भोपाल

एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 पर संकट : कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक अंकों को ऑन लाइन अपडेट करनी की तारीख बढ़ी- MP Board Exam 2022 Big Update

भोपाल : कोविड-19 के बढ़ते हुए केसेस को देखते हुए मध्य प्रदेश बोर्ड ने फैसला लिया है कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के त्रैमासिक परीक्षा के अंक जितने भी स्कूलों ने अभी तक ऑनलाइन पोर्टल पर अपडेट नहीं किए हैं उन सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी किया है तथा अंको को ऑनलाइन अपडेट करने की तारीख में भी इजाफा कर दिया है अब सभी स्कूल 15 जनवरी 2022 तक कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के छात्रों के त्रैमासिक परीक्षा तथा अर्धवार्षिक परीक्षा के अंक ऑनलाइन विमर्श पोर्टल पर अपने स्कूल की लॉगिन आईडी के माध्यम से अपडेट करने होंगे।

एमपी बोर्ड को सता रहा है डर

Join

मध्य प्रदेश बोर्ड को ऐसा लग रहा है कि कहीं इस साल भी पिछले सालों की तरह बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन नहीं हो पाता है, तो बोर्ड को रिजल्ट बनाने में किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। जिसके लिए बोर्ड ने इस बार पहले से ही रिजल्ट 2022 को बनाने का फार्मूला भी तैयार कर लिया है। इस फार्मूले के तहत त्रैमासिक परीक्षा अर्धवार्षिक परीक्षा तथा प्री बोर्ड परीक्षा के अंकों को मिलाकर वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट तैयार किया जाएगा। अगर आप की बोर्ड परीक्षा 2022 का आयोजन नहीं होगा तब।

आदेश कुछ इसप्रकार से जारी किया है-

समस्त प्राचार्य,

मण्डल से मान्यता / संबद्धता प्राप्त शासकीय / अशासकीय संस्थाएँ

मध्यप्रदेश

विषय- शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अध्ययनरत कक्षा 11वीं एवं 12वीं के छात्रों के त्रैमासिक परीक्षा के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्ट करने के संबंध में।

संदर्भ- मण्डल का पत्र क्रमांक / 2136-37/ प.स. / 2021. दिनांक 09.09.2021

शैक्षणिक सत्र 2021-22 की त्रैमासिक, छमाही प्री-बोर्ड एवं मुख्य परीक्षा के अंकों की ऑनलाइन प्रविष्ट करने हेतु मण्डल द्वारा संदर्भित पत्र जारी किया गया है। जिसमें ऑनलाईन प्रविष्टि के संबंध में विस्तृत निर्देश, व्यवस्थायें एवं तिथियों पृथक से जारी करने का उल्लेख किया गया है।

उपरोक्त के अनुक्रम में मण्डल द्वारा समस्त मान्यता / संबंद्धता प्राप्त संस्थाओं को उनके एम. पी. ऑनलाइन के लॉगिन में कक्षा 11वीं एवं 12वीं के त्रैमासिक परीक्षा के ऑनलाइन अंको की प्रविष्टि करने की सुविधा दिनांक 20.12.2021 से 15.01.2022 तक उपलब्ध होगी।

कक्षा 11वीं के अंकों की प्रविष्टि हेतु आपकी शाला में विगत वर्ष अध्ययनरत छात्रों की सूची ऑनलाइन उपलब्ध होगी। इस सूची में शाला को छोड़कर गए छात्रों को पृथक करे एवं नवीन प्रवेशित छात्रों को नामांकन क्रमांक से सूची में जोड़े। तत्पश्चात प्रत्येक छात्र के विषयों का चयन करे, उक्त कार्यवाही होने के पश्चात छात्रवार अंकों की प्रविष्टि करे

अतः निर्धारित तिथि में संस्था प्रवेशित समस्त छात्रों के त्रैमासिक परीक्षाओं के अंको ऑनलाईन अंक प्रविष्टि करना सुनिश्चित करें।

आदेश की कॉपी नीचे संलग्न है-

MP Board Exam 2022 Big Update
MP Board Exam 2022 Big Update

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए physicshindi.com पर विज़िट करते रहिए। तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें।

You may also like

Comments are closed.