MP Board Model Paper 2022

बोर्ड परीक्षा: मंडल ने परीक्षा की तैयारी के लिए माॅक पेपर अपलोड किए | MP Board Mock Paper 2022 for board exam

बोर्ड परीक्षा: मंडल ने परीक्षा की तैयारी के लिए माॅक पेपर अपलोड किए : माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की हाईस्कूल और हायरसेकंडरी की सत्र 2021-22 की बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी और 18 फरवरी से शुरू हो रही है। परीक्षा के नए पैटर्न के आधार पर परीक्षा की तैयारी के लिए मंडल ने 22 विषयों के माॅक प्रश्न – पत्र वेबसाइट पर अपलोड करके परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं। पेपर 70 और 80 अंक केे हैं, जिसमें पास होने के लिए 33 फीसदी अंक चाहिए। 20 अंक प्रोजेक्ट और 30 अंक प्रैक्टिकल के लिए निर्धारित किए गए हैं। बोर्ड परीक्षा के फाॅर्म 31 दिसंबर तक 5 हजार रूप्ये लेट फीस के साथ भरे जा सकते हैं। इसके बाद 1 जनवरी से लेट फीस के रूप में 10 हजार देना होंगे।

11वीं और 12वीं की त्रैमासिक परीक्षाओं के अंक 15 तक अपलोड करना होंगे

Join

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्कूलों को 11वीं और 12वीं की त्रैमासिक परीक्षा के अंक पोर्टल पर 15 जनवरी तक अपलोड करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 11वीं में स्कूल छोड़कर जा चुके छात्रों के नाम हटाए जाएं और नए छात्रों के नाम जोड़ना होंगे।

परीक्षाएं 17 और 18 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं

MP Board Mock Paper 2022

किस विषय के कितने माॅक पेपर अपलोड हैं

10वीं: सोशल साइंस, संस्कृत, साइंस, हिन्दी, इंग्लिश, मेथ, 12वीं: हिंदी, इंग्लिश, फिजिक्स, केमेस्ट्री, मेथ, बायोलाॅजी, जोगराफी, पाॅलीटिकल साइंस, बिजनिस स्टडीज, एनिमल हसबैंड्री मिक्ल ट्रेड, होम मैनेजमेंट न्यूट्रीशियन एंड कलाॅथ, होम साइंस, शरीर रचना, एलीमेंट ऑफ साइंस एंड मेथेमेटिक्स।

MP Board 12th Mock Paper 2022 PDF Download

भौतिक विज्ञान CLICK HERE
रसायन विज्ञान CLICK HERE
हिन्दी CLICK HERE
अँग्रेजी CLICK HERE
गणित CLICK HERE
जीव विज्ञान CLICK HERE
भूगोल CLICK HERE
इतिहास CLICK HERE
संस्कृत CLICK HERE
राजनीति शास्त्र CLICK HERE
व्ययसाय अध्ययन CLICK HERE
HOME SCIENCE CLICK HERE
CROP PRODUCTION CLICK HERE
ELEMENT OF SCIENCE CLICK HERE
HOME MANAGEMENT NUTRITION & CLOTHESCLICK HERE

MP Board 10th Mock Paper 2022 PDF Download

HINDICLICK HERE
ENGLISH CLICK HERE
MATH CLICK HERE
SCIENCE CLICK HERE
SOCIAL SCIENCE CLICK HERE
SANSKRIT CLICK HERE

MP Board Mock Paper 2022 से पढ़ाई करनी चाहिए या नहीं-

जी हां प्यारे छात्रों अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि MP Board Mock Paper 2022 से आपको पढ़ाई करनी चाहिए या नहीं करनी चाहिए, तो आज आपका यह डाउट बिल्कुल क्लियर हो जाएगा क्योंकि MP Board Mock Paper 2022 आपके लिए रामबाण का काम करेगी। MP Board Mock Paper 2022 में सभी सिलेक्टेड प्रश्न दिए जाते हैं जो कि आपके रिवीजन में बहुत ज्यादा मददगार साबित होते हैं। जिन छात्रों ने अपने कोर्स को पूरा कर लिया है उन छात्रों को इस Mock Paper 2022 का एक बार बोर्ड परीक्षा में जाने से पहले रिवीजन अवश्य करना चाहिए। क्योंकि MP Board Mock Paper 2022 बोर्ड परीक्षा Mock Paper 2022 को ध्यान में रखते हुए ही बनाई गई है जितने भी छात्र बोर्ड परीक्षा 2022 के पात्र हैं उन सभी को MP Board Mock Paper 2022 का रिवीजन करना अनिवार्य है क्योंकि यह Mock Paper 2022 एमपी बोर्ड ऑफिशियल के द्वारा ही जारी किया गया है।

माशिमं ने नए परीक्षा पैटर्न के आधार पर बोर्ड परीक्षा के माॅक पेपर अपलोड कर दिए हैं। छात्र इनसे परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए physicshindi.com पर विज़िट करते रहिए।

You may also like

Comments are closed.