MP Board परीक्षा सेंटर पर बड़ी खबर – गलत बनाया परीक्षा सेंटर

छात्रों के साथ शिक्षा विभाग का सौतेला व्यवहार, दूसरे ब्लॉक में बना दिया गया परीक्षा केंद्र

शासन द्वारा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्र का चयन किया गया है। जिसमें अनूपपुर जिले के अंतर्गत जमुना स्कूल में भालूमाड़ा नगर में स्थित चार हाई स्कूल हाई सेकेंडरी स्कूल के छात्र के लिए उनका परीक्षा केंद्र 10 से 15 किलोमीटर दूर तय किया गया है। इतना ही नहीं अनूपपुर ब्लाक अंतर्गत आने वाले इन स्कूलों का परीक्षा केंद्र कोतमा ब्लॉक में कर दिया गया है। और सूत्रों की माने यह सारा खेल अनूपपुर जिला शिक्षा विभाग के एसी एवं डीईओ कार्यक्रम में बैठे जिम्मेदारों के द्वारा शायद जानबूझकर किया गया है। एक और प्रदेश सरकार एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री कोरोना काल में छात्राओं की सुविधा के लिए बीमारी से बचाव के लिए लगभग 136 नए परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

ताकि छात्राओं को कोई परेशानी ना हो और यह लोग सुरक्षित होकर परीक्षा दे सके लेकिन अनूपपुर जिले में बैठे शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने यहां के छात्रों को परीक्षा के लिए मनमाने तरीके से अलग-अलग जगह इतना ही नहीं जमुना संकुल अंतर्गत पूर्व में जेइएम हायर सेकेंडरी स्कूल जमुना परीक्षा केंद्र हुआ करता था। उसे भी हटा दिया गया वहीं भालूमाड़ा नगर में एसईसीएल हाई स्कूल परीक्षा केंद्र हुआ करता था उसे भी हटा दिया गया लेकिन एक भी परीक्षा केंद्र नए नहीं बनाए गए।

MP Board Exam Center 2022 update

सरकारी स्कूल होने पर भी कोरोना काल में घर से बाहर, घर से 10 से 15 किलोमीटर दूर जाना होगा परीक्षा देने:-

जबकि भालूमाड़ा नगर में शासकीय हाई स्कूल भालूमाड़ा क्रमांक 1 सरकारी स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया जा सकता था। लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सरकारी स्कूल की भी उपेक्षा करते हुए वहां के बच्चों को भी 10 किलोमीटर दूर जमुना सरकारी स्कूल में परीक्षा देने के लिए भेज दिया। नगर में बाल शिक्षा निकेतन हाई सेकेंडरी स्कूल के छात्र का परीक्षा केंद्र कोतमा बाल स्कूल सौरभ हाई सेकेंडरी स्कूल का परीक्षा केंद्र लतार हाई सेकेंडरी स्कूल श्रमिक आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा केंद्र पौड़ी-चोड़ी सरकारी स्कूल भालूमाड़ा क्रमांक 1 का परीक्षा केंद्र जमुना कॉलरी बनाया गया है।

इन चारों परीक्षा केंद्रों में लगभग 200 से अधिक बच्चे परीक्षाओं के लिए परेशान होंगे। छात्रों को परीक्षा केंद्र तक जाने की ना कोई सुविधा है और ना कोई साधन अब उन्हें या तो किसी से मदद मांगनी होगी। या फिर घरवालों को किसी के पास हाथ पसारने पढ़ेंगे ।उनके बच्चों को परीक्षा केंद्र तक ले जाया जाए।

MP Board Exam Center 2022 update
MP Board Exam Center 2022 update

छात्रों के साथ दुर्व्यवहार:-

जब भालूमाड़ा नगर के छात्रों को इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो। जिले का शिक्षा विभाग तो ऐसा लग रहा है जैसे माफियाओं के कहने पर सारा काम करता है। खबर तो यहां तक है कि जिम्मेदारों तक सुविधा शुल्क नहीं पहुंचाया गया तो उन्होंने अपने हिसाब से परीक्षा केंद्र तय कर दिए लेकिन जिम्मेदारों ने यह नहीं सोचा कि इस कोरोना काल के निर्देशों का पालन करना होगा या नहीं।

मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करना होगा या नहीं। बच्चों को परीक्षा केंद्र आने जाने में कितनी समस्या होगी शायद विभाग के जिम्मेदारों को नहीं पता था।

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE