MP Board Exam Form Last Date 2022 | बोर्ड परीक्षा के फाॅर्म भरने अब 2 हजार लेट फीस देना होगी।

MP Board Exam Form Last Date 2022 | बोर्ड परीक्षा के फाॅर्म भरने अब 2 हजार लेट फीस देना होगी।

माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने परीक्षा फाॅर्म भरने की अंतिम तारीख 7 अक्टूबर तय की थी माध्यमिक शिक्षा मण्डल की 2021-22 की हाईस्कूल और हायरसेकेंडरी की बोर्ड परीक्षा के फाॅर्म भरने की अंतिम तारीख 7 अक्टूबर निकल चुकी है। दोस्तों ऐसे में आप अभी भी बोर्ड परीक्षा के फाॅम भर सकते हैं जिसके लिए मण्डल 2000 रूप्ये अलग से वसूलेगा। यह 2000 रूप्ये केवल उन्हीं छात्रों को देना होगा जो 7 अक्टूबर के बाद आवेदन कर रहे हैं।

बोर्ड परीक्षा के फाॅर्म भरने पर अब मण्डल 2 हजार लेट फीस वसूलेगा।

जिन छात्रों ने अभी तक फार्म नहीं भरे हैं, उन्हें अब परीक्षा फीस के 900 रूपये के साथ-साथ 2 हजार रूपये लेट फीस देना होगी। इसकी अंतिम तिथि 1 से 30 नवम्बर तक है। वह विद्यार्थी जिन्हें बोर्ड परीक्षा में भाग लेना है वह अब 30 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं। इसके पहले मंडल ने 31 अक्टूबर तक 100 रूप्ये लेट फीस तय की थी मगर 1 से 30 नवंबर तक सीधे लेट फीस 2 हजार कर दी है। यह फीस बहुत ज्यादा है, गरीब परिवार के बच्चे शायद ही यह फीस जमा कर पाएं, ऐसे में गरीब परिवार के बच्चे फाॅर्म ही न भर पाए। साथ ही मंडल ने यह भी कहा है कि वह 1 दिसंबर से 5 हजार रूपये विलंब शुल्क वसूलेगा।

MP Board Exam Form Last Date 2022
MP Board Exam Form Last Date 2022

MP Board Exam 2022 के लिए इस साल परीक्षा केंद्र 100 से अधिक होंगे।

इस साल छात्र संख्या बढ़ेगी, परीक्षा केंद्र 100 से अधिक होंगे। जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी का कहना है कि बोर्ड की परीक्षा में इस साल छात्र संख्या पिछले साल की तुलना में अधिक रहेगी, इसलिए परीक्षा केंद्र 100 से अधिक होेंगे। सन् 2021 में 91 केंद्र बनाए गए थे। कोविड के कारण परीक्षा नहीं हो सकी थी। हालांकि कोविड के कारण परीक्षा नहीं हो सकी थी। परन्तु इस वर्ष निश्चय ही परीक्षा होंगी। इसके लिए 100 से अधिक केंद्र होंगे और सभी केंद्रों में कोविड से बचाव की पूरी सामग्री होगी। और कोई लापरवाही न होगी। छात्र-छात्राएं टेंशन फ्री होकर बोर्ड परीक्षा में बैठ सकेंगे। और इससे कोविड का खतरा भी कम होगा। इसी बात को विद्यार्थी ध्यान में रखते हुए अभी भी बोर्ड परीक्षा के फाॅम भर सकते हैं जिसके लिए मण्डल 2000 रूपये अलग से वसूलेगा। यह 2000 रूपये केवल उन्हीं छात्रों को देना होगा जो 7 अक्टूबर के बाद आवेदन कर रहे हैं।

इनका कहना है
बोर्ड परीक्षा के फाॅर्म भरने की अंतिम तारीख 7 अक्टूबर थी। जिन छात्रों ने फाॅर्म नहीं भरे हैं, उन्हें 2 हजार रूपये लेट फीस देना होगी।

परमानंद पंचोरे, संभागीय अध्यक्ष माशिम

अगर आप मार्कशीट में करेक्शन कैसे करें इसका पूरा प्रोसेस जानना चाहते है तो यहाँ पर क्लिक करें

Join

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

बोर्ड मॉडल पेपर्स डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें 
कक्षा 12 सभी विषयों के HANDWRITTEN नोट्स पीडीएफ़ डाउनलोड CLICK HERE

प्यारे छात्रों इसी तरह की mp board exam news 2022 पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट physicshindi.com पर विजिट करते रहिए। mp board exam news 2022 से related सभी खबरें हम आपको देंगे।