एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर अभी जारी हुआ आदेश- जानें क्या खबर आई

मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षाओं को लेकर लगातार आदेश जारी कर रहा है, आज 30 जनवरी 2022 को एमपी बोर्ड के विद्यार्थियों के लिए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर आपकी स्कूलों की प्रधानाचार्य को सलाह दी गई, तथा जो प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं, अगर उसमें किसी छात्र के माता-पिता का नाम फोटो छात्र का नाम या किसी भी प्रकार की त्रुटि है तो उसको संशोधन करने को लेकर भी बात कही गई। आज की प्रेस विज्ञप्ति में जिन बातों का विस्तार से वर्णन किया गया वह निम्नलिखित हैं-

  • परीक्षा 2022 के आवेदन पत्रों में विषय / माध्यम संशोधन की तिथि 31.01.2022 निर्धारित
  • माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित परीक्षा 2022 के परीक्षा आवेदन पत्रों में विषय / माध्यम संशोधन करने हेतु 31.01.2022 तक की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
  • इस वर्ष आंतरिक मूल्यांकन एवं प्रायोगिक परीक्षा के अंकों की प्रविष्टि ऑनलाईन के माध्यम से की जायेगी।
  • आंतरिक एवं प्रायोगिक परीक्षा के लिये विषयवार OMR शीट संस्था प्राचार्य / केन्द्राध्यक्ष के लॉगिन पर उपलब्ध रहेगी।
  • मण्डल द्वारा वर्ष 2022 की परीक्षाओं हेतु छात्रों के प्रवेश पत्र दिनाँक 25.01.2022 को ऑनलाईन जारी किये जा चुके हैं।

अतः समस्त संस्था के प्राचार्यों से अनुरोध है कि अपनी संस्था में नियमित रूप से अध्ययनरत एवं स्वाध्यायी रूप से अप्रेषित छात्रों के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर छात्र कोड विषयों की खात्री अनिवार्य रूप से कर ली जाये। यदि मण्डल द्वारा जारी प्रवेश पत्र में किसी छात्र के विषयों में त्रुटि है तो उसे दिनांक 31 जनवरी 2022 तक ऑनलाईन संशोधन करना सुनिश्चित करें, उक्त तिथि के पश्चात किसी भी दशा में विषय संशोधन मान्य नहीं किया जायेगा तथा मण्डल द्वारा जारी प्रवेश पत्र में अंकित विषयों के आधार पर ऑनलाईन OMR शीट जारी कर जावेगी।

आदेश की कॉपी आप नीचे देख सकते हो-

mp board exam lastest news 2022
mp board exam lastest news 2022

अतः छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वह अपनी पढ़ाई को जारी रखें, क्योंकि बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित समय पर 17 फरवरी 2022 से होने की पूरी पूरी संभावना है। जिसको लेकर वह अपनी तैयारियां भी लगभग लगभग पूरी कर चुका है। अतः छात्र अपना टाइम टेबल बनाकर संपूर्ण रुप से रिवीजन पर ध्यान दें। तथा माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा जारी प्रश्न बैंक को सॉल्व करने की पूरी कोशिश करें। और बोर्ड के द्वारा जारी मॉडल पेपर का भी सहारा अवश्य लें। क्योंकि यह सामग्री आपको आपकी परीक्षा में अच्छे नंबर लाने में मदद कर सकती है।

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE