MP Latest News: छात्रों के लिए सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, ऐसे मिलेगा लाभ – जाने

भोपाल : हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है की एक वर्ष में प्रदेश में बैकलोग [ Backlog ] के रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी। इस भर्ती [ रिक्रूटमेंट ] के लिए शासन एक विशेष अभियान को चलाएगा। इसमें विशेष प्रशिक्षण देकर भर्तियाँ की जायेंगी। जो कि एमपी के छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि साथ ही इंदौर में अलग अलग केंद्र बनाकर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य भी यही है कि आपकी Problems का सोल्युशंस आपके साथ मिलकर किया जाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है की इंदौर, भोपाल और जबलपुर जैसे शहरों में रहकर पढने वाले जन्जारिय समुदाय के छात्रों को होने वाली परेशानियों और समस्याओं को दूर कर बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएगी।

MP Board Latest News for students
MP Board Latest News for students

शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर के राजीव गाँधी चौराहे स्थित एकलव्य विद्यार्थी सम्मलेन में जनजातीय विद्यार्थी के साथ संवाद कर रहे थे। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, संस्कृती मंत्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, गजेन्द्र सिंह पटेल और विधायक इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Join

बेटियों के सम्मान के लिए इंदौर बन रहा उदहारण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की मध्य प्रदेश में जब लाडली लक्ष्मी योजना का शुभारम्भ किया गया था। तब प्रदेश में लिंगानुपात 914 था परन्तु आज नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे -5 के अनुसार लिंगानुपात 956 हो गया है। और इस श्रेणी में भी इंदौर जिला सबसे आगे है। इंदौर ने देश में अनेक कीर्तिमान स्थापित किये है, और बेटियों के सम्मान में इंदौर देश में उदाहरन बन कर उभरा है।

हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने एकलव्य विद्यार्थी सम्मलेन में बनाये गये सभी पंजीयन केन्द्रों का निरीक्षण किया और विद्यार्थियों द्वारा भरे गये पंजीयन फॉर्म में उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं का निरीक्षण किया। साथ ही मुख्यमंत्री विद्यार्थियों के बीच पहुंचे और उनका स्वागत किया।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें ।

व्हाट्सएप पर सभी जानकारियाँ पाने के लिए यहाँ क्लिक करके आप हमारा Whatsapp ग्रुप जॉइन कर सकते है।

Leave a Comment