MP Government Calendar 2023: मध्य प्रदेश सरकार ने जारी किया शासकीय कैलेंडर, यहां से देखें पूरी जानकारी

MP Government Calendar 2023: मध्यप्रदेश के प्रदेश शासन ने इस वर्ष का शासकीय MP Government Calendar 2023 को प्रकाशित कर दिया है। आपको बता दें की ये कैलेंडर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के आवास व कार्यालयों एवं महत्वपूर्ण संस्थानों में MP Government Calendar 2023 रखा जाएगा।

यह MP Government New Calendar न केवल तिथियों की जानकारी देता है। बल्कि इसके साथ-साथ प्रदेश की संस्कृति, परंपराओं, उन्नति, खुशहाली एवं महत्वपूर्ण सरकारी कामकाज को दर्शाता है। इस कैलेंडर के जरिए न केवल प्रदेश के वासी बल्कि अन्य प्रदेशों में भी लोग इस्तेमाल करते हैं और सभी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी प्राप्त करते हैं। बदलते साल के साथ मध्य प्रदेश शासन शासकीय MP Government Calendar प्रकाशित करता है।

SSC New Exam Calendar 2023

MPPSC Exam Calendar 2023-24

school holiday calender

Board academic calander

MP Government Calendar 2023

मध्यप्रदेश के शासन द्वारा MP Government Calendar प्रकाशित किया जा चुका है। जिसमें बेतूल जिले की झलक साफ देखी जा सकती है इस बात से बेतूल जिले के वासी स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस वर्ष प्रकाशित किए गए MP Government Calendar 2023 में न केवल तिथियां देखी जाती है बल्कि इसमें प्रदेश के जिलों की संस्कृति विभिन्न परंपराओं सरकारी योजना उन्नति खुशहाली एवं शासकीय काम का जो की झलक भी देखी जा सकती है।

MP Government Calendar आम साधारण कैलेंडर की तरह नहीं होता है। यह कैलेंडर मध्यप्रदेश शासन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण होता है। बाकी वर्षों की तरह इस वर्ष भी MP Government Calendar 2023 को सभी सरकारी कार्यालयों अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के आवास एवं कार्यालयों के साथ महत्वपूर्ण संस्थानों में देखा जा सकता है। इस वर्ष बेतूल जिले को मध्य प्रदेश कैलेंडर के पृष्ठों पर एहम स्थान प्राप्त हुआ है।

MP Government Calendar 2023 overview

Topic  Details
Article  MP Government Calendar 2023
Category MP Government Calendar 2023
Place India
State  Madhya Pradesh 
Year  2023

 

MP Government Calendar 2023 Baitul District

मध्यप्रदेश के Shaskiya Calendar सिर्फ प्रदेश वासी ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेश के लोग भी राज्य में चल रही गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल कहते हैं यही कारण है कि प्रदेश के सभी जिले चाहते हैं कि उन्हें मध्य प्रदेश के शासकीय कैलेंडर में एकाद जगह स्थान प्राप्त हो जाए। खैर यह पूर्ण रूप से संभव नहीं है क्योंकि प्रदेश काफी बड़ा है और इसमें लगभग 52 जिले हैं और 52 जिलों की विविधता को एक साथ MP Government Calendar में स्थान देना संभव नहीं है।

Join

प्रदेश के किसी एक आध जिले को ही शासकीय कैलेंडर के पृष्ठ पर स्थान दिया जा सकता है। इस वर्ष सभी जिलों में से बैतूल बाद जिला बना है, जिसे मध्य प्रदेश के MP Government Calendar 2023 पर स्थान प्राप्त हुआ है जिसके बाद से बैतूल जिले के वासी खुद को खुशकिस्मत और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। 

MP Government Calendar
MP Government Calendar

 

Baitul District on MP Government Calendar 2023

देश के बैतूल जिले को इस वर्ष MP Shaskiya Calendar पर स्थान प्राप्त हुआ है यही वजह है कि बेतूल जिले के वासी स्वयं पर गर्व कर सकते हैं। आपको बता दें कि शासन के कैलेंडर के केवल एक पृष्ठ पर नहीं बल्कि 3 प्लस के उपाय बेतूल जिले को देखा जा सकता है। MP Shaskiya Calendar 12 प्रश्नों का होता है जिसमें से तीन प्रश्नों पर सिर्फ बेतूल जिले को स्थान प्राप्त है जो किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है।

बताया जा रहा है कि इसके पीछे जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र कुमार तिवारी जी की मुख्य भूमिका रही है जिन्होंने जनसंपर्क संचालनालय को शासकीय कैलेंडर के लिए बेहतरीन फोटोग्राफ उपलब्ध करवाएं। वही यह खो फोटोग्राफ्स भी ऐसे थे जिन्हें कैलेंडर में स्थान दिया ही जाना था, सो वैसा हो कर रहा। एमपी शासकीय कैलेंडर के अगस्त, अक्टूबर और नवम्बर माह के पृष्ठ पर बैतूल जिले की फोटोज को मुख्य स्थान प्राप्त हुआ है।

These Baitul District Photographs ranked in MP Government Calendar 2023

शासकीय कैलेंडर के अगस्त माह के पृष्ठ पर बेतूल जिले के ग्राम आबाचा में हुए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत निर्मित सुंदर आवास के फोटो, अक्टूबर माह के पृष्ठ पर कुंडबकाजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान हितलाभ वितरण समारोह के फोटो, नवंबर माह के पृष्ठ पर पेसा एक्ट के प्रति जनजागरूकता लाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ग्राम निशाना में आयोजित ग्राम सभा के फोटो आदि जैसे फोटोग्राफ्स को स्थान प्राप्त हुआ है। इन फोटोस को फोटोग्राफर अंकित कुमार यादव (अक्की) द्वारा क्लिक किया गया था। वहीं कैलेंडर के अन्य पृष्ठों पर प्रदेश के विकास, विभिन्न योजनाओं, एवम महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की तस्वीरों को स्थान मिला है।

FAQs related to MP Government Calendar 2023

इस वर्ष मध्य प्रदेश के शासकीय कैलेंडर में किस जिले को स्थान प्राप्त हुआ है?

इस वॉइस मध्य प्रदेश के शासकीय कैलेंडर पर मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की छवि देखी जा सकती है।

मध्य प्रदेश के 2023 के शासकीय कैलेंडर में किस जिले की फोटो अंकित है?

मध्य प्रदेश के 2023 के शासकीय कैलेंडर में बेतूल जिले की फोटो छापी गई है।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here