भोपाल

MP Board Exams 2022 News : बोर्ड परीक्षा को लेकर आज जारी हुआ आदेश, स्कूलों के लिए अहम खबर-

भोपाल : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा नियंत्रक के द्वारा आज 31 दिसंबर 2021 को बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर एक आदेश जारी किया गया है जिसमें सभी स्कूलों को कक्षा नौवीं एवं दसवीं के छात्रों के त्रैमासिक परीक्षा और अर्धवार्षिक परीक्षा के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्टि करने के संबंध में आदेश जारी किए गए हैं कुछ शासकीय स्कूलों ने लापरवाही दिखाते हुए अभी तक अच्छे नौवीं और दसवीं के छात्रों के अंको को अभी तक विमर्श पोर्टल पर ऑनलाइन अपडेट नहीं किया है जिसको देखते हुए तत्काल प्रभाव से यह आदेश परीक्षा नियंत्रक मध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल के द्वारा जारी किया गया है.

जारी आदेश कुछ इस प्रकार से है-

Join

विषय- शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अध्ययनरत कक्षा 9वीं एवं 10वीं के छात्रों के त्रैमासिक परीक्षा के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्टी करने के संबंध में

MP Board Exams 2022 News
MP Board Exams 2022 News

शैक्षणिक सत्र 2021-22 की त्रैमासिक, छमाही, प्री-बोर्ड एवं मुख्य परीक्षा के अंको की ऑनलाइन प्रविष्टी करने हेतु मण्डल द्वारा संदर्भित पत्र जारी किये गये है। उपरोक्त के अनुक्रम में कक्षा 9वीं एवं 10वीं के त्रैमासिक परीक्षा के ऑनलाइन अंको की प्रविष्टि करने की सुविधा दिनांक 31.12.2021 तक नियत थी। उक्त तिथि के पश्चात भी प्रदेश की कतिपय मान्यता / संबद्धता प्राप्त संस्थाओं ने कक्षा 9वीं एवं 10वीं के त्रैमासिक परीक्षा के ऑनलाइन अंकों की प्रविष्टि नहीं की है।

अतः संस्था में प्रवेशित समस्त छात्रों के त्रैमासिक परीक्षाओं के अंकों ऑनलाईन अंक प्रविष्टि करने हेतु 15.01.2022 तक तिथि नियत की जाती है। निर्धारित तिथि तक समस्त छात्रों के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्टि करना सुनिश्चित करे।

जारी आदेश की कॉपी आप नीचे देख सकते हो-

MP Board Exams 2022 News
MP Board Exams 2022 News

एमपी में सीएम साहब शिवराज सिंह चौहान ने लिया फैसला-

प्रदेश में रात के कर्फ्यू (रात 11 से सुबह पांच बजे) के अलावा कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे। स्वास्थ्यकर्मी, पहली पंक्ति के कर्मचारी और रोगग्रस्त बुजुर्गों को 10 जनवरी से तीसरी (प्रिकाशन) सतर्कता डोज लगाई जाएगी। मंगलवार मंत्रालय में कोरोना की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक गतिविधियां संक्रमण से बचाव की जरूरी सावधानियों के साथ संचालित हों। इससे पहले मुख्यमंत्री कोरोना के नए वैरियंट ओमीक्रॉन की स्थिति पर भारत सरकार की वर्चुअल बैठक में शामिल हुए।

| NMMS Scholarship 2021-22 Full Details

| एमपी राज्य वन सेवा भर्ती – अंतिम तिथि, अप्लाइ

| For Vaccination Certificate – How to get Vaccination Certificate

| स्कूल कॉलेज बंद – आदेश , ओमीक्रॉन का खतरा

MP Board Exams 2022 पर भी संकट

मध्यप्रदेश बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर डेटशीट जारी कर दी है। लेकिन ओमिक्रॉन संकट के कारण परीक्षा को लेकर अब भी संकट बरकरार है। ऐसे हालात को देखेते हुये बोर्ड ने परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्रों की जानकारी मांगी है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि छात्रों के लिए एक वैकल्पिक परिणाम भी तैयार किया जा सके। ओमिक्रॉन संकट के ज्यादा बढ़ने की समस्या आने पर स्थिति को संभाला जा सके। जिससे कि अंतिम दो सालों की तरह बोर्ड को रिजल्ट बनाने में परेसानी का सामना न करना पड़े।

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE

You may also like

Comments are closed.