MP BOARD NEWS

अर्धवार्षिक परीक्षा वर्ष 2021 की गोपनीयता प्रश्न पत्र वितरण संबंधी सूचना- ( MP Board Half Yearly Exam 2021 Paper Leak Matter )

 मध्य प्रदेश बोर्ड ने 29 नवंबर 2021 से अर्धवार्षिक परीक्षा कक्षा 9वी से लेकर कक्षा 12वीं तक की अर्धवार्षिक परीक्षाएं कराने का फैसला लिया है। जिसके लिए प्रश्न पत्रों की गोपनीयता रखना बोर्ड के लिए बहुत बड़ा काम साबित हो रहा है, क्योंकि बोर्ड नहीं चाहता है कि हर साल की तरह त्रैमासिक परीक्षा तथा अर्ध वार्षिक परीक्षाओं के प्रश्न पत्र किसी गलती के कारण लीक हो जाएं और प्रश्न पत्र की गोपनीयता भंग हो जाए। इसलिए बोर्ड ने इस साल कड़ा फैसला लिया है तथा प्रश्न पत्रों की गोपनीयता भंग ना होने की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारियों को सौंप दी है। 

अर्धवार्षिक परीक्षा वर्ष 2021 की गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी जिला शहडोल मध्य प्रदेश ने जारी किया लेटर 

 मध्य प्रदेश के जिला शहडोल के जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रश्न पत्रों की गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए सभी शासकीय विद्यालयों के लिए एक आदेश जारी किया है जिसमें प्रश्न पत्रों की गोपनीयता की जिम्मेदारी संस्था के प्राचार्य को सौंपी गई है, अगर कहीं से प्रश्नपत्र लीक होते हैं तो उसकी जिम्मेदारी उसे शासकीय स्कूल के प्रधानाचार्य की होगी। 

Join

 तथा पत्र में बताया गया है विषय अंकित शासकीय हाई स्कूल हायर सेकेंडरी अर्धवार्षिक परीक्षा वर्ष 2021 की गोपनीय प्रश्न पत्र दिनांक 27 नवंबर 2021 को सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक समन्वयक संस्था शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रघुराज क्रमांक 2 शहडोल के स्ट्रांग रूम से वितरण किया जाना है। 

अतः आप को निर्देशित किया जाता है कि आप स्वयं अथवा विशेष परिस्थिति में अधिकृत पत्र के साथ प्रतिनिधि भेजकर निर्धारित दिनांक एवं समय पर उपस्थित होकर गोपनीय प्रश्न पत्र प्राप्त करना सुनिश्चित करें। 

Join

 जिला शिक्षा अधिकारी शहडोल ने आदेश जारी किए हैं कि लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल के द्वारा जारी अर्धवार्षिक परीक्षा वर्ष 2021 समय चक्र के अनुसार परीक्षा संपादित कराना सुनिश्चित करें। 

 प्राप्त विषय वार तथा कक्षा बार गोपनीय सामग्री प्रश्न पत्र को सुरक्षित रखना अनिवार्य है परीक्षा समाप्त होने तक गोपनीयता पवित्रता बनाए रखने की जिम्मेदारी संस्था प्रमुख की होगी। किसी भी प्रकार की लापरवाही उदासीनता के लिए संस्था प्रमुख स्वयं जिम्मेदार होंगे। 

 आपके द्वारा मांग की गई प्रश्न पत्र की छाया प्रति साथ में लाना अनिवार्य करें। 

 यह सभी आदेश जिला शिक्षा अधिकारी शहडोल के द्वारा जारी किए गए हैं, जिससे कि अर्धवार्षिक परीक्षा 2021 के प्रश्न पत्रों की गोपनीयता को बरकरार रखा जाए। तथा छात्रों की अर्धवार्षिक परीक्षा को सही तरीके से आयोजित करा लिया जाए।

कक्षा 9th अर्धवार्षिक परीक्षा 2021 के सभी पेपर तथा सोल्यूशंस पीडीएफ़ डाउनलोड क्लिक here

कक्षा 10th अर्धवार्षिक परीक्षा 2021 के सभी पेपर तथा सोल्यूशंस पीडीएफ़ डाउनलोड क्लिक here

कक्षा 11th अर्धवार्षिक परीक्षा 2021 के सभी पेपर तथा सोल्यूशंस पीडीएफ़ डाउनलोड क्लिक here

कक्षा 12th अर्धवार्षिक परीक्षा 2021 के सभी पेपर तथा सोल्यूशंस पीडीएफ़ डाउनलोड क्लिक here

अर्धवार्षिक परीक्षा वर्ष 2021 की गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी जिला शहडोल मध्य प्रदेश ने जारी किया लेटर

MP Board Half Yearly Exam 2021 Paper Leak Matter
MP Board Half Yearly Exam 2021 Paper Leak Matter

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

एमपी बोर्ड मॉडल पेपर्स डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें 

एमपी बोर्ड अर्धवार्षिक परीक्षा सिलेबस पीडीएफ़ डाउनलोड क्लिक here

एमपी बोर्ड त्रैमासिक परीक्षा 2021 के सभी पेपर पीडीएफ़ डाउनलोड click here

You may also like

Comments are closed.