भोपाल

MP College NEWS : विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली

भोपाल : नमस्कार दोस्तों इस बर्ष होने जा रही कॉलेज परीक्षा जिसमे मध्यप्रदेश के UG और PG के लाखों विद्यार्थी शामिल है दोस्वितों आपको बता दे की विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली छात्र ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे है किन्तु शासन ऑफलाइन के कराने की सभी तैयारी कर चूका है क्या है पूरी खबर दोस्तों आपको विस्तार से बताने वाले है.

मध्य प्रदेश की ज्यादातर यूनिवर्सिटी परीक्षा के ऑफलाइन अथवा ऑनलाइन मोड के लिए उच्च शिक्षा विभाग के स्पष्ट आदेश का इंतजार कर रही हैं लेकिन बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली है। नामांकन के लिए लास्ट चांस है। दोस्तों बही लगातर मीटिंग का दौर शुरू है छात्र ऑनलाइन परीक्षा के समर्थन कर रहे है ऑफलाइन परीक्षा का विरोध किया जा रहा है क्योकि इस बर्ष covid 19के कारण क्लास नहीं लग पाई जिसके कारण सिलेबस पूरा नहीं हो पाया ऐसे में यदि परीक्षा होगी तो छात्रों के लिए काफी मुस्किल होगा.

Join
MP College Exam offline 2022
MP College Exam offline 2022

जनवरी से शुरू होने जा रही है 3rd और 5th सेम की परीक्षा

दोस्तों आप को बता दे की बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी भोपाल में यू जी एवं पीजी के फर्स्ट और थर्ड सेमेस्टर की परीक्षाएं दिनांक 3 जनवरी 2022 से शुरू होंगी। परीक्षाओं में शामिल होने के लिए नामांकन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 30 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जाएंगी। उल्लेखनीय है कि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के से संबंधित 7 जिलों में 420 सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेज संचालित किए जाते हैं। सभी कॉलेजों से विद्यार्थियों का डाटा यूनिवर्सिटी को प्राप्त हो गया है, जिसे ऑनलाइन कर दिया गया है।

BOARDMP COLLEGE EDUCATION
SESSION2021-2022
MEDIUMHINDI & ENGLISH
STATE MADHY PRADESH
WEBSITE HOME physishindi.com

स्टूडेंट्स की मांग- परीक्षाएं ऑनलाइन होनी चाहिए

दोस्तों आपको बता दे कई छात्र ऑनलाइन परीक्षा के समर्थन में बही ऑफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे है बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के विद्यार्थी, कुलपति आरजे राव से आनलाइन परीक्षा कराने का लगातार दवाब बना रहे हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि भोपाल में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जान का खतरा बना हुआ है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल की राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन परीक्षा कराने की घोषणा कर दी है। एक शहर में एक सरकारी यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन और दूसरी सरकारी यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन परीक्षा कैसे हो सकती है।

please visit physishindi.com for more information related to college exam, time table and admit card etc.

You may also like

Comments are closed.