भोपाल

MP education Update 2022 : कक्षा 1 से लेकर 10वीं तक के छात्रों के लिए खबर, 26 जनवरी को लेकर फैसला-

MP education Update 2022 : प्यारे छात्रों जैसा कि आपको पता होगा मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस अपने पैर तेजी से पसार रहा है, जिसको देखते हुए मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय के द्वारा एक तत्काल प्रभाव से आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत कक्षा 1 से लेकर 10वीं तक के छात्रों को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन होने वाले ध्वजारोहण सम्मान समारोह में ना उपस्थित होने का फैसला दिया है। तथा सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों को आदेश दिया है कि संविधान के दिशा निर्देश अनुसार गणतंत्र दिवस वाले दिन ध्वजारोहण किया जाए तथा सभी स्कूलों और कॉलेजों को रोशनी से सजाया जाए।

MP education Update 2022
MP education Update 2022

विषयान्तर्गत लेख है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2022 का गरिमामय समारोह समस्त शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाना है। मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र दिनांक 31 दिसम्बर 2021 एवं कोविड 19 महामारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुये प्रदेश के शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में कक्षा 01 से 10वीं तक के बच्चों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में सम्मिलित नही किया जाना है। यह भी सुनिश्चित किया जाये कि राष्ट्रीय झण्डा संहिता के अनुसार ही ससम्मान ध्वजारोहण कार्यक्रम सम्पादित किया जाये तथा गणतंत्र दिवस के अवसर पर समस्त शाला भवनों एवं शासकीय कार्यालयों में रोशनी की जाये।

Join

आदेश की कॉपी

कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह आदेश मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय के द्वारा जारी किया गया है। यानी कि अभी कोरोना की थर्डवेव बहुत तेजी से फैल रही है। जिसका खतरा बच्चों में न पैदा हो सके तथा जाकर बच्चे न संक्रमित हो सके, उसको रोकने के लिए मध्यप्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने यह फैसला लिया है। जिसके तहत अब कक्षा 1 से लेकर 10वीं तक के छात्र गणतंत्र दिवस के ध्वजारोहण समारोह में सम्मिलित नहीं किए जाएंगे।

| एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए कोविड सर्टिफिकेट जरूरी

| एमपी स्कूल खोलने का नया प्लान – जानें

| क्या विश्वविध्यालय की परीक्षा कैंसल होगी —

You may also like

Comments are closed.