मध्य प्रदेश में थाने में पहुंचाए जाएंगे बोर्ड के पेपर – छात्रों के लिए बड़ी खबर

मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा के पेपर सोमवार से पुलिस के साये में राजधानी के थानों में पहुंचना शुरू होंगे। राजधानी में कुल 104 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। वही, दसवीं- बारहवीं परीक्षा में नकल पर नकेल के लिए जेडी-डीईओ की तीन- तीन टीमें औचक निरीक्षण करेगी। इसके अलावा कलेक्टर की टीम भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेगी। मंडल ने परीक्षा को लेकर न्यायालय में केविएट दायर कर दी है।

Join

Table of Contents

एमपी में थाने में पहुंचाए जाएंगे बोर्ड के पेपर

जिले में हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी के प्रश्न पत्र व गोपनीय सामग्री वितरण के लिए मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल टीटीनगर (मंडल का समन्वयक केंद्र) से सोमवार को शुरू होगा। परीक्षा केंद्राध्यक्ष व सहायक केंद्राध्यक्षों ने प्रश्न पत्र व गोपनीय सामग्री लेकर पुलिस के साये में रवाना होंगे। परीक्षा केंद्रों के नजदीकी थानों में दो दिन में प्रश्न-पत्र व परीक्षा से जुड़ी गोपनीय सामग्री पहुंचाई जाएगी।

Mp board paper in police station
Mp board paper in police station
  • दसवीं-बारहवीं के सोमवार से थानों में पहुंचेंगे पेपर
  • नकल पर नकेल के लिए जेडी- डीईओ ने बनाए दल

निरीक्षण के लिए बनाई गई है टीम

दसवीं-बारहवीं परीक्षा के लिए जेडी व डीईओ ने तीन- तीन टीम बनाई है। जेडी की टीम संभाग स्तर पर निरीक्षण करेगी। पहली टीम संभागीय संयुक्त संचालक राजीव तोमर की होगी। जबकि दूसरी धर्मेंद्र शर्मा, तीसरी कृष्णा परते के सानिध्य में बनाई गई है। वहीं, डीईओ नितिन सक्सेना की जिले में पहली टीम रहेगी।

दूसरी टीम कनक प्रसाद, तीसरी एके विजयवर्गीय की रहेगी। वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना द्वारा राजधानी के केंद्रों में नकल रोकने के लिए दोनों परीक्षाओं के मुख्य प्रश्न पत्रों के दौरान संवेदनशील व संदेहास्पद केंद्रों पर एक अधिकारी की स्थायी रूप से ड्यूटी लगाई जा रही है। नकल या कोई गड़बड़ी होने पर उक्त अधिकारी द्वारा तत्काल प्रभाव से सूचना देना होगी।

परीक्षा केंद्र के बाहर रखी जाएगी लोहे की पेटी

माध्यमिक शिक्षा मंडल की 17 फरवरी से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र के बाहर नकल डालने के लिए लोहे की पेटी रखी जाएगी। इसमें कोई विद्यार्थी अनुचित सामग्री लाता है, तो वह पेटी में स्वेच्छा से डाल सके।

भोपाल संभाग में बोर्ड परीक्षाओं में निरीक्षण के लिए तीन दल तैयार कर लिए गए हैं। परीक्षा में नकल रोकने के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया है। इस पर कोई भी गड़बड़ी की सूचना दी जा सकती है।

राजीव तोमर, संभागीय
संयुक्त संचालक भोपाल
संभाग

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE

Leave a Comment