MP Employee DA Increase 2023: केंद्र के समान DA की मांग, क्या दीपावली से बढ़ेगा DA?

MP Employee DA Increase
MP Employee DA Increase

MP Employee DA Increase 2023: मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत सरकारी कर्मचारियों के द्वारा केंद्र सरकार के अनुसार बढ़ाई गई DA के बराबर MP Employee DA Increase 2023 के बारे में मांग की जा रही है. बात की जा रही है. अगर आप भी मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों में से एक है, तो आपके यहां पर बताया MP DA News Today के बारे में जानना अति आवश्यक हो जाता है. राजस्थान सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के द्वारा 4% दिए में वृद्धि करने की मांग रखी गई यह मांग मध्य प्रदेश के कर्मचारियों द्वारा केंद्र सरकार को रखी गई है.

अगर बात करें, दिए MP DA Order 2023 In Hindi के बारे में तो मध्य प्रदेश के MP Employee DA Increase 2023 के लिए सरकारी कर्मचारियों के संगठनों द्वारा मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को मध्य प्रदेश की DA Increase के लिए विज्ञापन सौंप दिया गया है. इस ज्ञापन के अंतर्गत कर्मचारियों ने दिए में 4% वृद्धि करने की बात कही है. हिंदी इस प्रकार से मध्य प्रदेश दिए इंक्रीज की जाती है, तो सरकार के ऊपर कुछ अतिरिक्त वित्त भार आएगा, जिसकी जानकारी इस पोस्ट में बताई जाएगी.

Old Pension Scheme Big News

Employee Pension Scheme

Employees Leave Rule

7th Pay Commission Hike DA

Table of Contents

Join

MP Employee DA Increase 2023

MP Employee DA Increase 2023: मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत कार्यरत सरकारी कर्मचारियों के द्वारा DA में इंक्रीज के बारे में बात कही जा रही है. कर्मचारियों के संगठन का सरकार वह मुख्य सचिव को कहना है, कि उनके MP Employee DA Increase 2023 में 4% की वृद्धि की जाए. तभी उन्हें DA का फायदा सही तरीके से मिल पाएगा, वर्तमान में सरकारी कर्मचारियों को अभी 42% की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है, जो कि उनके लिए अनुपयुक्त है.

ऐसे में केंद्र सरकार को सोपा गया ज्ञापन किस प्रकार से मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए सही साबित होता है, इसकी जानकारी आपको पोस्ट में आगे दी गई है. जिससे की 750000 सरकारी कर्मचारियों को मिल रहे पुराने दिए की तुलना में कितना बढ़ाया जा सकता है. तो लिए आर्टिकल को ध्यान से आखरी तक पढे.

MP Employee DA Increase 2023 Overview

Article Name MP Employee DA Increase 2023
Type of Article Latest Update 
State Madhya Pradesh 
DA Increase %4%
Persend DA42 %
Year 2023

 

MP DA Order 2023 in Hindi

राज्य में 7 लाख 50000 कर्मचारियों के द्वारा राज ब्यूरो भोपाल केंद्र सरकार को ज्ञापन सौंप कर कर्मचारियों के द्वारा 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि करने  के लिए मांग की गई है. मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को उपचार प्रतिशत अधिक दम में वृद्धि के साथ लाभ मिल सकता है. MP Employee DA Increase 2023 के अंतर्गत मध्य प्रदेश शासन द्वारा मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समन्वित समिति के माध्यम से  प्रस्ताव केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजा जा सकता है.

हाल ही में मिल रहे 42% की दर से महंगाई भत्ता जो की सरकारी कर्मचारियों के लिए  काम है. उसमें वृद्धि की मांग के साथ राज्य सरकार की नई नीति रहेगी, कि केंद्रीय कर्मचारियों को जब भी महंगाई भत्ता बढ़ाया जाएगा. उनके अनुसार ही प्रदेश में भी वृद्धि की जाएगी. मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा किए गए इन बातों पर अब खरा उतरने का समय आ गया है. क्योंकि जिस प्रकार से केंद्र सरकार के द्वारा महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है. उसी प्रकार राज्य मध्य प्रदेश के कर्मचारियों द्वारा भी 4% वृद्धि की मांग की जा रही है.

 

MP Employee DA Increase
MP Employee DA Increase

 

MP DA Order 2023 Pdf

दरअसल के न सरकार के द्वारा हाल ही में केंद्रीय सरकार कर्मचारियों के लिए 4% में चार प्रतिशत की वृद्धि की की गई है. इसी समय आचार संहिता के दौरान राजस्थान राज में भी चोराहा योग को सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के लिए इसी के साथ दीपावली में मिलने वाले बोनस को लेकर चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंप दिया गया है.

इसी प्रकार राजस्थान के तर्ज पर मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के संगठनों के द्वारा भी मांग की जा रही है, कि उनके MP Employee DA Increase 2023 में वृद्धि की जाए ताकि उन्हें सही तरीके से महंगाई भत्ते का लाभ मिल सकेअब मध्य प्रदेश के 7.50 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए भी मध्य प्रदेश के सीएम और मुख्य सचिव को संगठनों द्वारा 4% की वृद्धि का ज्ञापन सोफा गया है. अब मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 42% मिलने वाले महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि के साथ दिया जाएगा.

MP DA News Today

महंगाई भत्ता 4% बधाई जाने के बाद सरकारी कर्मचारियों को जो की 7 लाख 7. 50 Lakh पेंशनर्स है उनको 42% मैं 4%  बढ़ोतरी के साथ दिया जाएगा. लेकिन महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि करने के लिए सरकार को धारा धारा 49 का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि मध्य प्रदेश राज्य को महंगाई भत्ते में वृद्धि करने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य से सहमति लेनी पड़ेगी जब मध्य प्रदेश सरकार व कर्मचारियों के संगठन द्वारा छत्तीसगढ़ के द्वारा अनुमति मिल जाएगी उसी के बाद  4% की वृद्धि संभव है.

क्योंकि यह धारा 49 के अनुसार किया जाता है, हमने आपको यहां पर मध्य प्रदेश के महंगाई भत्ते से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध करवाई है. यदि आपको इसी प्रकार की अन्य जानकारी प्राप्त करनी है, तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसकी लिंक आर्टिकल के अंतर्गत दी गई.

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com

 

FAQs Related to MP Employee DA Increase 2023

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों द्वारा कितने प्रतिशत महंगाई भत्ते में वृद्धि की मांग की जा रही?

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों द्वारा लगभग चार प्रतिशत महंगाई भत्ते में वृद्धि की मांग की जा रही है. 

MP Employee DA Increase 2023 के बारे में जानकारी दीजिए?

मध्य प्रदेश राज्य के कर्मचारियों को अभी 42% DA दिया जा रहा है जिसमें चार प्रतिशत वृद्धि करने की मांग की गई है.

About Atul 1464 Articles
Atul was born in Ahmedabad. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Ahmedabad.