एमपी बोर्ड ऐड्मिट कार्ड्स पर बड़ी खबर – तारीख घोषित, Full Details

मध्य प्रदेश में 20 Jan से 10वीं और 12वीं के छात्रों की pre board exam स्टार्ट कर दी गई है। इस बार Covid की थर्ड लहर की वजह से Pre Board की परीक्षा घर से ही आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही अब Class 10th और 12th के Annual परीक्षा के लिए Admit card पर अपडेट सामने आई है। Admits Cards जारी करने की Date घोषित कर दी गई है। साथ ही Admit card में Correction करने के लिए एक और Last Chance दिया गया है।

Join

Read More- गणतंत्र दिवस समारोह के लिए जारी गाइडलाइंस – पढ़ें

Read More- छात्रों की लिखित परीक्षा के आदेश 2022

जिन Students के Exam Form-Admit card में त्रुटि रह गई है, वह अगली तिथि से पहले परीक्षा फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी तरह का Chance छात्रों को नहीं दिया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव की ओर से सभी स्कूल प्राचार्य को संबोधित पत्र जारी किया गया है। जिसके तहत मध्य प्रदेश बोर्ड 10th 12th परीक्षाओं (MPBoard 10th-12th exam) के लिए छात्रों के Admit Card 25 जनवरी 2022 को online जारी कर दिए जाएंगे। 25 Jan से छात्र MPBSE की Official website से जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

mp board admit card correction last date
mp board admit card correction last date

इसके अलावा एमपी माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने सभी गवर्नमेंट तथा प्राइवेट स्कूलों के प्रधानाचार्य को निर्देश दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि किसी भी Reguler-Private स्टूडेंट्स के प्रवेश पत्र में किसी प्रकार की गलती होती है तो उसे 31 जनवरी 2022 तक सुधार कर दिया जा सकता है। 31 Jan के बाद किसी भी छात्र के Admit Card में हुई त्रुटि को सुधार अथवा संशोधित नहीं किया जाएगा।

MP Board Pre Board Exam 2022

इसके अलावा mp pre board exam शुरू कर दी गई है। छात्रों को प्रश्न पत्र स्कूल से घर पर हल करने के लिए दिए गए हैं। छात्र घर पर ही उत्तर पुस्तिका में उत्तर लिख कर अपने अपने स्कूलों में जमा करेंगे। इसके साथ ही छात्रों की सुविधा के लिए दो-तीन दिनों के प्रश्न पत्र एक ही दिन उपलब्ध कराए जाने का भी नियम एमपी माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा तैयार किया गया है।

हालांकि कोरोना की थर्ड लहर को देखते हुए प्री बोर्ड की परीक्षा घर से आयोजित की गई है, लेकिन वार्षिक परीक्षा फिलहाल के नियम के मुताबिक ऑफलाइन माध्यम से ही आयोजित की जाएगी। छात्र इसके लिए तैयार रहे और अपनी तैयारी पूरी रखें।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए आप physicshindi.com पर विज़िट करते रहिए।