाश की तिथियां घोषित कर दी गई है। शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक वैध रहेंगे तथा ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई 2022 से 16 जून 2022 तक निर्धारित किए गए हैं। इसके बीच अध्यापकों तथा विद्यार्थियों को स्कूल आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

छुट्टियों के आदेश की कॉपी नीचे संलग्न है

mp leave calender 2022
mp leave calender 2022
अवकाश का प्रकार समयावधि रेमार्क्स
दशहरा अवकाश 14 Oct – 16 Oct 2021छात्रों / शिक्षकों के लिए
दीपावली अवकाश 02 Nov – 06 Nov 2021 छात्रों / शिक्षकों के लिए
शीतकालीन अवकाश 25 Dec – 31 Dec 2021 छात्रों / शिक्षकों के लिए
ग्रीष्मकालीन अवकाश 01 May 2022 – 16 Jun 2022
01 May 2022 – 09 Jun 2022
छात्रों के लिए
शिक्षकों के लिए

कोविड-19 का नया वेरिएंट आया सामने

जैसे-जैसे सर्दिया बढ़ती जा रही है कोरोनावायरस की तीसरी लहराने की संभावना भी बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन वायरस तेजी से जोर पकड़ रहा है। तथा मध्य प्रदेश में इसके केस आने की संभावना दिखाई दे रही है। जिसके लिए बोर्ड ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। तथा इस साल बोर्ड परीक्षा 17 फरवरी 2022 से कराने की टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। यह टाइम टेबल हर साल से लगभग 20 दिन पहले बोर्ड परीक्षा कराने के लिए जारी किया गया है। अर्थात एमपी बोर्ड पूरी तरह से इस साल के लिए सतर्क है कि बोर्ड परीक्षा अंतिम 2 सालों से जो नहीं हो पा रही थी इस साल किसी भी तरह से उसे आयोजित करा लिया जाए।

एमपी बोर्ड की सभी पेपर तथा महत्वपूर्ण प्रश्नों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

You may also like

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *