मध्यप्रदेश ताजा खबर

MP Board: 10वीं-12वीं वाले छात्र जल्द करें ये काम, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

एमपी बोर्ड के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर समय सारिणी जारी कर दी गई है जिसके तहत 17 फरवरी 2022 से कक्षा 10वीं ओर कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा। बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए जारी टाइम टेबल को आप एमपी बोर्ड की अफिशल वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हो तथा इस टाइम टेबल को आप डायरेक्टली डाउनलोड करना चाहते हो तो आपको इसकी लिंक नीचे मिल जाएगी जहां से आप इसे सीधे डाउनलोड कर सकते हो।

सबसे अहम बात यह है की अगर अभी तक आपने अपने परीक्षा फोरम में संशोधन नहीं करवाया है तो जल्द से जड़ साँसोधन करवा लें क्यूकी इसकी अंतिम तिथि 15 दिसंबर है। अगर आप 15 दिसंबर तक साँसोधन नहीं करवाते हो तो आपको बहुत ज्यादा विलंब शुल्क देना पड़ेगा 31 दिसंबर तक आपको 5000 रुपए विलंब शुल्क देना पड़ेगा। माशिमं की परीक्षा के प्रथम प्रश्न पत्र के 1 माह पूर्व नियमित शुल्क विलंब शुल्क 10,000 रुपये हो जाएगा। परीक्षा आवेदन पत्र में संशोधन के लिए 15 दिसंबर तक 300 रुपये और फिर अंतिम तिथि के बाद में किसी भी प्रकार का संशोधन नही किया जा सकेगा।

Join
MP BOARD ADMIT CARD
MP BOARD ADMIT CARD

अगर आप अभी भी साँसोधन नहीं करवा पाते हो आपके लिए यह पछतावा हो सकता है क्युकी इसके बाद जनवरी महीने के प्रथम सप्ताह में बोर्ड के द्वारा एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा तथा उसके बाद उसमे साँसोधन करवाने में बहुत ज्यादा टाइम ओर शुल्क लग सकता है। एडमिट कार्ड 2022 कक्षा 10वीं तथा कक्षा 12वीं के प्रवेश पत्र आपको आपके स्कूल से ही लेने पड़ेंगे तथा आपको अपने प्रवेश पत्र पर जरूर चेक करना है की उस पर आपका नाम, माता का नाम, पिता का नाम तट DOB बिल्कुल सही है तथा आपके प्रवेश पत्र पर आपके स्कूल की मुहर ओर प्रधानाचार्य के साइन जरूर होने चाहिए।

एडमिट कार्ड के बिना आपको आपके परीक्षा सेंटर पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा, इसलिए आपके लिए एडमिट कार्ड का योगदान बहुत ज्यादा जरूरी हो जाता है तथा एडमिट कार्ड पर आवश्यक जानकारी भी दी जाती है तथा इसके साथ साथ परीक्षा से संबंधित दिशा निर्देश भी दिए जाते है। एडमिट कार्ड पर आपके फोटो पर संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य की मुहर तथा साइन अवश्य चेक कर लेना। अगर आपके प्रवेश पत्र पर प्रधानाचार्य की मुहर तथा साइन नहीं है तो ऐसी स्थिति में वह प्रवेश पत्र फर्जी माना जाएगा तथा आपको परीक्षा से वंचित भी रहना पद सकता है।

MP बोर्ड की सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।

You may also like

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *