MP Board Exam 2022 Update today : मंडल में परीक्षा तैयारियों की समीक्षा अब आदेश की प्रतीक्षा

MP Board Exam 2022 Update today : नमस्कार दोस्तों बोर्ड एग्जाम फरवरी से शुरू होने वाले थे, किन्तु अभी असंजस की स्थिति है बोर्ड एग्जाम होते या आगे जा सकते इस का छात्रों को इंतजार है फ़िलहाल अभी स्कूल बंद है. और ऑनलाइन क्लास चल रही है प्री बोर्ड एग्जाम भी टेक होम कराये गए. अभी कोरोना के केस देखे जा रही यदि कम होते है तो तुरंत ही नया आदेश आ सकता है. इस आर्टिकल में हम आपको अपडेट देने वाले है क्या आपकी एग्जाम आगे जा सकती है या 17 फरवरी से ही शुरू होगी क्या है आज का अपडेट आइये जानते है विस्तार से-

Join

Table of Contents

MP Board Exam 2022 Update today

MP Board – Exam offline करने की तैयारी पूरी कर चूका है, अब आदेश का इंतजार

एक ओर कोराना के मरीजों में लगातार वृद्धि हो रही है। वहीं दूसरी ओर माध्यमिक शिक्षा मंडल परीक्षा तैयारियों में दिन रात एक कर रहा है। बोर्ड का कहना है कि प्रत्येक केंद्र पर क्या तैयारी है। इसकी समीक्षा की ज रही है। मंडल ने एक बार फिर दोहराया है कि पीक्षाएं निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके बोर्ड ने कहा कि शासन के से संपन्न कराने के लिए लगातार अमला काम कर रहा आदेश अनुसार होंगी परीक्षाएं है। प्रवेश पत्र वितरण की प्रक्रिया शीघ्र ही प्रारंभ होगी। जिलों में परीक्षा के एक सप्ताह पूर्व परीक्षा सामग्री का परिवहन कर दिया जाएगा।

प्रत्येक जिले में शिक्षा अधिकारियों और कलेक्टरों से बात की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि किस जिले में कोरोना के ज्यादा केस आ रहे हैं। ताकि वहां पर बच्चों की सुरक्षा के लिए और अधिक इंतजाम किए जा सकें। बोर्ड का कहना है कि परीक्षाओं के लिए प्रत्येक पहलू का परीक्षण किया जा रहा है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी से भी बात की गई। पीआरओ मुकेश मालवीय ने बताया कि घोषित टाइम टेबल के अनुसार परीक्षाएं कराने की हमारी पूरी तैयारियां हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में हमारी पूर्व की तराह तैयारियां चल रही हैं। आगे शासन जो आदेश जारी करेगा, उसके अनुसार परीक्षाओं की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

MP Board Exam 2022 Update today
MP Board Exam 2022 Update today

MP Board Exam 2022 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू हो चुके है

दोस्तों बोर्ड एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू हो चुके है, यदि आप बोर्ड एग्जाम देने वाले है तो आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके एक बार चेक कर लेना चाहिए. और यदि कोई त्रुटी है तो प्राचार्य स्कूल को बताना चाहिए. जिससे निर्धारित समय के रहते संसोधन किया जा सके. निर्धारित समय के बाद संसोधन कर पाना संभव नहीं हो जायेगा. यदि आप बोर्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते है तो हम आपको डायरेक्ट डाउनलोड लिंक दे रहे है. इस लिंक पर क्लिक कीजिये और अपना रोल नंबर या एप्लीकेशन नंबर डालिए और प्रिंट ले लीजिये.

Board Exam 2022 पे चर्चा: 3 फरवरी तक होगा छात्रों का रजिस्ट्रेशन

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्करण में भाग लेने की अंतिम तिथि 3 फरवरी, 2022 तक बढ़ा. दी गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपसी वार्ता पर आधारित एक विशेष कार्यक्रमः परीक्षा पे चर्चा की अवधारणा को प्रस्तुत किया है। इसमें देश भर के और विदेश के छात्र, माता-पिता, शिक्षक उनके साथ चर्चा करते हैं। पीएम का यह संवाद कार्यक्रम जीवन को उत्सव के रूप में मनाने, परीक्षाओं से होने वाले तनाव पर चर्चा करने और उसे दूर करने से सम्बंधित है।

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE