MP Board Exam Today News 2022 – सीएम ने समीक्षा बैठक बुलाई, अब और बढ़ेगी पाबंदी – Full Details

अब एक बार फिर से बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर के संकट की घड़ी मंडराने लगी है। मध्यप्रदेश में फिर से कोरोनावायरस ने जोर पकड़ लिया है। दिन प्रतिदिन कोरोना केसेस की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज समीक्षा बैठक दोपहर 3:00 बजे बुलाई है। जिसमें मध्य प्रदेश में सभी कोविड-19 की गतिविधियों का जायजा लिया जाएगा।

सबसे बड़ी बात स्कूल, कॉलेज तथा बोर्ड परीक्षा को लेकर है जिसके लिए छात्र चिंतित है कि क्या एक बार फिर से मध्यप्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज बंद हो जाएंगे, क्या एक बार फिर से बोर्ड परीक्षा 2022 स्थगित कर दी जाएगी या फिर एमपी बोर्ड एग्जाम 2022 का टाइम टेबल आगे बढ़ा दिया जाएगा। इन सभी बातों को लेकर मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने बयान दिया तथा बताया कि मध्य प्रदेश में स्कूल खुलेंगे या नहीं खुलेंगे बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज फैसला लेंगे।

छात्रों के लिए बहुत बड़ी खबर है – आज आपके स्कूल और कॉलेज को लेकर फैसला होने वाला है। आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक दोपहर 3:00 बजे बुलाई है। जिसमें इन सभी बातों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री के साथ चर्चा होनी है।

Join

| रोजाना टेस्ट देने के यहाँ पर क्लिक करे

| कक्षा 12 handwritten नोट्स पीडीएफ़ डाउनलोड

| क्लास 12 reduced syllabus पीडीएफ़ डाउनलोड

| कक्षा 12 मॉडल पेपर 2022

पिछले साल नहीं हो पाई थी एमपी बोर्ड परीक्षा

सत्र 2020-2021 में भी इसी तरीके से कोरोना केसेस बढ़ रहे थे, जिसके चलते बोर्ड परीक्षा 2021 का आयोजन नहीं हो पाया था। जिसके कारण मध्य प्रदेश बोर्ड को छात्रों का रिजल्ट जारी करने में बहुत बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। एक बार फिर से पुनः वह स्थिति दिखती हुई नजर आ रही है। जिस पर आज फैसला लगभग लगभग हो जाएगा। सभी छात्रों के लिए आज मुख्यमंत्री के द्वारा बुलाई गई बैठक जो कि 3:00 बजे होनी है अहम रहने वाली है।

MP Board Exam Today News 2022
MP Board Exam Today News 2022

कोरोना के कारण सिलेबस में भी कटौती की गई

हालांकि मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले से ही अंदाजा लगा लिया था जिसके कारण कोविड-19 के बढ़ते हुए केस को देखते हुए स्कूलों में रेगुलर कक्षा आयोजित नहीं हो पाई थी जिसकी बदौलत 30% सिलेबस को कम कर दिया गया था। अब एक बार फिर से कोरोना की तीसरी लहर अपना कहर ढा रही है। जिसके कारण छात्रों के लिए सिरदर्द बढ़ती जा रही है। ओमीक्रोन वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। समीक्षा बैठक में वायरस को लेकर भी चर्चा होनी है।

एमपी कोरोना अपडेट्स

मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 2317 संक्रमित मिले हैं। इंदौर में 645, भोपाल में 489, ग्वालियर में 328 तो जबलपुर में 192 नए संक्रमित मिले। इन्हीं चार शहरों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं और यही प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट हैं। ग्वालियर में जज भी पॉजिटिव आए हैं। भोपाल में 27 बच्चे संक्रमित मिले हैं। उज्जैन में 93 और रतलाम में 44 मरीज आए हैं।

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE