प्रदेश में इस वर्ष भी नहीं होंगी पांचवीं – आठवीं बोर्ड परीक्षाएं | Mp board 5th to 8th board exam news

मप्र स्कूल शिक्षा विभाग ने तय किया है क इस साल भी पांचवी और आठवीं की बोर्ड परीक्षा नहीं होंगी। छात्रों का पिछले साल की तरह वार्षिक परीक्षा के आधार पर ही मूल्यांकन होगा। वहीं प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षाओं की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की जाएंगी। जिसे लेकर जल्द ही परीक्षा की समयसारिणी भी जारी कर द जाएगी। बता दें कि कोरोना के कारण वर्ष 2019 में पांचवी और आठवीं में बोर्ड परीक्षाएं निरस्त कर दी गई थीं। वहीं सभी बच्चों को जनरल प्रमोशन दे दिया गया था। इसके बाद वर्ष 2020 में बच्चों को वर्कशीट के आधार पर मूल्यांकन दिया गया था।

वार्षिक परीक्षा के आधार पर ही मूल्यांकन होगा

गौरतलब है कि प्रदेश में 2009 में बोर्ड परीक्षा को खत्म किया गया था वहीं दो साल पहले प्रदेश मे फिर एक बार बोर्ड पैटर्न को लागू किया गया था लेकिन कोरोना के चलते पिछले दो सालों से प्रदेश के स्कूलों में यह लागू नहीं हो पा रहा है। वहीं इस वर्ष भी पाचंवीं और आठवीं की बोर्ड परीक्षा नहीं होगी।

Mp board 5th to 8th board exam news
Mp board 5th to 8th board exam news

कोरोना को देखते हुए ये बदलाव

प्रदेश में फिर एक बार कोरोना की आशंका के बीच पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोले गए थें, लेकिन ओमीक्रोन वैरिएंट के प्रकरण सामने आने के बाद इसे 50 प्रतिशत क्षमता कर दिया गया था।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।