MP College Exam Cancelled Today: विक्रम विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित, सरकार पर विधायकों का दबाव

विक्रम यूनिवर्सिटी, उज्जैन, ने दिनांक 20 जनवरी 2022 से आयोजित सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। सहायक कुलसचिव (परीक्षा) के हस्ताक्षर से दिनांक 17 जनवरी 2022 को अधिसूचना जारी की गई। बताया गया है कि नया टाइम टेबल अलग से घोषित किया जाएगा। 
उल्लेखनीय है कि एमपी में Covid की तीसरी लहर के चलते सभी College में Offline परीक्षाएं स्थगित करने की मांग तेज हो गई है। Student ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रखा है। कोविड वायरस की दर लगातार बढ़ने के कारण गवर्नमेंट चिंतित है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि Offline परीक्षा की स्थिति में किसी भी Exam Centre में इतने Extra Room नहीं है, जिनमें संक्रमित विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए बिठाया जा सके। 

विधायक पत्र लिखकर ऑनलाइन एग्जाम की मांग की है

कॉलेज मे ऑनलाइन एग्जाम की मांग को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधायकों ने जो मांग रखी है उस पर विचार किया जाएगा। बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी और महेंद्र हार्डिया ने ऑनलाइन एग्जाम को लेकर सरकार को पत्र लिखा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कॉलेज में ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षा की मांग उठ रही है।

MP College Exam Cancelled Today
MP College Exam Cancelled Today

MP College Exam News : जाने छात्रों की समस्या क्या है

छात्रहित की दुहाई और स्वयं तोड़ रहे कोरोना प्रोटोकाल के नियमगौरतलब है कि पिछले एक महीने से उत्कृष्ट महाविद्यालय व रीवा विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी करके बैठे हैं। राज्य शासन के निर्देशानुसार ऑफलाइन परीक्षा का कार्यक्रम जारी हो चुका है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर निरंतर महीने भर से संगठन आंदोलन कर रहे हैं परंतु इन आंदोलनों में भी कोरोना प्रोटोकाल के नियमों का पालन नहीं हो रहा।

10th 12th Pass Latest Jobs – Apply Now

| एमपी राज्य वन सेवा भर्ती – अंतिम तिथि, अप्लाइ

| For Vaccination Certificate – How to get Vaccination Certificate

| स्कूल कॉलेज बंद – आदेश , ओमीक्रॉन का खतरा

| BANK OF INDIA BHARTI 2022

विधि महाविद्यालय के छात्रों ने ओपन बक परीक्षा के लिए सौंपा ज्ञापन

MP College Exam News – गुरुवार को शासकीय विधि महाविद्यालय के छात्रों ने कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखे हुए ओपन बुक से परीक्षा कराने की मांग की। मांग की पूर्ति के लिए कलेक्टर, एपीएस यूनिवर्सिटी के कुलपति, अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा का ध्यान आकृष्ट कराया गया है। ज्ञापन भी सौंपा गया। इस दौरान शासकीय विधि महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्रा शामिल रहे। इसमें प्रमुख रूप से जिशांत सिंह, मुकेश द्विवेदी, अभिमन्यु शर्मा, रोहित सोधिया, इरफान खान, अमित गौतम, विजय पाण्डेय, विक्रम सिंह, अकित, अकिता, साती, मनीषामोहिनी आदि मौजूद रहे। छात्रहित की दुहाई देने वाले संगठन सोशल डिस्टेंसिंग पालन नहीं कर रहे और संगठन के पदाधिकारी स्वयं कोरोना से बिना डरे छात्रों की भीड़ जुटा रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज होने की आशंका बनेगी।

MP College Exam News:मध्य प्रदेश के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना के मरीज बढ़ने के बावजूद ऑफलाइन एग्जाम हो रहे हैं. स्टूडेंट्स इस बात का विरोध कर रहे हैं. देशभर में कोरोना के बढ़ते संकमण को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेस और ऑनलाइन एग्जाम की मांग तेजी से उठने लगी है. अब देखना होगा आगे क्या होता फिलाल 31 जनवरी तक स्कूल बंद है.

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE