MP Board news 2021 today : 5 दिन में 76% बच्चों का एक ही सवाल- परीक्षा टलेगी क्या ?, बोर्ड परीक्षा 2022 पर बच्चों के अहम सवालों के जवाव

5 दिन में 76% बच्चों का एक ही सवाल- परीक्षा टलेगी क्या ? ?

माशिमं की हेल्पलाइन…. एक जनवरी से शुरू हुई है हेल्पलाइन… अब तक 3201 छात्रों ने किया कॉल 18 काउंसलर्स दे रहे जवाब

हैलो.. मैं सोनिया बोल रही हूं… पिछले साल दूसरी लहर आई थी तो जनरल प्रमोशन हुए थे। इस बार भी परीक्षा के पहले तीसरी लहर आ गई है तो क्या इस बार भी जनरल प्रमोशन होगा या परीक्षा टलेगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की हेल्पलाइन पर ऐसे ही सवाल पिछले पांच दिनों में छात्रों द्वारा पूछे गए हैं। ये सवाल एक-दो नहीं 76% बच्चों ने पूछा है। 1 जनवरी से माशिमं की हेल्पलाइन शुरू हो चुकी है। 5 ही दिन में 3201 फोन यहां पहुंचे हैं। 76 फीसदी छात्रों का सवाल सिर्फ परीक्षा टलने को लेकर है। काउंसलर तीन शिफ्ट में ड्यूटी करते हैं। कुछ छात्रों ने तो काउंसलर को सलाह दे डाली कि ऑनलाइन परीक्षा क्यों नहीं करा लेते, इससे हमें भी आसानी होगी, संक्रमण भी नहीं होगा।

Join

| जानें कितने राज्यों में स्कूल बंद हुये —

| बोर्ड परीक्षा 2022 स्थगित करने के लिए सौपा ज्ञापन – शिक्षा मंत्री

| एमपी कॉलेज परीक्षा 2022 – Latest Update

| 12 वीं पास छात्रों के लिए निकली भर्ती

MP Board Exam 2022 जनरल प्रमोसन मिलेगा क्या –

माशिमं की हाईस्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा 17 और 18 फरवरी से शुरू होना थी। कई बच्चे काउंसलर से पूछ रहे हैं कि पिछली बार जब दूसरी लहर आई थी तो जनरल प्रमोशन हुआ था। अब तो तीसरी लहर आ गई है तो इस विषय पर भी सोचा जा सकता है। छात्रों का तर्क है कि परीक्षा के दौरान कोरोना पीक पर होगा।

MP Board news 2021 today
MP Board news 2021 today

MP Board Exam 2022 के लिए 73 शिक्षक तैनात –

73 शिक्षक तैनात…. ताकि छात्रों को परेशानी न हो…. बोर्ड परीक्षाओं के तनाव को दूर करने शुरू की गई Helpline की खासबात यह है कि यहां पर विषय से जुड़ी समस्या को दूर करने 73 शिक्षकों को भी तैनात किया गया है। हेल्पलाइन में जब कोई छात्र अपने कोर्स से संबंधित कोई प्रश्न हेल्पलाइन में पूछता है या किसी विषय का हल जानना चाहता है तो काउंसलर एक्सपर्ट का मोबाइल नंबर छात्र को दे देते हैं। वे सीधे उस विषय के एक्सपर्ट से बात कर अपनी समस्या का समाधान कर रहे हैं।

इन नंबरों पर करें कॉल- मंडल की हेल्पलाइन सुबह 8 से रात 8 बजे तक तीन शिफ्ट में चल रही है। स्टूडेंट टोल फ्री नंबर 18002330175 पर संपर्क कर सकते हैं।

MP Board Exam 2022 के लिए वैक्सीनेशन के लिए कर रहे प्रेरित

काउंसलर स्टूडेंट को बता रहे हैं कि परीक्षा लेना और न लेना, यह निर्णय शासन स्तर पर होता है। काउंसलर्स बच्चों को वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह भी दे रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा फोन

माशिमं हेल्पलाइन प्रभारी हेमंत शर्मा ने बताया कि शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के ज्यादा फोन आ रहे हैं। कई बच्चों का कहना है कि स्कूल में पढ़ाई नहीं होने की वजह से उनका कोर्स पूरा नहीं हुआ ऐसे में वे कम समय में पढ़ाई कैसे करें।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE

छात्र- तीसरी लहर के चलते क्या इस बार भी जनरल प्रमोशन होगा ?

काउंसलर… अभी इस बारे में किसी भी तरह का कोई आदेश नहीं मिला है, परीक्षा तो होगी ही, आप अपनी तैयारी रखें।

छात्र- स्कूलों में परीक्षा हाल में कोरोना से सुरक्षा की पूरी व्यवस्था रहेगी या नहीं?

काउंसलर… पूरी व्यवस्था रहेगी। परीक्षा के दौरान छा

छात्र- कोरोना के केस बढ़ते हैं तो क्या परीक्षा की तारीख आगे बढ़ेगी?

काउंसलर…. अभी इस विषय में भी किसी तरह का कोई आदेश नहीं आया है।

छात्र परीक्षा में अच्छे नंबर कैसे आएंगे, किन बातों पर ध्यान दें?

काउंसलर… अच्छे अंक लाने के लिए कोर्स पूरा करें, रिवीजन करें।