MP Cabinet News: मध्य प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड विक्रेताओं को दी बड़ी सौगात, क्या है मासिक वेतन? जाने पूरी खबर

आज हम आपको यहां पर मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा किए गए बड़े ऐलान के बारे में चर्चा करने वाले हैं. जिसमें MP Cabinet News के अंतर्गत राशन कार्ड धारियों को राशन कार्ड वितरण करने वाली सरकार राशन कार्ड विक्रेताओं के लिए काफी अच्छी बड़ी खबर सामने लेकर आइए. जिसके बारे में हम आपको यहां पर पूरी विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं. हम आपको MP Cabinet News के अंतर्गत सरकार के किए गए इनाम की जानकारी देने की वाले हैं. जिसमें आपको राशन कार्ड धारकों को राशन से संबंधित कुछ आर्थिक रूप से सहायता के बारे में जानकारी दी जाए. उसी के साथ हम आपको यहां पर शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चुनावी वर्ष में मानदेय का तोहफा सभी राशन धारियों को दिया गया इसकी जानकारी देंगे.

MP Cabinet News

मध्य प्रदेश के सभी गरीबों को राशन कार्ड धारकों को राशन वितरण  से संबंधित सरकार के द्वारा कुछ महत्वपूर्ण सूचनाएं  कर देने वाली खबरें सुनाइए. खबरों के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चुनाव के इस वर्ष उन्होंने मानदेय का तोहफा सभी गरीब और राशन होमवर्क को दे दिया है. जिसमें बताया गया है, कि हजारों राशन कार्ड विक्रेताओं को आर्थिक रूप से किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है. कि चुनावी माहौल के चलते हैं, शिवराज सिंह चौहान और उनकी कैबिनेट मंत्री मीटिंग में हुई बैठक में मानदेय को मंजूरी दी गई है. जिनमें कई बिंदु पर चर्चा विचार-विमर्श की गई और मीडिया रिपोर्ट के द्वारा यह खबर आम जन तक पहुंचाई गई जिसके बारे में हम आपको यहां पर जानकारी देने जा रहे हैं तो हमारे पोस्ट को ध्यान से पढ़ें. और शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मीटिंग में हुई चर्चा की जानकारी प्राप्त करें.

इन्हें भी पढ़ें-

कैबिनेट के द्वारा मानदेय को दी गई मंजूरी

शिवराज सिंह सरकार और कैबिनेट की मीटिंग में हुई चर्चा में कैबिनेट में राशन विक्रेताओं के लिए तय किए गए मानदेय के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा और विचार विमर्श किए और अपनी सहमति जारी की है. जिसके चलते मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा के द्वारा मीडिया रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया गया है. कि सभी राशन कार्ड धारियों की संख्या के हिसाब से उन्हें राशन विक्रेताओं को मानदेय दिए जाने को प्रणाम जल विभाग के द्वारा तैयार किया गया था. उसे कैबिनेट के समक्ष रखा गया और सरकार  के द्वारा तत्काल ही अपनी सहमति जारी की गई है. जिसके चलते  मुख्य बिंदु में बताया गया है, कि अब राशन कार्ड धारियों को भी वेतन प्राप्त होगा तो आइए जानते हैं, क्या है कैबिनेट के द्वारा मानदेय पर मंजूरी से संबंधित पूरी खबर और कितना वेतन जारी होगा? सभी राशन कार्ड धारियों को पूरी खबर जानने के लिए आगे तक हमारे पोस्ट में बने रहे.

MP Cabinet News
MP Cabinet News

आखिर कितना मिलेगा वेतन?

अगर राशन कार्ड विक्रेताओं को दिए जाने वाले मानसिक वेतन की चर्चा करें तो बताया जा रहा है कि, मीडिया रिपोर्ट बातचीत के दौरान मंत्री श्री मिश्रा के द्वारा बताया गया है कि मानदेय राशन कार्ड धारियों के लिए यह तय किया गया है. जिसके अंतर्गत 200 से अधिक राशन कार्ड हितकारी योग को ग्रामीण क्षेत्र की शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के द्वारा पूर्णकालिक विक्रेताओं को ₹10,500 प्रति महीने मानदेय प्रदान किए जाएंगे. इसी के साथ खबर में बताया गया है,कि गांव में यदि 200 से कम राशन कार्ड हितग्राही है तो राशन कार्ड दुकानों पर लगे विक्रेताओं मात्र ₹6000 और अंशकालिक विक्रेताओं को ₹3000 प्रति महीने के लगभग मानदेय देने की मंजूरी सरकार के द्वारा कैबिनेट मंत्री बैठक में हुई चर्चा में यह फैसला सुनाया गया है.

PH Home Page Click Here