MP Board Trimasik Pariksha 2022 : बड़ी खबर, जारी हुआ नया लेटर

MP Board Trimasik Pariksha 2022 : बड़ी खबर, जारी हुआ नया लेटर – माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर एक ऑफिशल नोटिस जारी किया है, जिसको लेकर मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों को चेतावनी दी गई है तथा आदेश जारी किए गए हैं कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो यह छात्रों के साथ खिलवाड़ होगा, और छात्र अगली कक्षा में एडमिशन नहीं ले पाएंगे। आखिर लेटर में ऐसा क्या बताया गया है, वह सब जानकारी आप नीचे पढ़ पाएंगे, और अगर आप इस ऑफिशल लेटर को डाउनलोड करना चाहते हो तो उसकी लिंक भी आपको नीचे मिल जाएगी, वहां से आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हो।

MP Board Trimasik Pariksha 2022 Time Table

अगर हम बात करें एमपी बोर्ड त्रैमासिक परीक्षाओं का आयोजन कब से कराया जाएगा तो इसको लेकर बोर्ड के द्वारा अभी तक कोई भी टाइम टेबल जारी नहीं किया है, तथा ऐसा कोई ऑफिशल नोटिस भी जारी नहीं किया गया है, जिसमें एमपी बोर्ड त्रैमासिक परीक्षाओं के टाइम टेबल को लेकर डिस्कस किया गया हो। लेकिन एमपी बोर्ड के द्वारा जारी शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार 19 सितंबर 2022 से लेकर 27 सितंबर 2022 तक त्रैमासिक परीक्षाओं का आयोजन होना माना जा रहा है, जिसको लेकर स्कूलों में तैयारियां भी तेज कर दी गई है। तथा छात्रों के सिलेबस को पूरा कराए जाने पर जोर दिया जा रहा है तथा सभी छात्रों को त्रैमासिक परीक्षाओं के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है।

आप के लिए महत्वपूर्ण जानकारियाँ

MP Board Trimasik Pariksha 2022 Overview

Board MP Board
Class 9th – 12th
Year 2022-2023
Exam Quarterly Exam 2022
Medium Hindi & English
Conducted By MP Board Education Department
Mode Offline
Category Education
Official Website mpbse.nic.in
MP Board Trimasik Pariksha 2022
MP Board Trimasik Pariksha 2022

MP Board Trimasik Pariksha 2022

एमपी बोर्ड के द्वारा जारी लेटर के अनुसार कुछ पॉइंट्स बताए गए है जिनको आप नीचे पढ़ सकते हो-

1. शैक्षणिक सत्र 2021-22 की त्रैमासिक, छमाही प्री-बोर्ड एवं मुख्य परीक्षा के अंकों की ऑनल्इन प्रविष्टि करने हेतु मण्डल द्वारा संदर्भित पत्र जारी कर कक्षा 9वीं से 12वीं के ऑनलाइन अंको प्रविष्टि करने की सुविधा प्रदान की गई थी। प्रदेश में कतिपय संस्था प्राचार्यो ने अंको की ऑनलून प्रविष्टि नहीं की है, जिसके कारण वर्ष 2022-23 हेतु हाईस्कूल / हायर सेकण्डरी परीक्षा के पसा आवेदन ऑनलाइन नहीं भर पा रहे है।

2. चूँकि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के अंको की ऑनलाईन प्रविष्टि हेतु प्रमण्डल द्वारा प्रथम बार गई है। अतः छात्र हित को दृष्टिगत रखते हुये इस वर्ष शिथिलता प्रदान की जाती है। संस्था सीधे परीक्षा फार्म भर सकेंगी।

Join

3. सत्र 2022-23 से समस्त संस्थायें अनिवार्यतः कक्षा 9वीं से 12वीं तक के त्रैमासिक, छमाई, प्री-बोर्ड एवं मुख्य परीक्षा के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्टि कराना सुनिश्चित करें किसी भी स्थिति आगामी सत्र में पूर्ववर्त्ती कक्षा के अंकों के अभाव में अगली कक्षा के (10वीं एवं 12वीं) नियम छात्रों के परीक्षा आवेदन पत्र ऑनलाईन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

MP Board Trimasik Pariksha 2022 Official Notice Pdf

 

MP Board Trimasik Pariksha 2022
MP Board Trimasik Pariksha 2022

आपको यह पोस्ट कैसा लगा, अगर आपको यह जानकारी सही लागि हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें तथा एमपी बोर्ड की लैटस्ट खबर जानने के लिए इस वेबसाईट पर लगातार विज़िट करते रहें क्यूकी यहाँ पर हम आपको सबसे पहले तथा सटीक जानकारी उपलब्ध करवाते है।

Official Website Click Here
PH Home Page Click Here