MP Board Exam Online:- अभिभावकों ने की ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की मांग

अभिभावकों ने की ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की मांग : स्कूलों में ऑफलाइन परीक्षा कराने का विरोध, ऑफ़लाइन कराई गई थी छमाही परीक्षा। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण शासन के निर्देश पर तकनीकी कॉलेजों में ऑनलाइन परीक्षाएं ली जाएंगी। इसके लिए जल्द ही समय-सारिणी जारी की जाएगी।

वहीं स्कूलों में ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित की जा रही है, जिसके बाद स्कूली बच्चों के अभिभावकों ने ऑफलाइन परीक्षाएं कराने का विरोध किया। उनका कहना है कि यदि तकनीकी कॉलेजों में ऑनलाइन परीक्षा होगी तो फिर स्कूलों में भी ऑनलाइन परीक्षाएं करानी चाहिए। अभिभावकों का कहना है कि उनकी मांग है कि स्कूल संचालक ऑनलाइन कक्षाएं लगाना शुरू कर रहे हैं, तो परीक्षाएं भी उन्हें ऑनलाइन लेनी चाहिए।

MP Board Exam Online
MP Board Exam Online

स्कूल संचालक ऑफलाइन परीक्षा कराने से पहले अभिभावकों से साल की फीस जमा करवा रहे हैं। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर अभिभावक चिंतित मामले में अभिभावकों का कहना है कि देश में युवाओं के लिए वैक्सीन आ चुकी है लेकिन बच्चों पर अभी खतरा बढ़ा है। इसके साथ ही तीसरी संभावित लहर के निशाना भी बच्चे को बताया जा रहा है। ऐसी स्थिति में एमपी बोर्ड की परीक्षा का ऑफलाइन आयोजन बच्चों के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। वहीं अभिभावकों की मांग है कि एमपी बोर्ड परीक्षा का आयोजन भी ऑनलाइन माध्यम से किया जाए।

इसीप्रकार के बेहतरीन आर्टिकल के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com को गूगल पर जरूर सर्च करे तथा इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें।