MP BOARD NEWS

50% क्षमता से स्कूल खोलने का आदेश जारी- मुख्यमंत्री ( शिवराज सिंह चौहान ) | MP Board School Open with 50% strength | कोरोना का कहर बढ़ा | पब्लिक प्रोग्राम पर अभी रोक नहीं

50% क्षमता से स्कूल खोलने का आदेश जारी- मुख्यमंत्री ( शिवराज सिंह चौहान ) कोरोना का कहर बढ़ा | पब्लिक प्रोग्राम पर अभी रोक नहीं

MP Board School Open with 50% strength :- मध्य प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री ने आदेश जारी किए हैं कि कल से स्कूलों को 50% क्षमता के साथ खोला जाए क्योंकि कोरोना की केस धीरे-धीरे एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। जिसको देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेश जारी कर दिया है, कि स्कूलों में बच्चों की संख्या 50 फ़ीसदी तक बुलाई जाए। यानी कि एक बच्चा 6 दिन में से 3 दिन ही पढ़ने आएगा। तथा ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखा गया है। कोई भी ऑनलाइन क्लासेस बंद नहीं होंगी। जिससे कि अभिभावक के पास पढ़ाई कराने का विकल्प रहे।

Join
MP Board School Open with 50% strength
MP Board School Open with 50% strength

उनकी इच्छा होगी तो ही बच्चे स्कूल जाएंगे अन्यथा प्रधानाध्यापक बिना अभिभावक की अनुमति पत्र के बिना बच्चों को स्कूल में ना बुलाएं। ऐसा आदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जारी किया है। सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जाएगी। नए वेरिएंट के चलते प्रदेश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

BoardMP Board
State Madhya Pradesh
Session2021-2022
Website physicshindi.com

भोपाल तथा इंदौर पर सबसे ज्यादा विशेष ध्यान

मध्य प्रदेश राज्य के सबसे बड़े 2 शहरों भोपाल तथा इंदौर पर सबसे ज्यादा विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है। कोरोना का नया वेरिएंट आने के कारण सीएम शिवराज सिंह चौहान चिंतित है। तथा रविवार को ही बड़ी मीटिंग बुलाई है। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फैसला लिया है- उन्होंने कहा है कि  देश विदेश से कोरोनावायरस के नए वेरिएंट के फैलने की खबरें मिल रही है। जिससे हमें सावधानी बरतनी होगी। अभी तक मध्य प्रदेश में नए वेरिएंट को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। लेकिन सावधानी बरतना जरूरी है। इसलिए रविवार के दिन ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीटिंग करके कुछ फैसले लिए है।

एमपी बोर्ड वार्षिक परीक्षा 2022 टाइम टेबल पीडीएफ़ डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें-

कोरोना के चलते 1 महीने पहले कराया जा रहा बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन

मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने कोविड-19 के डेल्टा वेरियंट को देखते हुए बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन 1 महीने पहले ही कराने का फैसला ले लिया है। जिसके चलते 17 फरवरी से बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन किया जाएगा। कोरोना के कारण छात्रों की पढ़ाई रेगुलर नहीं हो पाई है। इसलिए मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचालनालय ने छात्रों के हित में बोर्ड परीक्षा के सिलेबस को भी कम कर दिया है। अब इस कम किए गए सिलेबस के आधार पर ही अर्धवार्षिक परीक्षा तथा फाइनल बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

प्री बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन लगभग असंभव

फाइनल बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन लगभग 1 महीने पहले से कराने से प्री बोर्ड परीक्षा इस साल कराना लगभग मुश्किल लग रहा है। क्योंकि प्री बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित अभी तक बोर्ड के द्वारा कोई भी आदेश जारी नहीं किए गए हैं। ना ही स्कूलों को कोई निर्देश दिए गए हैं। जिसके तहत ऐसा माना जा रहा है- कि इस साल प्री बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन नहीं कराया जाएगा। इसके बदले स्कूल स्तर पर टेस्ट लिए जाएंगे।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

एमपी बोर्ड मॉडल पेपर्स डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें 

एमपी बोर्ड अर्धवार्षिक परीक्षा सिलेबस पीडीएफ़ डाउनलोड क्लिक here

एमपी बोर्ड त्रैमासिक परीक्षा 2021 के सभी पेपर पीडीएफ़ डाउनलोड click here

अगर आप मार्कशीट में करेक्शन कैसे करें इसका पूरा प्रोसेस जानना चाहते है तो यहाँ पर क्लिक करें

बोर्ड की सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।

You may also like

Comments are closed.