MP govt DA News Latest 2022: मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारियों के लिए दीपावली गिफ्ट

MP govt DA News Latest 2022
MP govt DA News Latest 2022

आज के इस पोस्ट में हम आपको MP govt DA News Latest 2022 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे. आप इनमें से कहीं ऐसे इच्छुक उम्मीदवार होंगे. जो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किए गए बड़े एलान के बारे में जानकारी चाहते होंगे. तो हम आपको यहां आपके पूछे गए सभी प्रश्न MP finance DA order 2022 pdf, finance department MP & MP govt. DA Order 2022 के बारे में सभी जानकारी यहां देने वाले हैं. वही साथ ही आपको finance department MP के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी. अतः विधानसभा के चुनाव के इस दौर में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किए गए बड़े ऐलान के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा. ताकि आपको यहां MP Govt.DA News latest 2022 के बारे में  विस्तृत जानकारी प्राप्त हो सके.

MP govt DA News Latest 2022

आप सभी मध्य प्रदेश वासियों के लिए MP govt DA News Latest 2022 खबर यह है. कि मध्य प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा अपनी ओर से कोई भी कमी नहीं रखी जा रही. इसी बीच चुनाव के माहौल के चलते सरकार के द्वारा नए-नए फैसलों की धुआंधार बारिश की जा रही है. हर तरह के नागरिक को सरकार के द्वारा कुछ किया जा रहा है. इसी प्रकार दीपावली के शुभ अवसर पर सरकार की ओर से कर्मचारियों अधिकारियों को अरसे से लंबित प्रमोशन का एक बहुत ही बेहतरीन गिफ्ट देने का इस चुनाव के दौरान सरकार ने फैसला किया है. इन सभी चीजों के चलते शिवराज सिंह चौहान के आने वाले विधानसभा चुनाव पर काफी गहरा असर डालेंगे. पता आपको finance department MP के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़ना.

Join

MP govt DA News Latest 2022

आप सभी की महत्वपूर्ण जानकारी के लिए बता दें, कि लगभग 6 साल से मध्य प्रदेश के कर्मचारी प्रमोशन की आस लगाए बैठे हैं. यहां तक कि कई कर्मचारी तो इसको सजाए बैठे बैठे कि रिटायर हो गए. परंतु उन्हें उनका प्रमोशन नहीं मिल पाया. परंतु उनके लिए अभी एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर है. जो अभी कर्मचारी कार्यरत है. उनके लिए मध्यप्रदेश सरकार शिवराज सिंह चौहान का एक बहुत ही बड़ा उपहार दीपावली को मिलने वाला है. जिसके मद्देनजर पदोन्नति को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वरिष्ठ सचिवों की पहले दौर बैठक हो चुकी है. उस पर दूसरे दौर की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के तुरंत बाद उन्हें के चांस है. उसके बाद इस पर कैबिनेट प्रस्ताव लाया जाए.

इन्हें भी पढ़ें-

MP DA Order 2022 in hindi

आप सभी को MP DA order 2022 in hindi के तहत जानकारी दें, तो मध्य प्रदेश के करीबन 3 लाख से भी अधिक अधिकारी कर्मचारियों को इस एलान का बड़ा फायदा होने वाला है. MP govt DA News Latest 2022 के अंतर्गत प्रमोशन अब अधिकारी कर्मचारियों का मेरिट कम सीनियारिटी के आधार पर किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किए गए इस फैसले तथा कैबिनेट मंत्रियों की हुई. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सियार में क्लास फर्स्ट के अफसरों को 15 तथा क्लास 2 को 14 एवं क्लास थर्ड को 12 अंक लाना अनिवार्य होगा. इसके अनुसार खबरों के मुताबिक माने तो पदोन्नति का मामला हाल फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में भी जा चुका है. जिसका फैसला कभी भी आ सकता है. आप सभी को सलाह दी जाती है,कि हमारे पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें.

MP govt DA News Latest 2022
MP govt DA News Latest 2022

latest Decision on DA

आपके लिए जानकारियों में यह भी बता दें, कि पहले विधि विभाग ने प्रमोशन के प्रस्ताव को कड़ी आपत्ति लगाकर लाखों कर्मचारियों के सपने पर पानी फेर दिया था. एवं वही विभाग में सुप्रीम कोर्ट के तमाम आदेशों का हवाला देते हुए जीएडी के प्रस्तावों पर सवालिया निशान लगाया. जिसके बाद सीएडी के कानून विभाग की आपत्तियों का निपटारा करने के लिए नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर दोबारा विभाग को भेजा गया. एवं इस पर मंजूरी भी दी गई. इसी के बीच संभावनाएं जताई गई. कि दीपावली के इस शुभ अवसर पर और उनके फैसले पर सख्ती बरती जाएगी. एवं प्रमोशन में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का कोई फैसला नहीं आ जाता. वहां तक नये पदोन्नति नियम लागू हो सकते हैं.

FAQs related to MP govt DA News Latest 2022

Q.1 MP govt DA News Latest 2022 क्या है?

Ans. MP govt DA News Latest 2022 के अंतर्गत मध्यप्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक बहुत बड़ा ऐलान किया है. जिसके अंतर्गत कहीं एंपलोएस लाभान्वित होंगे.

Q.2 मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जो फैसला कितने सालों बाद लिया गया?

Ans. मध्य प्रदेश सरकार द्वारा यह फैसला करीबन 6 वर्षों के बाद लिया गया.

Q.3 शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लेटेस्ट अपडेट किस के संबंध में जारी किया गया?

Ans. सभी मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारियों के प्रमोशन से संबंधितफैसला इस अपडेट के अंतर्गत लिया गया है.

PH Home PageClick Here

About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.