MP College News 2022 : अब इंजीनियरिंग कालेज में ऑनलाइन परीक्षा होगी

MP College News : नमस्कार दोस्तों इंजीनियरिंग कालेज में ऑनलाइन कक्षाएं लगेगी, ऑनलाइन परीक्षा होगी क्योकि कोरोना संक्रमण तेजी से बड रहा है जिसे देखकर अब विभाग सतर्क हो गया है तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए शुक्र वार को शासकीय इंजीनियरिंग कालेज प्राचार्य ने 15 जनवरी तक छात्रावास खाली कराने और सोमवार से आगामी कक्षाएं ऑनलाइन लगाने के साथ ही आगामी परीक्षाएं ऑनलाइन कराने के आदेश जारी किए है।। शहर में पिछले पांच दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। ऐसी स्थिति में अब कोई भी रिस्क नही लेना चाहता है।

यही कारण, है कि शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ.जेके श्रीवास्तव ने 6 जनवरी को जारी की गई सूचना में कहा गया है कि कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 10 जनवरी से आगामी आदेश तक कक्षाएं ऑनलाइन के माध्यम से संचालित की जाएगी। साथ ही छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी 15 जनवरी तक छात्रावास छोड़ने के लिए कहा गया है। इसके अलावा पूर्व से निर्धारित बी.टेक.,एम.टेक.और एम.ई. के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओ को निर्धारित समय पर ऑनलाइन कराने के आदेश दिए गए है। इंजीनियरिंग कालेज परिसर में ही स्थित छात्रावास है।

MP College News 2022
MP College News 2022

क्यों लिया ऑनलाइन एग्जाम का फैसला

Join

इंजीनियरिंग कालेज के करीब 80 से अधिक छात्र-छात्राएं अलग शहरों से आकर छात्रावास में रहकर पढ़ाई करते है। अब इन सभी को कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आगामी 15 जनवरी तक छात्रावास छोड़ना होगा। कॉलेज प्राचार्य डॉ.जेके श्रीवास्तव ने बताया कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हमने निर्णय लिया है कि सोमवार से सभी कक्षाएं ऑनलाइन लगेगी। साथ ही छात्र छात्राओं को 15 जनतक केम्पस खाली करने के निर्देश दे दिए है।

इथर विक्रम की परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू होगी ‘एक ओर इंजीनियरिंग कॉलेज प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए कक्षाएं और परीक्षाएं ऑनलाइन कराने के साथ ही संक्रमणका फैलाव नही हो इसके लिए छात्र-छात्राओं से छात्रावास खाली कराने के निर्देश दिए है। वही विक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातकोत्तर की तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई से करा रहा है। परीक्षा की समय सारणी भी जारी हो गई है। हालांकि शुक्रवार को भी एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कुलपति से चर्चा कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं आगे बढ़ाने की मांग की है। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय का कहना है कि हम शासन स्तर से निर्देश मिलने के बाद ही आगे की कार्यवाही करेगें।

कोरोना : तीसरी लहर आ चुकी है, पूरी संवेदनशीलता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें चिकित्सक

सभी चिकित्सक अपने दायित्वों का निर्वहन संवेदनशीलता के साथ करें। शुरुआती दौर से ही यदि व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया जाए तो तीसरी लहर का खतरा कम किया जा सकता है। ज्जत बातें कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने चिकित्सकों के साथ बैठक में कही। बैठक का आयोजन विक्टोरिया अस्पताल में किया गया। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। इसकी रोकथाम व बचाव के लिए पूरी क्षमता के साथ कार्य करना है। कोरोना कंट्रोल रूम, कोविड केयर सेंटर व फीवर क्लीनिक में अतिरिक्त मानव संसाधन की आवश्यकता पड़ेगी।

इसकी पूर्ति शीघ्र सुनिश्चित की जाए। दरअसल, दो तीन दिन के कोविड डेटासे यह पता चल रहा है कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है। अत: हर संभव तरीके से इसे रोकने के सभी प्रयास प्राथमिकता से किए जाएं। कोरोना कंट्रोल रुमसे प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति के स्वास्थ्य की जानकारी की जाए। ऋोंने कांट्रेक्ट ट्रेसिंग, मरीजों की काउंसलिंग व घर-घर दवाईयां पहुंचाने की व्यवस्था को दुरस्त करने के निर्देश दिए।

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE