MP Board Exam 2022 updates को लेकर अभी जारी हुआ आदेश, चौथी बार जारी आदेश – इसका क्या मतलब- जानें विस्तार से

माध्यमिक लोक शिक्षण संचालनालय ने आज 7 जनवरी 2022 को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है, जिसमें मध्य प्रदेश के सभी शासकीय तथा अशासकीय स्कूलों को एक बार फिर से नोटिस जारी किया है। तथा सभी स्कूलों को याद दिलाने की कोशिश की है कि जितने स्कूल त्रैमासिक परीक्षा तथा अर्धवार्षिक परीक्षा के अंक अभी तक ऑनलाइन विमर्श पोर्टल पर अपडेट नहीं किए हैं, उनको 15 जनवरी तक अंतिम मौका दिया जा रहा है। 15 जनवरी के बाद किसी भी स्कूल के द्वारा अगर किसी छात्र के अंक अपडेट नहीं किए जाएंगे तो वह स्कूल के द्वारा उस छात्र के अंकों को 15 जनवरी के बाद फिर नहीं मान्य किया जाएगा।

प्रेस विज्ञप्ति

शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के अंको की ऑनलाईन प्रविष्टि 15.01.2022 तक करना अनिवार्य डी.एल.एड. (द्वितीय अवसर) के ऐसे छात्र जिनके मुख्य परीक्षा के परिणाम 15 दिसम्बर 2021 के पश्चात घोषित हुए है उन्हें 10.01.2022 तक परीक्षा आवेदन फार्म भरने की सुविधा प्रदान की गई।

Join
MP Board Exam 2022 updates
MP Board Exam 2022 updates

माध्यमिक शिक्षा मण्डल, म.प्र. भोपाल द्वारा संबंद्धता प्राप्त संस्थाओं में अध्ययनरत कक्षा 9वीं से 12वीं तक, शैक्षणिक सत्र 2021-22 के छात्रों की मासिक, छमाही, प्री-बोर्ड एवं मुख्य परीक्षा के अंकों की ऑनलाईन प्रविष्टि एम.पी. ऑनलाईन के माध्यम से दिनाँक 15.01.2022 तक करने हेतु आदेश पूर्व में ही प्रसारित किये जा चुके हैं। प्रदेश के कतिपय संस्थाओं द्वारा उक्तानुसार अंकों की ऑनलाईन प्रविष्टि नहीं की है। ऐसी संस्थाओं की सूची पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है। अतः कृपया उक्त संस्थाओं के ऑनलाईन अंकों की प्रविष्टि निर्धारित तिथि तक कराना सुनिश्चित करें नियत तिथि के पश्चात तिथि में वृद्धि नहीं की जावेगी, न ही ऑफलाईन अंक मान्य किये जायेंगे।

मंडल द्वारा संचालित प्रारंभिक शिक्षा में पत्रोपाधि पाठ्यक्रम (D.El.Ed.) प्रथम / द्वितीय वर्ष (द्वितीय अवसर) परीक्षा 2021 दिनांक 12.01.2022 से प्रारंभ हो रही है। ऐसे परीक्षार्थी जिनका परीक्षा परिणाम 15 दिसम्बर 2021 के पश्चात घोषित किया गया है, उन्हें दिनांक 10 जनवरी 2022 तक डी.एल.एड. (द्वितीय अवसर) के परीक्षा आवेदन फार्म करने हेतु सुविधा प्रदान की गई है। – (मुकेश कुमार मालवीय) जनसंपर्क अधिकारी माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश, भोपाल

जारी आदेश की कॉपी नीचे देख सकते हो आप-

MP Board Exam 2022 के लिए 73 शिक्षक तैनात –

73 शिक्षक तैनात…. ताकि छात्रों को परेशानी न हो…. बोर्ड परीक्षाओं के तनाव को दूर करने शुरू की गई Helpline की खासबात यह है कि यहां पर विषय से जुड़ी समस्या को दूर करने 73 शिक्षकों को भी तैनात किया गया है। हेल्पलाइन में जब कोई छात्र अपने कोर्स से संबंधित कोई प्रश्न हेल्पलाइन में पूछता है या किसी विषय का हल जानना चाहता है तो काउंसलर एक्सपर्ट का मोबाइल नंबर छात्र को दे देते हैं। वे सीधे उस विषय के एक्सपर्ट से बात कर अपनी समस्या का समाधान कर रहे हैं।

इन नंबरों पर करें कॉल- मंडल की हेल्पलाइन सुबह 8 से रात 8 बजे तक तीन शिफ्ट में चल रही है। स्टूडेंट टोल फ्री नंबर 18002330175 पर संपर्क कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE