MP IAS Transfer 2023: 11 आईएएस ऑफिसर का हुआ तबादला, कौशलेंद्र विक्रम सिंह रहेंगे मुख्यमंत्री के अपर सचिव!

MP IAS Transfer
MP IAS Transfer

MP IAS Transfer 2023: मध्यप्रदेश भोपाल टुडे न्यूज़ के अंतर्गत आज हम आपको MP IAS Transfer 2023 के बारे में बताने वाले हैं. खबरों के मुताबिक 2 दिन बाद शुरू होने वाले कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में सरकार के द्वारा पहले ही रविवार रात को एक बड़ा फेरबदल करते हुए एमपी MP IAS Transfer List 2023 के बारे में जानकारी दी है. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से जारी की गई इस खबर के अंतर्गत 11 आईएएस अधिकारियों को IAS Transfer Today News में शामिल किया गया है. जिसके अंतर्गत लगभग 7 MP IAS Transfer 2023 किया जाएगा.

सरकार आगामी विधानसभा चुनाव में इनका प्रदर्शन देखने के लिए यह फेरबदल कर रही है. ग्वालियर कलेक्टर के के कोशलेंद्र विक्रम सिंह को MP New Transfer List Update के अंतर्गत मुख्यमंत्री के अपर सचिव के रूप में चुना जा सकता है. वहीं अब MP IAS Transfer 2023 के अंतर्गत आशीष कुमार की जगह पर पुरुषोत्तम उज्जैन जिले के आईएएस ऑफिसर रहेंग. और वही देखा जाए तो अक्षय कुमार को ग्वालियर का कलेक्टर चुना जाएगा, ऐसे में क्या है? पूरी 11 आईएएस ऑफिसर की अपडेट पोस्ट में आगे जाने.

Madhya Pradesh IAS Transfer list

MP Transfer List Today Health Department

MP Board Laptop Scheme Percentage

MP Laptop Latest News Today

Table of Contents

Join

MP IAS Transfer 2023

MP IAS Transfer 2023: जैसा कि हमने आपको पोस्ट की शुरुआत में ही बताया है, कि मध्य प्रदेश राज्य में विधानसभा के चुनाव को देखते हुए मध्यप्रदेश भोपाल IAS Transfer List In MP Today News के अंतर्गत सरकार ने 2 दिन पहले ही रविवार रात को कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में होने के बाद से ही लगभग 11 आईएएस अधिकारियों को अपने वर्तमान जिले से ट्रांसफर करके कुछ फेरबदल के साथ नए जिलों का कार्यभार दिया है. जिसके अंतर्गत मुख्यमंत्री के अपर सचिव के रूप में को कौशलेंद्र विक्रम सिंह को चुना गया है.

यानी कि अब ग्वालियर के अंतर्गत कलेक्टर के पद पर आश्रित होने वाले के शैलेंद्र विक्रम सिंह को मुख्यमंत्री के अपर सचिव का पद संभालना होगा. यही नहीं बात करें, अगर उज्जैन जिले की तो उज्जैन जिले में पुरुषोत्तम आशीष कुमार आईएएस की जगह अपना कार्यभार संभालने वाले हैं. ऐसे में इन 11 MP IAS Transfer 2023 अधिकारियों को किस प्रकार से अन्य अलग-अलग स्थानों पर MP IAS Transfer 2023 में फेरबदल किया जाता है. इसकी जानकारी आपको क्रमबद इस पोस्ट में दी जाएगी.

Madhya Pradesh Transfer News Today

MP IAS Transfer 2023: आप सभी के लिए मध्यप्रदेश भोपाल टुडे न्यूज़ के अंतर्गत देर रात प्रशासन के द्वारा MP IAS Transfer 2023 List के अंतर्गत लगभग 11 आईएएस अधिकारियों को अपने वर्तमान जिलों से स्थानांतरित किया गया है. इन ट्रांसफर के अंतर्गत सबसे ज्यादा चौका देने वाला नाम है. कौशलेंद्र विक्रम सिंह जी से मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री के अपर सचिव के पद के रूप में नियुक्त किया गया है. ऐसे में यह अपना कार्य किस प्रकार से संभालेंगे यह अपर पद सचिव धारण करने के बाद ही पता चल पाएगा.

खबरों के अनुसार कौशलेंद्र विक्रम सिंह को मुख्यमंत्री कार्यालय तथा विमानन विभाग के कार्यभार से मुक्त करते हुए आयुक्त सरसंघचालक  कृषि के पद के रूप में अपनी जिम्मेदारी संभाल ली होगी. हालांकि मध्य प्रदेश ट्रांसफर न्यूज़ टुडे के बाद भी उन्हें राजस्व विभाग में पदेन सचिव के रूप में पूर्ववर्ती ही कार्य करना होगा. इसी प्रकार उज्जैन के कलेक्ट्री ऑफिस में भी अधिकारियों को पोस्ट में आगे बताए अनुसार अपने  विभागों में परिवर्तन के साथ स्थानांतरित किया गया है.

MP IAS Transfer
MP IAS Transfer

 

MP IAS Transfer List 

इन 11 आईएएस अधिकारियों में से विवेक पोरवाल को जो कि सहकारी विभाग के अंतर्गत कार्यरत थे उन्हें अब MP IAS Transfer 2023 Iist में शामिल होने के बाद से ही अब विमानन विभाग के अंतर्गत अपनी जिम्मेदारियों को संभालना होगा. वही आशीष कुमार को प्रबंधक संचालक राज्य परिसंपत्ति प्रबंधक कंपनी का कार्यभार अपने ऊपर लेना होगा. आशीष कुमार के इस पद को संभालने के बाद अनिरुद्ध मुखर्जी को सड़क विकास निगम के प्रबंधक संचालन के दायित्व से प्रमुख सचिव सुखविंदर सिंह को अपने पद से मुक्त होना होगा.

कौशलेंद्र विक्रम सिंह को आयुक्त संचालक कृषि के पद  की जिम्मेदारी लेने के बाद प्रीति मैथिली इस पद से मुक्त होगी. इस प्रकार से कई विभागों में फेरबदल करने पर लगभग 11 आईएएस अधिकारियों को अपनी वर्तमान जिम्मेदारियों को छोड़कर अन्य जिलों में कार्यरत होना होगा. यही नहीं हमने आपको केवल कुछ ही अधिकारियों के ट्रांसफर की जानकारी दी है, और जानकारी के लिए आपआर्टिकल को आगे पढ़े.

MP IAS Transfer News

निम्न आईएएस ऑफिसर को अपने वर्तमान विभाग में परिवर्तन के साथ नए विभागों का कार्यभार दिया जाएगा जिसकी जानकारी यहां है.

कौशलेंद्र विक्रम – कौशलेंद्र विक्रम सिंह को वर्तमान में आईएएस ट्रांसफर न्यूज़ के अंतर्गत मुख्यमंत्री के अपर सचिव के रूप में नियुक्त किया जाएगा तथा उनके पास आयुक्त संचालक कृषि के पद की जिम्मेदारी रही.

आशीष कुमार – प्रशासन में हुए फेरबदल के अंतर्गत आशीष कुमार को प्रबंधक संचालक राज्य परिसंपत्ति के दायित्व को  सौंपा जाएगा. 

पुरुषोत्तम – वही बात करें, पुरुषोत्तम की तो उन्हें अपनी वर्तमान स्थिति में परिवर्तन करते हुए उज्जैन में आशीष कुमार के स्थान पर कलेक्टर के पद पर आश्रित होना है. 

FAQs Related to MP IAS Transfer 2023

मुख्यमंत्री के अपर सचिव का पद किसे दिया गया है?

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री के अपर सचिव के रूप में कौशलेंद्र विक्रम सिंह को यह पद दिया गया है जिसमें उन्हें आयुक्त सह संचालक कृषि विभाग के अंतर्गत अपना कार्य संभालना होगा.

आईएएस ट्रांसफर 2023 लिस्ट में उज्जैन के नए कलेक्टर कौन होंगे?

उज्जैन के नए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को बनाया जाएगा.

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home PageClick Here
About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.