आफलाइन परीक्षा के विरोध में फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला : कॉलेज छात्रों का विरोध

वरकतउल्ला विश्वविद्यालय (वीयू) समेत प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालय और कालेजों में विद्यार्थियों और प्रोफेसरों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसके बाद भी विश्वविद्यालयों और कालेजों में आफलाइन परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। इसके विरोध में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) ने गुरुवार को उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन या पुतला फूंका। उन्होंने वीयू समेत प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों में आफलाइन परीक्षा को तत्काल निरस्त करने और बची हुई परीक्षाएं आनलाइन मोड में आयोजित करने की मांग की है।

Read more- कॉलेज छोड़ चुके छात्र फिर से दे सकेंगे परीक्षा, बड़ी खबर

एनएसयूआइ भोपाल के जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। एक ओर प्रदेश सरकार तमाम प्रतिबंध लगाकर कोरोना को लेकर गंभीर होने का दिखावा कर रही है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के लाखों छात्र-छात्राओं की आफलाइन परीक्षा करवा कर उन्हें संक्रमण के मुंह में धकेल रही है।

mp college exam offline request
mp college exam offline request

एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन

  • बीयू सहित अन्य विश्वविद्यालयों की आफलाइन कराई जा रही हैं परीक्षाएं
  • छात्र संगठन की मांग, कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी आफलाइन परीक्षा निरस्त कर आनलाइन ली जाएं

सरकार के आफलाइन परीक्षा आयोजित के सभी इंतजाम औपचारिकता मात्र हैं। किसी भी परीक्षा केंद्र पर सही तरह से थर्मल स्क्रीनिंग नहीं की जा रही है, न ही सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। इस दौरान एनएसयूआइ प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष चौकसे, प्रदेश समन्वयक अक्षय तोमर, जिला महासाचिव आदित्य सोनी, अरुण सिंह, देव अवस्थी, वंश कनोजिया, आशीष शर्मा, अनुज वर्मा सहित अन्य विद्यार्थी मौजूद थे।

बता दें कि बीयू द्वारा पीजी की तृतीय सेमेस्टर, बीएड व एमएड की परीक्षाएं संचालित की जा रही हैं। इसमें कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है।

कॉलेज से संबंधित सभी खबरों के लिए लगातार physicshindi.com पर विजिट करते रहिए।