डीईओ ने किया मिलान, फर्जी निकला अंग्रेजी का वायरल पेपर

हायर सेकंडरी की परीक्षा शुरू होने से पूर्व गतरात्रि में वायरल हुआ अंग्रेजी का पर्चा फर्जी निकला। परीक्षा शुरू होने से पहले जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी खुद पद्मा विद्यालय स्थित परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और उन्होंने पेपर बांटने से 20 मिनट पहले उसका वायरल हुए पेपर से मिलान किया, लेकिन मूल पेपर वायरल पेपर से बिल्कल अलग था। पूरी तरह इत्मीनान करने के  बाद तय समय के अनुसार सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक शहर में हायर सेकेंडरी की अंग्रेजी की परीक्षा आयोजित की गई। प्रदेश में हायर सेकेंडरी की परीक्षा के दौरान पहले दिन भिंड, मुरैना, सतना और रीवा में  1 -1 नकल प्रकरण दर्ज किए गए। जेल में बंद युवती सुरक्षा के बीच पहुंची पर्चा हल करने गुना। 12 वीं का पहले दिन का पर्चा हल करने जेल में बंद एक युवती कैदी भी परीक्षा देने पहुंची।

Join

पुलिस सुरक्षा में उसे जेल वाहन से परीक्षा केंद्र तक लाया गया। वह एक व्यक्ति से मारपीट के आरोप में जेल में बंद है। उल्लेखनीय है कि शहर के नानाखेड़ी इलाके में एक 30 वर्षीय युवक के साथ मारपीट की गई थी। उस पर आरोप था कि वह घर के सामने रहने वाली एक युवती से छेड़छाड़ करता है। युवती के परिवार ने युवक के हाथ पैर बांधकर उसे सड़क पर घसीटा था। युवती ने डंडे से उसके साथ मारपीट की थी। काफी देर तक युवती उस पर लाठियां बरसाती रही थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर युवती और उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

बोर्ड परीक्षा : मैदान में कूदे आला अफसर, औचक देखी हकीकत:-

प्रदेश में गुरुवार से प्रारंभ कराई गई हायर सेकंडरी की परीक्षा के पहले दिन आला अधिकारी मैदान में कूदे। केन्द्रों की जमीनी हकीकत जानने के लिए औचक परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। व्यवस्थाएं देखी तो कोरोना प्रोटोकॉल का भी अवलोकन किया गया। हालांकि राजधानी में अफसरों ने दावा किया है कि यहां पर कोई नकल का प्रकरण सामने नहीं आया है। प्रदेश से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। गुरुवार से निर्धारित समय पर परीक्षाएं प्रारंभ कराई गई। परीक्षा प्रारंभ होते ही प्रातः 11 बजे माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव श्रीकांत बनौठ भी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। सबसे पहले वह निरीक्षण टीम के साथ भेल स्थित शासकीय महात्मा गांधी हायर सेकंडरी पहुंचे। यहां पर उन्होंने केन्द्र पर प्रत्येक कक्ष का भ्रमण किया। उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल की स्थिति का भी अवलोकन किया। यहां पर सभी विद्यार्थी मास्क लगाते हुए निश्चित दूरी पर बैठकर परीक्षा दे रहे थे। विवेकानंद विद्यापीठ परीक्षा केन्द्र पर भी मंडल सचिव की टीम निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी।

MP Board Exam 2022 News English  paper
                                   MP Board Exam 2022 News English paper

पेपर बिगड़ने पर परीक्षार्थी ने की आत्महत्या की कोशिश:-

भिंड जिले में गुरुवार को बोर्ड परीक्षा के पहले दिन एक परीक्षार्थी ने आत्महत्या का प्रयास किया। शहर के महावीर नगर में रहने वाले 17 वर्षीय राम अवतार सिंह बारहवीं का छात्र है। सुबह बोर्ड परीक्षा शुरू होने पर राम अवतार सिंह पहले दिन अंग्रेजी का पेपर देने के लिए पहुंचा। परीक्षार्थी का अंग्रेजी का पेपर बिगड़ गया। शाम को परीक्षार्थी आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था। इतने में उसकी बहन भाई के कमरे में पहुंची। इसी समय भाई फंदा बनाकर | झूलने की कोशिश कर रहा था। बहन के चीखने पर परिजन तत्काल रस्सी को काटकर सीधे | अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सक की देख रेख में परीक्षार्थी अस्पताल में भर्ती रहा, फिर रात को उसे घर भेज दिया गया। अस्पताल चौकी में इस बात की सूचना दर्ज हुई है।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE

 

Leave a Comment