MP Board Exam News Today 2022 : मार्च में हो सकती है 10वीं-12वीं की परीक्षाएं जाने कैसे

MP Board Exam News Today 2022 : परीक्षा की घड़ी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 17 फरवरी से नहीं होंगी परीक्षाएं माशिमं ने परीक्षा का कार्यक्रम तैयार ही नहीं किया मार्च में हो सकती है 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं कैसे हो पाएगी हम जानेगे विस्तार से कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर बोर्ड परीक्षाओं व स्थानीय परीक्षाओं पर पड़ने वाला है। परीक्षाओं की तारीख एक महीने आगे बढ़ सकती है। क्योंकि अब तक स्कूल शिक्षा विभाग व माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पुरानी तारीखों के अनुसार परीक्षा का कार्यक्रम तैयार नहीं किया है।माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पिछले महीने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान पहले ही कर चूका है परन्तु अब परिस्थिती अनुकूल नहीं है ऐसे में बोर्ड परीक्षा की तिथी आगे बड़ा सकता है बोर्ड परीक्षा को लेकर क्या अपडेट है हम जानेगे विस्तार से .

MP Board Exam News Today 2022
MP Board Exam News Today 2022
Join

Table of Contents

MP Board Exam News Today : प्री-बोर्ड शुरू, बोर्ड की तैयारियों का पता नहीं

जिले में 10वीं व 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। विद्यार्थी घर पर ही प्रश्नपत्र हल कर उत्तर पुस्तिकाओं को स्कूल आकर जमा कर रहे हैं। शिक्षा विभाग के अनुसार जनवरी के अंत तक बोर्ड परीक्षाओं की सारी तैयारियां पूरी हो जाती है। परीक्षा केंद्रों पर केंद्राध्यक्ष की नियुक्ति से लेकर परीक्षक, निरीक्षक आदि भी तय हो जाते हैं, लेकिन ऊपर से कोई निर्देश नहीं होने से अब तक जिले में भी तैयारियां शुरू नहीं हो पाई है। का ऐलान किया था। जिसमें फरवरी से 10 मार्च 2022 तक एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 18 और 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से 12 मार्च 2022 तक होने की घोषणा की गई थी। अब जब देश में कोरोना के मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है तो वहीं इस बात को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं कि आखिरकार बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन। शिक्षा विभाग के अधिकारी भी यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आखिरकार परीक्षा होगी या नहीं, होगी तो कैसे लेना है। सभी को स्कूल शिक्षा विभाग के आगामी निर्देशों का इंतजार है।

MP Board Exam 2022 जो आदेश आएगा, उसका पालन करेंगे

प्री-बोर्ड परीक्षाएं लेने के आदेश आए थे, कोविड-19 की गतिविधियों के साथ उसे पूरा कर रहे हैं। बोर्ड परीक्षाएं कैसे लेना है, क्या तैयारी करना है, ऐसे निर्देश या आदेश नहीं आए हैं। आदेश आते हैं तो उसका पालन कराया जाएगा। एस भालेराव, जिला शिक्षाधिकारी

पूर्व से तय क्या है खास बोर्ड एग्जाम को लेकर जाने

MP Board Exam: मध्यप्रदेश में कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 17-18 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच इस बार माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा केंद्रों में इजाफा किया है. बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रदेश भर में 10 फीसदी परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है. कोरोना गाइडलाइन के साथ बोर्ड परीक्षाएं प्रदेश भर में आयोजित की जाएंगी.

बोर्ड परीक्षाओ में प्रदेश भर में बढ़ाए गए 10 फीसदी परीक्षा केंद्र
मध्यप्रदेश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच माध्यमिक शिक्षा मंडल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षाएं कराने को लेकर तैयारियां कर रहा है. इस बार 300 से 400 अतिरिक्त परीक्षा केंद्र तैयार किए जाएंगे. प्रदेश भर में कक्षा दसवीं कक्षा बारहवीं के 18 लाख परीक्षार्थियों के लिए इस बार ज्यादा परीक्षा केंद्र तैयार कराने को लेकर तैयारियां शुरू की जा रही है. साल 2020 में मंडल ने 3864 परीक्षा केंद्र तैयार किए थे, तो अब इस साल इन परीक्षा केंद्रों में 10 फीसदी का इजाफा होने जा रहा है.

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE