MP Bijli Bill New Rules 2022: अब छुट्टियों के दिन भी होंगे बिजली बिल जमा, जाने मध्य प्रदेश बिजली बिल नई नियमों के बारे में

आज के इस आर्टिकल में हम आपको MP Bijli Bill New Rules 2022 के बारे में अपडेट देने वाले हैं. यदि आप भी चाहते हैं कि आप MP Bijli Bill New Rules 2022 New update के बारे में जानकारी प्राप्त करें. तो यह पोस्ट के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाले. क्योंकि आपको यहां पर हमारे द्वारा MP Bijli Bill New Rules 2022 Pdf की जानकारी दी जाएगी. यानी कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बदले गए MP Bijli Bill New Rules 2022 के पूरी जानकारी आपको यहां उपलब्ध कराई जाएगी. ताकि आप अपने घर पर आ रही बिजली के बिल जमा करने में उपयोगी जानकारी रख पाए. परंतु उससे पहले आपको हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना अनिवार्य है. तभी आप मध्य प्रदेश बिजली बिल न्यूरो उसकी पूरी अपडेट जान पाएंगे. अतः पाठक हमारे पोस्ट को आखरी तक अवश्य पढ़े. ताकि आपको यहां पर मध्य प्रदेश से जुड़ी संबंधित अपडेट समय समय पर प्राप्त हो सके.

MP Bijli Bill New Rules 2022

आप सभी मध्य प्रदेश वासियों के लिए बिजली बिल से संबंधित बड़ी अपडेट यह है. कि यदि आप एमपी बिजली उपभोक्ताओं में से एक हैं. तो आपके लिए एक बहुत ही रात भरी खबर सामने आई है. सरकार द्वारा बताया गया है, कि मध्य प्रदेश क्षेत्र में विद्युत वितरण कंपनी अपने कार्य क्षेत्र के अंतर्गत यदि गुरु ने 29 & 30 अक्टूबर को भी बिजली बिल का भुगतान करना चाहते हैं. तो आपके लिए बिजली बिल भुगतान केंद्र आवश्यक रूप से 29 तथा 30 अक्टूबर को खोले जाएंगे. इसी के साथ आप को और अधिक खुशी की बात यह है, कि यदि आप इस बिल का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करते हो तो इसमें आपको बिल जमा करने में भी  छूट मुहैया करवाई जाएगी. आप खुद पता लगा सकते हैं, कि आखिरकार आप ऑनलाइन माध्यम से मध्य प्रदेश बिजली बिल जमा करेंगे. फिर ऑफलाइन माध्यम से जो चीज आपको फायदा दे वही मध्यम चुनेंगे. अतः हमारे दोस्तों सभी पाठक ध्यान से अवश्य पढ़ें.

इन्हें भी पढ़ें-

अवकाश के दिन भी जमा होंगे बिल

अब यदि आप अपने बिजली के अक्टूबर के महीने में जमा करना चाहते हैं. तो आपको पता होगा ही कि अक्टूबर के महीने में कई ऐसे क्षेत्र में जहां पर महीने की आखिरी तारीख को होगा रखे गए हैं. तो इसी प्रकार यदि आप अपने अवकाश को देखते हुए अपना बिजली का बिल भुगतान करना चाहते हैं तो इससे बेहतर आपके लिए क्या होगा यदि आपके बिजली के बिल अवकाश के दिन भी जमा होते हो. जी हां मध्य प्रदेश भोपाल शहर के वृत्त के अंतर्गत आने वाले 4 संभागों में और जोनल कार्यालय दानिश नगर मिसरोद मंडीदीप में बिजली के भुगतान केंद्र अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे. जाने कि अब आप 29 अक्टूबर के साथ 30 अक्टूबर को भी अपनी बिजली के बिल का भुगतान कर सकते है. यदि आपकी सारी प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से करते हैं. तो आपके लिए और भी फायदा होगा. क्योंकि सरकार द्वारा आपके बिजली के बिल में छूट प्रदान की जाएगी ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करें जाने.

MP Bijli Bill New Rules 2022
MP Bijli Bill New Rules 2022

इन माध्यमों से जमा करें बिजली बिल

तो आइए मित्रों, यदि आप जान चुके हैं कि बिजली के बिल का भुगतान आप अवकाश के दिन भी कर सकते हैं. तो इसी के साथ आपको एक और खबर सुना दे, इस यदि ऑनलाइन पेमेंट करते हैं. तो आपके बिजली के बिल में काफी हद तक आपको छूट प्रदान की जाएगी बिजली का भुगतान आप किसी भी माध्यम में कर सकते हैं. इसके लिए उपभोक्ता बिजली का बिल जमा करने के लिए ऑनलाइन, कॉमन सर्विस, सेंटर कंपनी, पोर्टल, फोन pay, अमेजॉन pay,  गूगल pay, मोबाइल ऐप के ऐसे ऐसे ऐप है. जो आपको बिजली के भुगतान मददगार होंगे. मध्य प्रदेश क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का कहना है. कि सभी उपभोक्ता बिजली बिल का भुगतान समय पर अवश्य करें.

घरेलू उपभोक्ताओं को मिल रही 24 घंटे बिजली

मध्य प्रदेश ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का खबरों के मुताबिक कहना है. कि मध्यप्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को काफी सस्ते दाम पर 24 घंटे बिजली  उपलब्ध कराई जा रही है. और यही नहीं यहां तक कि खेतों के किसानों के लिए भी कम से कम 10 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है. ताकि उन्हें खेती करते समय किसी भी प्रकार की बिजली  उपभोग से संबंधित कोई समस्या उत्पन्न ना हो.

Join
PH Home Page Click Here