MP Board Pariksha 2022 today big update – पाँचवीं बार जारी लेटर – खुशखबरी खुशखबरी

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल के उपसचिव के द्वारा आज 11 जनवरी 2022 को तत्काल प्रभाव से कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए एक बार फिर से लेटर जारी किया गया है जिसमे एकबार फिर से सभी स्कूलों को उपसचिव के द्वारा आदेश जारी कीये गए है तथा त्रैमासिक परीक्षा और अर्द्धवार्षिक परीक्षा के अंक एकबार फिर से ऑनलाइन विमर्श पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए है तथा 15 जनवरी 2022 तक अंक अपडेट करने की डेडलाइन जारी की है। उपसचिव के द्वारा जारी आदेश निम्नलिखित है-

समस्त प्राचार्य,

मण्डल से मान्यता / संबंद्धता प्राप्त शासकीय / अशासकीय संस्थाएँ मध्यप्रदेश |

विषय:- शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अध्ययनरत कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के त्रैमासिक परीक्षा के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्टि करने के संबंध में।

संदर्भ:- 1-मण्डल का पत्र क्रमांक / 2136-37 / प.स. / 2021 दिनांक 09.09.2021

2- मण्डल का पत्र क्रमांक / 2194-95 / प.स. / 2021 दिनांक 24.11.2021

3 – मण्डल का पत्र क्रमांक / 2206-07 / प.स./ 2021 दिनांक 17.12.2021

शैक्षणिक सत्र 2021-22 की त्रैमासिक, छः माही, प्री-बोर्ड एवं मुख्य परीक्षा के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्टि करने हेतु मण्डल द्वारा संदर्भित पत्र जारी कक्षा 9वीं से 12वीं के त्रैमासिक परीक्षा के ऑनलाइन अंको की प्रविष्टि करने की सुविधा दिनांक 15.01.2022 तक उपलब्ध कराई गई है। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के त्रैमासिक, छमाही परीक्षा के अंकों की प्रविष्टी के संबंध में स्पष्ट किया जाता है, कि संस्था द्वारा स्वयं अंकों की प्रविष्टी की जा सकती है। संस्था द्वारा स्वयं प्रविष्टी किये जाने पर किसी प्रकार का शुल्क देय नही है।

संस्था द्वारा स्वयं प्रविष्टि किये जाने हेतु :-

  • समस्त बैच के अंकों की प्रविष्टि उपरान्त “फाईनल लॉक” विकल्प चुने।
  • “फाईनल लॉक थ्रु ओटीपी” विकल्प चुनने पर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी प्राप्त होगा।
  • ओटीपी डालने पर अंक सेव किये जा सकते हैं।
  • फाईनल लॉक करने के पश्चात् अंकों में संशोधन नहीं किया जा सकता है। फाईनल लॉक करने के पूर्व प्रविष्टियों की जाँच अवश्य करलें।

कृपया उपरोक्तानुसार अंकों की प्रविष्टि संस्था स्तर पर किये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जावे।

उप सचिव माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश, भोपाल भोपाल, दिनांकः11/01 / 2022

शिक्षा मण्डल बार बार जारी कर रहा आदेश

माध्यमिक शिक्षा मण्डल बार बार त्रैमासिक परीक्षा तथा अर्धवार्षिक परीक्षा के अंक ऑनलाइन विमर्श पोर्टल पर अपडेट करने के आदेश बार बार जारी कीये है क्यूकी अब मण्डल को ऐसा लग रहा है कि कहीं पर अगर गलती से कोरोना वायरस ने अपनी पकड़ बना ली तो एकबार फिर से बोर्ड परीक्षा को लेकर कशमकश की स्थिति बन जाएगी, तथा बोर्ड नहीं चाहता की इस बार फिर से रिजल्ट को लेकर के बोर्ड को चुनौती का सामना न करना पड़े इसलिए रिजल्ट त्रैमासिक परीक्षा तथा अर्द्धवार्षिक परीक्षा के अंकऑन के आधार पर बनाया जाएगा। इसलिए बोर्ड ने अंकों को जल्द से जल्द उपडेट करने के लिए कहा है।

उपसचिव के द्वारा जारी आदेश आप नीचे देख सकते है-

MP Board Pariksha 2022 today big update
MP Board Pariksha 2022 today big update

ऑफलाइन क्लासेस तत्काल हों बंद

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पाव पसार रहा है, हर दिन दो गुनी रफ्तार से नए मरीज बढ़ रहे हैं, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश , दिल्ली सहित देश के विभिन्न राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लेकिन मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक स्कूलों को बंद किए जाने संबंधित कोई निर्णय नहीं लिया गया है, बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर पालक काफी चिंतित है। बस हो या स्कूल कहीं भी कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है, अगर एसी स्थिति में स्कूलों में बच्चे संक्रमित होते है तो जिम्मेदारी किसकी होगी।

अभिभावक जन कल्याण संघ ने मुख्यमंत्री से की मांग, सौंपा ज्ञापन

इंही सब बातों को लेकर अभिभावक जन कल्याण संघ ने शनिवार को अपनी मांगों का ज्ञापन सीएम के नाम जिला प्रशासन को सौपा। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के नगर अध्यक्ष रोहित राॅबिन माली, हरिश बेले, अनूज चैकसे, हरी बरकडे, जय शर्मा, माखन राय, विनोद बुनकर, अजय साहू, मनीष जैन, रिपन मित्रा, तोमरजी , विजय इंगोले, योगेश साब्ले, संदीप सोनी, दुर्गेश चैरसिया सहित संघ के अन्य सदस्य और ब़डी़ संख्या में पालक उपस्थित रहे।

Leave a Comment