MP College Exam 2022 Open book system – कॉलेज की परीक्षा ओपन बुक कराने की मांग – Full details

MP College Exam 2022 Open book system : महाविद्यालयों के छात्र ओपन बुक प्रणाली से परीक्षा आयोजित कराने पर अड़े हैं। लगातार छात्र संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार से होने वाली परीक्षा का रद्द कराने की कोशिश में जुटे हैं। अब तक उनका प्रयास सफल नहीं हो पाया है। कॉलेज के सैकड़ों छात्र शनिवार को पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल से भी मुलाकात करने पहुंचे। उन्हें मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

Join

छात्राओं ने उठाई परीक्षाएं आगे बढ़ाने की मांग

सोमवार से होने वाले यूजी पीजी की परीक्षाओं का आयोजन फिजिकली होने जा रहा है। इसका विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र विरोध कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर ओपन बुक प्रणाली से ही परीक्षा कराने की जिद पर अड़े हैं। विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र शनिवार को भी एकत्रित हुए ओपन बुक प्रणाली से परीक्षाएं करवाने की मांग को लेकर सभी पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला के निवास पहुंचे।

MP College Exam 2022 Open book system Request, पूर्व मंत्री से मिले

छात्रों ने पूर्व मंत्री को बताया कि कुलपति से लेकर प्रोफेसर व कई कर्मचारी, छात्र संक्रमित है और ऐसे में परीक्षाओं के आयोजन से भीड़ बढ़ेगी और संक्रमण का खतरा कई गुना बढ़ जाएगा। ऐसे समय में परीक्षाएं करवाना छात्र- छात्राओं के जीवन से खिलवाड़ होगा। जिस पर छात्रों की मांगों को विस्तार से रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने सुनते हुए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव व विश्वविद्यालय कुलपति डॉ राजकुमार आचार्य से फोन पर बात की है।

फोन पर बात में श्री शुक्ला ने छात्र हित को ध्यान में रखते हुए औपन बुक सिस्टम से परीक्षा कराई जाने की बात कही है । इस दौरान मॉडल साइंस कॉलेज शासकीय विधि महाविद्यालय और विश्वविद्यालय के विभिन्न डिपार्टमेंट के सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौके पर मौजूद थे। इस दौरान छात्र नेता आलोक तिवारी, देवव्रत त्रिपाठी, विनय गौतम, देवेश मिश्रा, विकास मिश्र, संदीप त्रिपाठी प्रांचल पांडे, प्रशांत द्विवेदी,

कलेक्टर को सौंपा उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन

जिले में कोरोना फिर से व्यापक रूप से फैल रहा है। इसी को देखते हुए होने वाली परीक्षा से छात्र एवं उनके परिजन चिंतित हैं। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष टीआरएस कॉलेज एवं महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव योगिता सिंह परिहार ने जिलेभर की खत्राओं के प्रतिनिधि मंडल के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच कर उच्च शिक्षा मंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा। उन्होंने अपने ज्ञापन में मांग को की करीना एक बार पुनः से पैर पसार से रहा है। विश्वविद्यालय के कुलपति स्वयं कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और प्रतिदिन खबर आ रही है कि सरकारी विभाग के कर्मचारी पॉजिटिव हो रहे हैं

MP College Exam 2022 Open book system
MP College Exam 2022 Open book system

ऐसे में छात्रों को कालेज बुलाकर परीक्षा उचित नहीं है। छात्र और छात्र का परिवार दोनों असुरक्षित रहेंगे। सभी ने कलेक्टर से मांग की जब तक कोरोना पूर्ण रूप से नियंत्रित नहीं हो रहा सभी परीक्षाएं जो रीवा जिले में संचालित होने वाली हैं, उन्हें कुछ समय के लिए आगे बढ़ाया जाए जब स्थिति सामान्य हो, फिर परीक्षा ली जाए। साथ ही छात्राओं ने जिले के समस्त शैक्षणिक संस्थानों में कार्य कर रहे सभी कर्मचारियों, प्रोफेसर लेकर च फैकल्टी के लोगों को कोरोना जांच कराने की मांग की है। छात्राओं ने लड़की है लड़ सकती हूँ कि नारेबाजी करते हुए अपनी बात रखी। इस दौरान करीना अंसारी, सायमुन अंसारी, शिवानी बघेल, महक सिंह सहित कई छात्राएं उपस्थित रहीं।

राम वर्मा, विशाल पांडे, अंकित सिंह, लालसाहब बघेल, आकाश तिवारी, सिद्धार्थ द्विवेदी, नितिन त्रिपाठी, पंकज भारती आदि छात्र मौजूद रहे।