पढ़ाई छोड़ चुके छात्र फिर दे सकेंगे परीक्षा, आरजीपीवी ने विद्यार्थियों को दिया मौका

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा कोर्स पूरा न कर पाने छात्रों को दोबारा मौका दिया जा रहा है। ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने 2012 से 2015 के बीच पॉलीटेक्रिक महाविद्यालय में प्रवेश लिया है और पेपर बैक होने की वजह से वह डिप्लोमा पूरा नहीं कर पाए वह अब इस अवसर का लाभ उठाते हुए परीक्षा देकर डिप्लोमा प्राप्त कर सकेंगे। महाविद्यालय सूत्रों की माने तो कॉलेज में दो साल का डिप्लोमा कोर्स संचालित है। पेपर बैक होने पर विद्यार्थियों को 6 साल का समय कोर्स पूरा करने के लिए दिया जाता है। लेकिन इन 6 साल के अंतराल में भी अगर विद्यार्थी कोर्स पूरा नहीं कर पाता तो उसे एफटी दी जाती है।

दो बार मिलेगा अवसर

महाविद्यालय प्रबंधन की माने तो पूर्व में कोर्स पूरा न कर पाने वाले विद्यार्थी अनुकंपा अवसर के तहत जनवरी और जून 2022 में आयोजित परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। परीक्षा में पास होने के बाद विद्यार्थी अपना डिप्लोमा पूरा कर सकेंगे।

mp college breaking news today
mp college breaking news today

आधा दर्जन विद्यार्थियों का नहीं पूरा हुआ डिप्लोमा

बताया गया है कि 2012 से 2015 के बीच एडमीशन लेने वाले आधा दर्जन विद्यार्थी हैं। अब यह विद्यार्थी कहां है इस बात का पता महाविद्यालय प्रबंधन भी नहीं है। बताते हैं कि महाविद्यालय द्वारा संबोधित छात्रों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।

इनका कहना है

आरजीपीवी ने कोर्स पूरा न कर पाने विद्यार्थियों को अनुकंपा अवसर का लाभ दिया है। 2012 से 2015 के बीच एडमीशन लेने वाले ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने कोर्स पूरा नहीं किया है वह इसका लाभ ले सकते हैं। प्रो. अशोक अवस्थी, प्राचार्य शासकीय पॉलीटेकिक कॉलेज रीवा