MP Board Half Yearly Exams Time Table Change: एमपी बोर्ड एग्जाम टाइम टेबल में एक बार फिर किया जा रहा संशोधन

MP Board Half Yearly Exams Time Table Change: बोर्ड परीक्षाओं में संशोधन का सिलसिला अभी जारी है जिसके चलते एक बार फिर MP Board Half Yearly Exams Time Table में बदलाव किए गए। लेकिन इस बार यह बदलाव परीक्षा तिथि में ना होकर परीक्षा के समय में हुई है। दरअसल लोक शिक्षण संचनालय ने MP Board Half Yearly Exams Time Table Change करने का फैसला प्रदेश में बढ़ती हुई ठंड को देख कर लिया है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं के टाइम टेबल में पहले ही काफी संशोधन किए जा चुके हैं, जिसके चलते तो बार MP Board Ardhvarshik paper की तारीख बदली जा चुकी है। लेकिन अब MP Board Ardhvarshik Paper Time Table में अंतिम बार संशोधन किया जा रहा है।  प्रदेश में चल रही शीतलहर के कारण लोक शिक्षण संचनालय ने परीक्षा के समय समय में बदलाव किए हैं।

MP Board Half Yearly Exam

MP Board Ardhvarshik Paper News

MP Board 10th 12th result pattern change

MP Board Paper Pattern Change

MP News

MP Board 8th 5th Board Exam High Court News

MP Board Half Yearly Exams Time Table Change

प्रदेश में बढ़ रही ठंड के कारण एक बार फिर MP Board Half Yearly Exams Time Table में एक बार फिर बदलाव किया गया है। लोक शिक्षण संचालनालय ने आधिकारिक अधिसूचना जारी करते हुए आदेश जारी किए जिसमें उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का समय प्रातः से दोपहर 12:00 बजे का बताया गया है। जबकि हाईस्कूल कक्षा की परिक्षा का समय दोपहर 1:00 बजे से 4 बजे तक का है।

आपको बता दें की MP Board Half Yearly Exams 2023 Time Table में परीक्षा का समय पूर्व में सुबह 8 बजे से 11 बजे और सुबह 11:15 से अपरान्ह 2:15 तय किया गया था। लेकिन बढ़ती ठंड के कारण संचालनालय ने ये समय बदलकर MP Board Half Yearly Exams Time Table Change में अब सुबह 9 बजे से 12 बजे और दोपहर 1 बजे से अपरान्ह 4 बजे का कर दिया है।

MP Board Half Yearly Exams Time Table Change overview

Topic Details
Article MP Board Half Yearly Exams Time Table
Category  MP Board Half Yearly Exams 
Class  10th & 12th
Year 2023
OWebste  mpbse.nic.in

 

MP Board Ardhvarshik Paper Time Table Change

MP board Half Yearly Exams Time Table Change 2023 की समय सारणी के अनुसार दो शिफ्ट में आयोजित की जायेंगी। एमपी बोर्ड द्वारा पहले जो टाइम टेबल जारी किया गया था, उसकी सुबह की शिफ्ट का समय सुबह 8 बजे से 11 बजे तक का था। जबकि दूसरी शिफ्ट का समय सुबह 11:15 से अपरान्ह 2:15 तक था। इन शिफ्ट में पहली शिफ्ट उच्चतर माध्यमिक कक्षाओं की थी और दूसरी शिफ्ट हाई स्कूल कक्षाओं के लिए रखी गई थी। लेकिन अब ठंड के कारण लोक शिक्षण संचालनालय ने एमपी बोर्ड अर्धवार्षिक पेपर समय सारणी में बदलाव कर दिया है। जिसके बाद पहली MP Board Half Yearly Exams Time Table का संशोधित समय सुबह 12:00 बजे तक का है जबकि दूसरी समय दोपहर 1:00 बजे से अपरान्ह 4:00 बजे तक है।

Join
MP Board Half Yearly Exams Time Table
MP Board Half Yearly Exams Time Table

 

Instructions for MP Board Half Yearly Exams

देश में कोरोना की खबरों के चलते एमपी बोर्ड की परीक्षा के आयोजन हेतु गाइडलाइन जारी कर दी गई हैं। जिसमें बोर्ड ने सभी स्कूलों को दिशा निर्देश देते हुए ये कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने के आदेश जारी किए है। बच्चों को मास्क पहनकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित रहना है। इसके साथ ही बच्चों को परीक्षा के लिए उचित दूरी पर बैठाने की जिम्मेदारी परीक्षा आयोजक और वहां के शिक्षकों की रहेगी।

बोर्ड ने सभी स्कूलों में परीक्षा समय के संशोधन के साथ सूचना देते हुए नोटिस में यह भी बताया कि जिन विद्यालयों में राज्य ओपन बोर्ड की परीक्षाएं संचालित की जा रही है वह परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यथावत संचालित होंगी। ऐसे विद्यालयों में दोनों परीक्षाओं के लिए प्रथक-प्रथक बैठक व्यवस्था संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी की होगी।

MP Board Practical Exams 2023

मध्य प्रदेश, माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 3 अक्टूबर इसको एमपी बी बी एस सी परीक्षा तिथियों को घोषित कर दिया है। एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 15 फरवरी 2023 से शुरू हो रही है जो कि 20 मार्च 2023 तक संपन्न की जाएंगी। इसके साथ ही दसवीं कक्षा की प्रैक्टिकल बोर्ड एग्जाम 30 फरवरी से 25 मार्च 2023 तक होगी। एमपी बोर्ड में बोर्ड प्रैक्टिकल परीक्षा की तिथि 13 फरवरी से 25 मार्च घोषित की है जबकि एमपी बोर्ड की परीक्षा की तिथि 15 फरवरी से लेकर 20 मार्च 2023 रखी गई है। राज्य के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह पर परमार ने ट्विटर पर ट्वीट के जरिए मध्य प्रदेश बोर्ड की कक्षा दसवीं बारहवीं की परीक्षाओं की तारीख को की पुष्टि की है। जा रहा है कि विस्तृत एमपी बीएससी 10वीं कक्षा की समय सारणी जल्द ही जारी की जाएगी।

FAQs related to MP Board Half Yearly Exams Time Table Change

MP Board 10th Class Exams 2023 कब से होंगी?

MP Board 10th Class Exams 2023, 15 फरवरी से 20 मार्च के बीच आयोजित की जाएगी।

एमपी बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम्स कब से शुरू होंगी?

एमपी बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम्स 13 फरवरी से 25 मार्च 2023 के बीच संपन्न करवाई जाएंगी।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here