MP College Exams 2022: परीक्षा पर बड़ी खबर, लाखों छात्रों को मिलेगा क्या लाभ जाने विस्तार से

च्च शिक्षा मध्य प्रदेश  जाने किस मोड़ पर होगी कॉलेज की परीक्षा 

MP College Exams 2021 – देश में Corona Virus के नए वैरिएंट का खतरा मंडरा रहा है, वहीं कई राज्यों में दिसंबर-जनवरी महीने में कई Exam आयोजित किए जाने हैं. Student की आशंका है कही इस बर्ष भी ऑनलाइन परीक्षा न हो इसी बीच हमने देखा उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का वयान उन्होंने क्या कहा था हम जानते है इस बार सभी एग्जाम कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होंगे. किन्तु वर्तमान परिस्थिती ठीक नहीं है क्योकि covid के केस हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे है कुछ राज्यों की स्थिती ख़राब है स्कूल कॉलेज पूरी तरह बंद है ऑनलाइन क्लास लग रही है दोस्तों यदि मध्यप्रदेश की बात करें तो हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और आदेश जारी कर दिया क्या है आदेश जाने विस्तार से तो दोस्तों उच्च शिक्षा मंत्री ऑनलाइन एग्जाम नहीं करवाना चाहते क्योकि हमारे पास पर्याप्त संसाधन नहीं है मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि राज्य में इस वक्त ऑनलाइन एग्जाम नहीं हो सकते, कॉलेजों में व्यवस्था नहीं है. स्टूडेंट्स भी ऑफलाइन एग्जाम के लिए तैयार है

MP College Exams 2022

4 विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी

मध्य प्रदेश की बात करें तो यहाँ राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा की घोषणा कर चूका है.  इसके अलावा बरकतउल्ला विश्वविद्यालयअटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय और Madhya Pradesh Bhoj Open University ने ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जबकि उच्च शिक्षा विभाग में ऑफलाइन परीक्षा के आदेश जारी किए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव किसी भी कीमत पर ओपन बुक एग्जाम और ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में नहीं है। मुख्यमंत्री के बयान के बाद उन्होंने ऐलान किया था कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही ली जाएंगी। उनके बयान के बाद असमजस की स्थिति बन गई थी। अभी उच्च शिक्षा विभाग से कोई आदेश जारी नहीं हुआ।

मध्य प्रदेश की बात करें तो यहाँ राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा की घोषणा कर चूका है.  इसके अलावा बरकतउल्ला विश्वविद्यालयअटल बिहारी वाजपेयी हिन्दी विश्वविद्यालय और Madhya Pradesh Bhoj Open University ने ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जबकि उच्च शिक्षा विभाग में ऑफलाइन परीक्षा के आदेश जारी किए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव किसी भी कीमत पर ओपन बुक एग्जाम और ऑनलाइन परीक्षा के पक्ष में नहीं है। मुख्यमंत्री के बयान के बाद उन्होंने ऐलान किया था कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही ली जाएंगी। उनके बयान के बाद असमजस की स्थिति बन गई थी। अभी उच्च शिक्षा विभाग से कोई आदेश जारी नहीं हुआ.

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE